पतंजलि में दांत दर्द की दवा, 100% कारगर है ये दवा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पतंजलि में दांत दर्द की दवा – दांत दर्द एक आम समस्या है, जो कभी ना कभी हर व्यक्ति को सामना करना पड़ता है। लेकिन कई बार यह दर्द इतना बढ़ जाता है कि सहन करना मुश्किल हो जाता है। दांत में दर्द की वजह से व्यक्ति के चेहरे पर भी सूजन भी आ जाती है।

दांत में दर्द होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। जैसे कि अगर आपके दांत में किसी वजह से कीड़ा लग जाये या दांत हिल जाये तो यह दर्द काफी तकलीफ जनक होता है। दांत दर्द की समस्या से राहत पाने के लिए लोग अलग-अलग घरेलू उपाय व दवा का इस्तेमाल करते हैं।

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे कि पतंजलि में दांत दर्द की दवा कौन-कौन सी हैं। तो इस महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

पतंजलि में दांत दर्द की दवा
पतंजलि में दांत दर्द की दवा

पतंजलि में दांत दर्द की दवा – Patanjali Me Dant Dard Ki Dawa

पतंजलि भारत की नंबर एक आयुर्वेदिक कंपनी है जिसके संचालक योगगुरु स्वामी रामदेव जी हैं। पतंजलि सभी प्रकार की आयुर्वेदिक दवाइयों को निर्मित करती हैं। ऐसे में अगर आपके दांत में दर्द है तो पतंजलि की दवा इस्तेमाल कर सकते हैं।

पतंजलि की दवा पूरी तरह आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों से बनी होती है जिसका इस्तेमाल करने से कोई साइड-इफेक्ट्स नहीं होते हैं या बिलकुल कम होते हैं।

यहाँ पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि पतंजलि में दांत दर्द की दवा कौन-कौन सी हैं –

(1) पतंजलि एडवांस्ड दंत कांति मंजन – Patanjali Advanced Dant Kanti Manjan

दांत दर्द से राहत पाने के लिए पतंजलि एडवांस्ड दंत कांति मंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस मंजन में नीम, हल्दी, लौंग, बबूल, वज्रदंती, दालचीनी, मुलेठी और अन्य 26 आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियाँ मौजूद होती है।

जो आपके दांत दर्द, पायरिया, मसूड़े की सूजन, मुंह से दुर्गंध, पीरियडोंटल बीमारी, मसूड़े से खून बहना जैसी समस्या को दूर करने में मदद करता है। इसके अलावा, दांतों की सेंसिटिविटी को कम करता है और मसूड़ों को मजबूत बनाये रखने में भी मदद करता है।

(2) पतंजलि दिव्य धारा – Patanjali Divya Dhara

अगर आप दांत दर्द की समस्या से परेशान हैं तो पतंजलि में दांत दर्द की दवा – दिव्य धारा का इस्तेमाल कर सकते है। पतंजलि दिव्य धारा का इस्तेमाल मुख्य रूप से दर्द निवारक के रूप में किया जाता है।

पतंजलि दिव्य धारा में पुदीना, कपूर, अजवाइन, लौंग का तेल, नीलगिरी तेल जैसे प्राकृतिक सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। जो आपके दांतों के दर्द को भगाने में प्रभावी रूप से काम करता है।

(3) पतंजलि दिव्य खदिरादि वटी – Patanjali Divya Khadiradi Vati

दांतों के लिए पतंजलि दिव्य खदिरादि वटी काफी फायदेमंद होती है। यह एक साथ कई सारी समस्याओं का उपचार करती है। यह आपको दांत दर्द, सांसों की दुर्गंध, मसूड़े से खून बहना व पायरिया से बचाने मदद करती है।

पतंजलि दिव्य खदिरादि वटी में एंटी-बैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं, जो दांतों की बैक्टीरिया को खत्म करके जड़ो को मजबूत बनाये रखने में मदद करती है। साथ ही दांतों के अंदर ठंडा और गर्म लगने की स्थिति मे भी बहुत फायदेमंद है।

(4) पतंजलि दंत कांति टूथपेस्ट – Patanjali Dant Kanti Toothpaste

पतंजलि में दांत दर्द की दवा के रूप में दंत कांति टूथपेस्ट का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस टूथपेस्ट बनाने में प्राकृतिक सामग्रियों का इस्तेमाल किया गया है जो आपके तो को मजबूत और स्वस्थ रखने में मदद करती है।

इसमें अकरकरा, बबूल, नीम, हल्दी, लौंग, पुदीना, पिप्पली, पीलू , माजूफल जैसे प्राकृतिक तत्व शामिल हैं जो आपके दांतों के अंदर तक जाकर गंदगी को साफ़ करते है और इंफेक्शन से बचाने में मदद करते है। पतंजलि दंत कांति टूथपेस्ट से आप नियमित रूप से अपने दांतों की सफाई कर सकते हैं।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि पतंजलि में दांत दर्द की दवा कौन-कौन सी हैं। आजकल दांत दर्द की समस्या काफी लोगो में देखने को मिल रही है। कई बार दांत दर्द होने पर व्यक्ति को असहनीय पीड़ा का सामना करना पड़ता है।

अगर आप भी दांत दर्द की समस्या से परेशान हैं तो पतंजलि में दांत दर्द की दवा जैसे दिव्य खदिरादि वटी,पतंजलि दिव्य धारा जैसे आयुर्वेदिक दवाइयों का इस्तेमाल कर सकते है। साथ ही जरूरी होता है कि अपने दांतों का अच्छे से ख्याल रखना चाहिए, जिससे कि दांत दर्द जैसी समस्याओं से बच सकें।

डिस्क्लेमर – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *