अश्वशिला कैप्सूल कितने दिन खाना चाहिए, 2 घंटे तक खड़ा रहेगा

अश्वशिला कैप्सूल कितने दिन खाना चाहिए – अश्वशिला कैप्सूल पुरुषों द्वारा इस्तेमाल किये जाने के आयुर्वेदिक दवा है। इस दवा का इस्तेमाल करने से पुरुषो में नपुंसकता, ढीलापन, शीघ्रपतन, शुक्राणुओं की कमी जैसे गुप्त रोगों से छुटकारा मिलता है।

एक वैवाहिक जीवन में हर किसी की इच्छा होती है कि शारीरिक सम्बन्ध के दौरान उसे पूर्ण संतुष्टि मिले। लेकिन बहुत सारे पुरुष ऐसे होते हैं जो बिस्तर में अच्छी परफॉरमेंस नहीं दे पाते हैं जिससे उनके लाइफपार्टनर को संतुष्टि नहीं मिल पाती हैं, ऐसे में उन्हें अश्वशिला कैप्सूल का लेने की सलाह दी जाती है।

अश्वशिला कैप्सूल को लेकर लोगो के मन में कई सवाल चलते हैं जैसे अश्वशिला कैप्सूल कितने दिन खाना चाहिए, अश्वशिला कैप्सूल कब खाना चाहिए, अश्वशिला कैप्सूल के फायदे और नुकसान आदि। इन सभी सवालों के जवाब आपको इस पोस्ट में मिलेंगे, इसलिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

अश्वशिला कैप्सूल कितने दिन खाना चाहिए
अश्वशिला कैप्सूल कितने दिन खाना चाहिए

अश्वशिला कैप्सूल कितने दिन खाना चाहिए – Ashwashila Capsule Kitne Din Khana Chahiye

अश्वशिला कैप्सूल पतंजलि द्वारा निर्मित एक हर्बल सप्लीमेंट है। इस दवा को मुख्य रूप से अश्वगंधा और शिलाजीत को मिलाकर तैयार किया गया है। जो पुरुषों की शारीरिक दुर्बलता को दूर करके मर्दा.ना ताकत बढ़ाने में मदद करते हैं।

अश्वशिला कैप्सूल को 1 से 3 महीने तक लेने की सलाह दी जाती है। अगर अश्वशिला कैप्सूल लेने के बाद आपको इस असर दिख रहा है तो इसे और लंबे समय तक सेवन कर सकते हैं। लेकिन अगर इतने महीने दवा खाने के बाद भी आपको कोई फायदा नहीं दिख रहा हैं, तो आपको डॉक्टर की परामर्श लेनी चाहिए।

अश्वशिला कैप्सूल कब खाना चाहिए – Ashvashila Capsule Kab Khana Khana Chahiye

अश्वशिला कैप्सूल को दिन में दो बार खाना खाने के बाद सेवन कर सकते है। इसकी एक-एक कैप्सूल को सुबह और शाम गुनगुने दूध के साथ सेवन कर सकते हैं। अगर दूध उपलब्ध नहीं है तो इसे गुनगुने पानी के साथ भी लिया जा सकता है।

अगर आप अश्वशिला कैप्सूल लेने का मन बना रहे हैं तो सेवन करने से पहले किसी आयुर्वेदिक चिकत्सक की परामर्श जरूर लें। डॉक्टर आपकी स्वास्थय और स्थिति की जांच करके दवा लेने की सही खुराक और दिशानिर्देश देंगे।

पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल
पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल

अश्वशिला कैप्सूल के फायदे – Ashvashila Capsule Ke Fayde

एक वैवाहिक जीवन में शारीरिक संबंध के दौरान पति-पत्नी को संतुष्टि मिलना चाहिए है, नहीं तो दोनों के के बीच मन-मुटाव होने लगता हैं। अगर पुरुष शारीरिक सम्बन्ध के दौरान अपने पत्नी को संतुष्ट नहीं कर पाता है तो कई महिलायें अपनी वासना को शांत करने के लिए पराये मर्द की तरफ आकर्षित होने लगती है।

अश्वशिला कैप्सूल में अश्वगंधा, शिलाजीत जैसे कई औषधीय तत्व मौजूद होते हैं। जिसका सेवन करने से शारीरिक थकान और तनाव जैसी समस्या से छुटकारा मिलता है और यौ.न शक्ति बढ़ाने में कारगर मानी जाती हैं।

यहाँ पर हम आपको बताने जा रहें हैं कि अश्वशिला कैप्सूल के फायदे क्या-क्या होते हैं –

  • अश्वशिला कैप्सूल का सेवन करने से बिस्तर में आपकी टाइमिंग बढ़ती है जिससे आप लम्बे समय तक शारीरिक संबंध बना सकते हैं।
  • अश्वशिला कैप्सूल थकान और तनाव को दूर करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं।
  • अश्वशिला कैप्सूल का सेवन करने से पुरुषों में स्वप्नदोष की समस्या से छुटकारा मिलता है।
  • अश्वशिला कैप्सूल की सही मात्रा लेने से शरीर की इम्युनिटी अच्छी होती है।
  • ऐसे पुरुष जो नपुंसकता की समस्या से जूझ रहे हैं उनके लिए यह दवा बहुत असरदार मानी जाती है।
  • पुरुषों में शुक्राणुओं के संख्या बढ़ाने और वीर्य को गाढ़ा बनाने में मदद करती है।
  • पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल लेने पुरुषों के औजार में रक्त संचार तेज गति से होता है, जिससे उनका औजार सख्त और कठोर हो जाता है।
  • अश्वशिला कैप्सूल का सेवन करने से पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन के स्तर में सुधार आता है।
  • नियमित रूप से अश्वशिला कैप्सूल का सेवन करने से शरीर में ऊर्जा और स्फूर्ति बनी रहती है।

अश्वशिला कैप्सूल के नुकसान – Ashwashila Capsule Ke Nuksan

अश्वशिला कैप्सूल पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक दवा है इसलिए इसके साइड-इफ़ेक्ट लगभग ना के बराबर होते हैं। लेकिन फिर भी अगर आप अश्वशिला कैप्सूल लेने का विचार बना रहे हैं, तो सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें ,नहीं तो फायदे की जगह नुकसान भी उठाने पड़ सकते हैं।

यहाँ पर हम आपको बताने जा रहें हैं कि पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल के नुकसान क्या-क्या होते हैं –

  • अश्वशिला कैप्सूल फोर्ट का अधिक मात्रा में सेवन करने से सिरदर्द की समस्या हो सकती है।
  • कुछ लोगो में अश्वशिला कैप्सूल का सेवन करने से दस्त और पेट से सम्बंधित समस्याएं हो सकती हैं।
  • अश्वशिला कैप्सूल में मौजूद घटकों से कुछ लोगो को एलर्जी की समस्या हो सकती है।
  • अश्वशिला कैप्सूल का सेवन शराब पीने के बाद ना करें क्योंकि यह दवा एल्कोहल के साथ मिलकर विपरीत प्रभाव डाल सकती हैं।
  • इस दवा का ओवरडोज लेने से जी मचलना और घबराहट जैसी समस्या हो सकती है।
  • अश्वशिला कैप्सूल का अधिक मात्रा में अनिद्रा की समस्या हो सकती है।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि अश्वशिला कैप्सूल कितने दिन खाना चाहिए। आज के समय में पतंजलि भारत की सबसे लोकप्रिय आर्युवेदिक दवाइयाँ बनाने वाली कंपनी बन चुकी हैं। पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल भी इसी कंपनी का लोकप्रिय प्रोडक्ट माना जाता है।

अश्वशिला कैप्सूल में अश्वगंधा, शिलाजीत और अन्य प्राकृतिक जड़ी-बूटियों का मिश्रण मौजूद होता है। जिसका इस्तेमाल करने से पुरुषों की शारीरिक दुर्बलता दूर होती है और मर्दा.ना ताकत आती है। अश्वशिला कैप्सूल को 1 से 3 महीने तक खाने की सलाह दी जाती है।

डिस्क्लेमर – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

5/5 - (1 vote)
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *