लड़कियां किस उम्र में ज्यादा करवाती है, इन इशारों को जरूर जानें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लड़कियां किस उम्र में ज्यादा करवाती है – शारीरिक संबंध बनाने के लिए स्त्री और पूरुष दोनों को मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार होना चाहिए तभी आप इसके चरमसुख का आंनद ले सकते हैं।

लड़का हो या लडकी शारीरिक सम्बन्ध बनाने का हर किसी का मन करता है लेकिन लड़के इसके लिए खुलकर बोल देते हैं जबकि लडकियों का मन होने के बावजूद भी शर्माती रहती हैं।

आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे कि लड़कियां किस उम्र में ज्यादा करवाती है और पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय क्यों रोती है लड़कियां। तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़े।

लड़कियां किस उम्र में ज्यादा करवाती है
लड़कियां किस उम्र में ज्यादा करवाती है

लड़कियां किस उम्र में ज्यादा करवाती है

लड़कियां 18 वर्ष की उम्र में ज्यादा करवाती है। इस उम्र में लड़कियों के शरीर में बहुत तेजी से हार्मोनल बदलाव होते हैं जिसकी वजह से शारीरिक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती है। इस उम्र में लड़कियों के मन में काफी रोमांस और उत्सुकता होती है और फिजिकल रिलेशन बनाने की चाह बढ़ जाती हैं।

इसके अलावा 35 से 40 की उम्र लड़कियां ज्यादा करवाती है। इस उम्र के पड़ाव में उनके अन्दर शर्मिंदगी कम हो जाती है और वह तनावमुक्त होकर संबंध का आनंद लेती हैं।

हमारे देश में शादी से पहले सम्बन्ध बनाना वर्जित है। लेकिन भारत में हुए एक सर्वे के अनुसार में स्त्री और पुरुषों के बीच शारीरिक संबंध बनाने को लेकर बड़ा अंतर देखा गया। इस सर्वे के अनुसार 58 प्रतिशत भारतीय महिलाओं ने 20 साल की उम्र से पहले ही बार शारीरिक संबध बनाया था।

इसके विपरीत के 7% पुरुषों ने 20 साल की उम्र से पहले ही बार शारीरिक संबध बनाया था। इतना अधिक अंतर होने का सबसे बड़ा कारण शादी की उम्र है। भारत में लड़कियों की शादी लड़कों के मुकाबले जल्दी हो जाती है। लड़कियों के लिए शादी की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष है जबकि लड़कों की शादी की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष हैं।

पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय क्यों रोती है लड़कियां

पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय लड़कियां इसलिए रोती है क्योंकि उनकी गुप्तांग टाईट होती है और जब पुरुष का औजार अन्दर जाता है तो मांसपेशियां खिचती है और उनमें सूजन आ जाती है। जिस कारण महिला को शारीरिक संबंध काफी दर्द होता है।

शारीरिक संबंध लोगो के मन में कई प्रकार के भ्रम होते हैं जिस वजह से कई महिलायें शारीरिक संबंध बनाने से कतराती है तो कई महिलाएं अपने पार्टनर के साथ संबंध का आनंद लेते हैं। अगर आपको शारीरिक संबंध बनाते समय दर्द होता है तो आपको डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।

लड़कियां कितनी उम्र में जवान हो जाती है

लड़का हो लड़की हर किसी की उम्र में जवानी का पड़ाव जरूर आता है। लेकिन लड़कों के मुकाबले की लडकियाँ कम उम्र में ही जवान दिखने लगती है। लडकियों में होने वाले इस शारीरिक बदलाव के समय को प्युबर्टी समय कहते हैं।

प्युबर्टी समय या किशोरावस्था लडकियों में 10 से 14 वर्ष की उम्र से आना शुरू हो जाता है। यानी इस उम्र में लड़कियां जवान हो जाती हैं और उनके शरीर में काफी बदलाव होने लगते हैं जैसे ब्रेस्ट की साइज़ बढ़ना, आवाज में बदलाव और पीरियड्स आना भी शुरू हो जाते हैं।

इस उम्र में लड़कियां लड़कों के प्रति आकर्षित होने लगती हैं और उनके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने मन होने लगता है।

लड़कियां क्यों करवाती है

लड़का हो लडकी जवानी का जोश सभी को चढ़ता है। आजकल कम उम्र में ही लोग गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड बना लेते हैं। और उनके साथ शारीरिक संबंध बनाना शुरू कर देते हैं। एक्सपर्ट्स की माने लड़कियों को 18 वर्ष होने के बाद ही शारीरिक सम्बन्ध बनाना चाहिए।

18 से 20 की वर्ष की उम्र में लडकी पूरी तरह जवान हो जाती है और उसके अन्दर शारीरिक संबंध बनाने की तीव्र इच्छा होने लगती है। इस उम्र में लड़कियाँ पूरे जोश के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाती हैं।

FAQs – लड़कियां किस उम्र में ज्यादा करवाती है

लड़कियां किस उम्र में ज्यादा करवाती है?

लड़कियां 18 वर्ष की उम्र में ज्यादा करवाती है।

लड़कियां कितनी उम्र में जवान हो जाती है?

लड़कियां 10 वर्ष से 14 वर्ष की उम्र में में जवान होने लगती है।

पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय क्यों रोती है लड़कियां?

योनी टाइट होने की वजह से पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय रोती है लड़कियां।

किस उम्र में लड़कियों का तापमान बहुत अधिक होता है?

16 से 35 साल की उम्र में लड़कियों का तापमान बहुत अधिक होता है।

किस उम्र में आकर्षण शुरू करता है?

11 साल की उम्र में आकर्षण शुरू करता है।

लड़कियां क्यों करवाती है?

जब लड़की जवान हो जाती है तो वह लड़कों के प्रति तेजी से आकर्षित होती हैं और शारीरिक सम्बन्ध बनाने की तीव्र इच्छा होती है।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमे आपको बताया कि लड़कियां किस उम्र में ज्यादा करवाती है। रिसर्च के अनुसार पाया गया है कि टीनएज में लड़कियों को सबसे ज्यादा मन करवाने का होता हैं। इस उम्र में लड़कियां लड़कों के प्रति ज्यादा आकर्षित होती हैं और शारीरिक सम्बन्ध बनाने का मन करता है।

मुझे उम्मीद है आपको यह पोस्ट जरूर पसंद आयी होगी। अगर आपके मन में इस पोस्ट से जुड़े कोई सवाल या सुझाव हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *