गाल फुलाने का सिरप, सिर्फ 1 दिन में ही जबरदस्त फायदा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

गाल फुलाने का सिरप – महिला हो या पुरुष गाल पिचके होने की समस्या दोनों में हो सकती है। गाल चिपके होने की वजह से उनकी खूबसूरती भी थोड़ी बहुत कम जरूर हो जाती है।

गाल चिपके होने के पीछे के कई कारण हो सकते हैं, जिनमे से अगर आपके शरीर में पर्याप्त पोषण की मात्रा मौजूद नहीं है तो इसका असर आपके चेहरे पर भी पड़ता है। जिससे गाल अंदर की ओर धस जाते है और उस व्यक्ति की गाल चिपकी नजर आती है।

अगर आपके भी गाल चिपके हुए हैं तो चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको गाल फुलाने का सिरप के बारे में बताएँगे। जिनका इस्तेमाल करके आप अपने चिपके हुए गाल को वापस फुला सकते हैं।

गाल फुलाने का सिरप
गाल फुलाने का सिरप

गाल फुलाने का सिरप – Gaal Fulane Ka Syrup

खूबसूरत दिखना हर किसी की चाह होती है लेकिन अगर आपके गाल चिपके हुए हैं तो चेहरे की खूबसूरती फीकी पड़ने लगती है। वैसे मार्केट में अलग-अलग कंपनियों के बहुत सारे गाल फुलाने का सिरप उपलब्ध है। लेकिन उनमे से कुछ ही दवा असरदार होती हैं। इसलिए किसी भी दवा का सेवन करने से पहले आपको डॉक्टर की सलाह जरूर लेनी चाहिए।

यहाँ पर हम आपको कुछ बेहतरीन गाल फुलाने का सिरप के बारे में बताने जा रहे हैं। इन सिरप को हमने बहुत रिसर्च करके आप सभी के लिए सेलेक्ट किया है।

(1) Alfamalt Forte

अगर आप गाल फुलाने का सिरप की तलाश कर रहे हैं तो Alfamalt Forte आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। यह एक होम्योपैथिक दवा है जो चिपके हुए गाल को फुलाने का काम करती है। इस सिरप को महिला और पुरुष दोनों ले सकते हैं।

इस सिरप की आप दिन में दो बार गुनगुने पानी या फिर दूध में एक चमच मिलाकर सेवन करने की सलाह दी जाती है। Alfamalt Forte को डॉक्टर की सलाह लेकर ही इस्तेमाल करना चाहिए।

(2) Apetamin Syrup

जिन लोगों के गाल चिपके हुए हैं उन्हें Apetamin Syrup इस्तेमाल करना चाहिए। इस सिरप को लेने से चिपके हुए गाल वापस फूलने लगते हैं। यह सिरप बच्चों से लेकर बूढ़ों तक सभी के लिए बहुत असरदार मानी जाती है।

लेकिन इसकी खुराक उम्र के हिसाब लेनी चाहिए इसके लिए आपको डॉक्टर की सलाह लेकर ही इस्तेमाल करना चाहिए। इस सिरप को दिन में दो बार (सुबह और शाम ) गुनगुना पानी या दूध के साथ लेने की सलाह दी जाती है।

(3) Zincovit Syrup

गाल फुलाने का सिरप के रूप में आप Zincovit Syrup का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह सिरप आपके शरीर में पोषण की कमी को पूरा करती है और चिपके हुए गालों को उभारने में मदद करती है।

अगर आपके गाल चिपके हुए हैं तो इसे दुबारा फुलाने के लिए Zincovit Syrup का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके कुछ ही दिनों में आपको अच्छा रिजल्ट देखने को मिल जायेगा।

(4) Dexorange Syrup

पिचके गाल फुलाने की दवा का जब भी नाम आता है तो Dexorange Syrup का नाम जरूर लिया जाता है। इस सिरप में विटामिन b9 और विटामिन b12 मौजूद होता है जो भूख थकान और कमजोरी को दूर करके गालों को फुलाने में मदद करता है।

यह सिरप आपको किसी भी मेडिकल स्टोर में आसानी से मिल जायेगी। लेकिन इसकी सही खुराक और दिशा निर्देश जानने के लिए आपको किसी डॉक्टर की सलाह जरूर लेनी चाहिए।

(5) Shea Butter

अगर आप गाल फुलाने का सिरप पीना पसंद नहीं है तो आप गाल फुलाने की क्रीम का इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए आप Shea Butter क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। Shea Butter क्रीम में फैटी एसिड उच्च मात्रा में पाया जाता है जो आपके गालों को भरा भरा बनाने में मदद करता है।

इसके अलावा फैटी एसिड हमारे शरीर और त्वचा के लिए बहुत जरूरी तत्व है। चिपके हुए गाल को फुलाने के लिए आपको रोजाना Shea Butter क्रीम से 10 मिनट तक अपने गालों की मसाज करनी है। इस प्रक्रिया को आप दिन में दो बार कर सकते हैं।

गाल फुलाने की अंग्रेजी दवा का नाम

गाल फुलाने की अंग्रेजी दवा का नाम Beplex Forte है। इस दवा का इस्तेमाल करने से आपके चिपके हुए गाल दुबारा फूलने लगते हैं। यह टैबलेट आपको किसी भी नजदीकी मेडिकल स्टोर में आसानी से मिल जायेगी। जिसका इस्तेमाल आप डॉक्टर की सलाह लेकर कर सकते हैं।

बेपलेक्स फोर्टे टैबलेट में विटामिन सी, विटामिन बी12, बी6, थायमीन, निकोटिन एसिड, फोलिक एसिड और अन्य तत्व मौजूद होते है। जो आपके शरीर का वजन बढ़ाने, मसल्स बढ़ाने और भूख बढ़ाने में मदद करते हैं जिससे पिचके हुए गाल उभरने लगते हैं।

गाल फुलाने का आयुर्वेदिक दवा

अगर आपके शरीर में लगातार पोषक तत्वों की कमी और शरीर कमजोर होने लगता है साथ ही गाल पिचकना लगते हैं। अगर आपके गाल चिपके हुए हैं तो इसके पीछे का एक कारण शारीरिक दुर्बलता हो सकता हैं। गाल पिचकने की वजह से व्यक्ति बदसूरत नजर आता हैं।

आयुर्वेद में लगभग सभी प्रकार की बीमारियों को ठीक करने के लिए दवाइयाँ उपलब्ध है। यहाँ पर हम गाल फुलाने का आयुर्वेदिक दवा के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल करने से आपके चिपके चिपके गाल उभर सकते हैं।

तो चलिए जानते हैं कि गाल फुलाने का आयुर्वेदिक दवा कौन-कौन सी हैं।

1.) Dr. Herbobulild Capsule

Dr. Herbobulild एक आयुर्वेदिक दवा है जिसका इस्तेमाल पिचके हुए गाल को फुलाने के लिए किया जा सकता है। इस दवा का सेवन करने से शारीरिक कमजोरी दूर होती है और पिचके हुए गाल उभरने लगते हैं।

इस दवा में अश्वगंधा , सफेद मूसली, शतावरी जैसे प्राकृतिक तत्व मौजूद है ‌जो ‌शारीरिक दुर्बलता को दूर, मांसपेशियों को मजबूत और थायरॉयड फ़ंक्शन के मामले में असरदार साबित होता है। आयुर्वेदिक तरीके से गाल फुलाने के लिए Dr. Herbobulild कैप्सूल एक बेहतर विकल्प माना जाता है।

2.) Good Health Capsule

गाल फुलाने के लिए आयुर्वेदिक दवा Good Health Capsule का सेवन किया जा सकता है। इस दवा का सेवन करने से व्यक्ति की भूख बढ़ती और शारीरिक दुर्बलता दूर होती है। जिससे पिचके हुए गाल फूलने लगते हैं।

इसके अलावा गुड हेल्थ कैप्सूल का सेवन करने से शरीर की स्टैमिना और इम्युनिटी में सुधार आता है। Good Health Capsule का सेवन करने से कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं होते हैं लेकिन फिर भी आपको इस दवा का सेवन करने से पहले किसी डॉक्टर या विशेषज्ञ की सलाह जरूर लेनी चाहिए।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि गाल फुलाने का सिरप कौन-कौन सी हैं। अगर हमारे शरीर को ज़रूरी विटामिन्स, मिनरल्स और अन्य पोषक तत्व नहीं मिल पाते हैं। ऐसे में फिर हमारा शरीर कमजोर होने लगता है और कई लोगो के गाल चिपकने लगते हैं।

मार्केट में आपको अलग-अलग कंपनियों की गाल फुलाने का सिरप मिल जायेंगी है। लेकिन हर किसी दवा पर आँख बंद कर के भरोसा नहीं कर सकते। इसलिए इस पोस्ट में हमने कुछ प्रभावशाली गाल फुलाने का सिरप के बारे में बताया है। इन दवा को आप डॉक्टर की सलाह लेकर इस्तेमाल कर सकते हैं।

डिस्क्लेमर – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *