पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए, भूलकर भी न करें ये गलती

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए – शादी की पहली रात को हर पति-पत्नी के मन में कई सारे सवाल उठते हैं। हर कोई चाहता है कि वो अपने पार्टनर को पूरी तरह से शारीरिक और मानसिक रूप संतुष्ट करें। कई लोगो का मानना है कि शारीरिक संबंध के दौरान पहला राउंड पूरा होने के बाद दूसरा राउंड में ज्यादा मजा आता है।

शादी की पहली रात को कई लोग बहुत नर्वस होते हैं फिर जैसे ही पहला राउंड पूरा होता है तो कंफर्टबल महसूस करने लगते हैं। शारीरिक सम्बन्ध को लेकर लोग खुलकर बात नहीं करते लेकिन इसके बारे में जानना बहुत आवश्यक है नहीं तो पति-पत्नी के बीच में मन-मुटाव आने लगता है।

आज के इस पोस्ट में हम जानेगे कि पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए और पहला राउंड होने के बाद दूसरा राउंड कितने समय तक चलना चाहिए। इस महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़े।

पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए
पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए

पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए?

पहला राउंड 10 – 15 मिनट तक चलना चाहिए। शारीरिक सम्बन्ध बनाने में लगने वाला समय अलग अलग व्यक्तियों में अलग-अलग हो सकता है। इसकी कोई निर्धारित समय सीमा नहीं है यह आपके मूड, पोसीसन और क्षमता पर निर्भर करता है।

पहले राउंड में पुरुष का जोश अधिक होता है और वह पूरे जोश के साथ अपने पार्टनर के साथ सम्बन्ध बनाना है। इसके बाद दूसरे और फिर तीसरे राउंड तक पुरुष के अन्दर जोश में कमी आ जाती है और वो जल्दी दिसचार्ग हो जाते हैं।

हर व्यक्ति चाहता है कि वह अपने पार्टनर के साथ लम्बे समय तक साथ निभाए और उसे पूरी तरह से संतुष्ट करे। इसके लिए आपको किसी प्रकार का स्ट्रेस नहीं लेना चाहिए क्योंकि अगर अगर आप तनाव में रहेंगे और पूरा मजा नहीं लें पाएंगे।

दूसरा राउंड कितने समय तक चलना चाहिए?

दूसरा राउंड कम से कम 10 मिनट चलना चाहिए। अगर आपका पहला राउंड 15 मिनट चला था तो दूसरा राउंड 8 – 10 मिनट तक ही चलेगा। क्योंकि पहले राउंड में व्यक्ति में अधिक एनर्जी और जोश रहता है पहला राउंड पूरा होने के बाद बाद ये एनर्जी खत्म होती है।

शारीरिक सम्बन्ध बनाने में लगने वाला केवल पुरुष के स्वास्थ पर निर्भर नहीं करता है महिला पर भी करता है। इसके अलावा जैसे जैसे आपका अनुभव होता जाता है राउंड के बीच का समय बढ़ सकता है।

1 दिन में कितनी बार करना चाहिए?

1 दिन में 2-3 बार करना चाहिए। हालांकि यह आपके स्वास्थ्य पर निर्भर करता है। हर व्यक्ति का स्वास्थ एक जैसे नहीं होता है इसलिए आप अपने स्वास्थ को ध्यान में रखकर शारीरिक सम्बन्ध बना सकते हैं।

कई बार ऐसा होता है कि एक ही राउंड में दोनों को संतुष्टि मिल जाती है और कई बाद दो तीन राउंड करने के बाद ही संतुष्टि प्राप्त होती है। इसलिए यह सब आपके स्वास्थ और स्टेमिना पर निर्भर करता है कि आपको 1 दिन में कितनी बार करना चाहिए।

कुछ लोग ऐसे होते हैं जो पहला राउंड करने में ही इतना थक जाते हैं कि उनसे दूसरा राउंड नहीं हो पाता है। ऐसे में उन्हें उन्हें जबरदस्ती सम्बन्ध नहीं बनाना चाहिए इससे और ज्यादा थक सकते हैं और इसका बुरा असर उनके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।

एक हफ्ते में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए?

एक हफ्ते में 3-5 बार संबंध बनाना चाहिए। हालांकि यह आपके स्वास्थ्य पर निर्भर करता है। अगर आपका स्वास्थ अच्छा है तो आप इससे ज्यादा भी कर सकते हैं।

आप एक हफ्ते में कितनी बार संबंध बनाते है इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है बस आपका पार्टनर आपसे संतुष्ट होना चाहिए। अमेरिका में हुए एक रिसर्च के अनुसार सप्ताह में एक बार सम्बन्ध बनाना भी काफी है अगर आपका पार्टनर संतुष्ट हो जाता है।

बच्चे पैदा करने के लिए कितनी बार करना चाहिए?

बच्चे पैदा करने के लिए 1 बार करना ही काफी होता है। बच्चे पैदा करने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है आप स्वास्थ अच्छा हो और ओव्यूलेशन से पांच दिन पहले और ओव्यूलेशन के दिन तक सम्बन्ध बनाने से प्रेग्नेंट होने के चांसेस बढ़ जाते हैं।

अगर आपकी शादीशुदा है और फैमिली प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको ओव्युलेशन पीरियड में ज्यादा सम्बन्ध बनाना चाहिए इससे आप प्रेगनेंट हो सकती हैं। ओव्यूलेशन के दौरान अंडाशय से अंडा निकलता है। और यह गर्भाशय के रास्ते फैलोपियन ट्यूब में जाता है। इस समय सम्बन्ध बनाने से पुरुष के स्पर्म फैलोपियन ट्यूब में अंडे से मिलते हैं जिससे प्रेगनेंट होने का ज्यादा चांस होता है

FAQs – पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए

पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए?

पहला राउंड 10 – 15 मिनट तक चलना चाहिए।

1 दिन में कितनी बार करना चाहिए?

1 दिन में 2-3 बार कर सकते हैं यह आपके स्वास्थ पर निर्भर करता है।

एक हफ्ते में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए?

एक हफ्ते में 3-5 बार संबंध बनाना चाहिए। हालांकि सम्बन्ध बनाने के की अवधि आपके स्वास्थ पर निर्भर करता है।

बच्चे पैदा करने के लिए कितनी बार करना चाहिए?

बच्चे पैदा करने के आपको ओव्युलेशन पीरियड में ज्यादा सम्बन्ध बनाना चाहिए।

दो राउंड के बीच कितना समय होना चाहिए?

दो राउंड के बीच कम से कम 30 मिनट का समय होना चाहिए।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए। हर व्यक्ति में सम्बन्ध बनाने की अवधि अलग-अलग हो सकती हैं कुछ लोगो का पहला राउंड 10 मिनट तक चलना चाहिए और कुछ लोगो का इससे कम और ज्यादा भी हो सकता है। शारीरिक सम्बन्ध बनाने का समय आपके स्वास्थ पर भी निर्भर करता है। इसलिए आपका एक ही उद्देश होना चाहिए कि सम्बन्ध के दौरान आपका पार्टनर आपसे संतुष्ट होना चाहिए।

मुझे उम्मीद है आपको यह पोस्ट जरूर पसंद आयी होगी। अगर आपके मन में इस पोस्ट से जुड़े कोई सवाल या सुझाव हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *