शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज पतंजलि, 2 घंटे तक खड़ा रहेगा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज पतंजलि – वैवाहिक जीवन में शारीरक सम्बन्ध बनाना एक आम प्रक्रिया है लेकिन सम्बन्ध के दौरान दोनों को संतुष्टि मिलना बहुत जरूरी होता है। नहीं तो दोनों के रिश्ते बिगड़ने लगते हैं। कई बार हालात इतने बिगड़ जाते हैं कि दोनों के बीच तलाक तक की नौबत आ जाती है।

ऐसे बहुत सारे पुरुष होते हैं जो शारीरक सम्बन्ध के दौरान शीघ्र स्खलन हो जाते हैं। शीघ्र स्खलन होने से सारा मजा किरकिरा हो जाता है और चरमसुख का आनंद नहीं मिलता है।

अगर आप भी शारीरक सम्बन्ध के दौरान शीघ्र स्खलित हो जाते हैं, तो चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं हैं। क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ कैप्सूल शीघ्र स्खलन की पतंजलि दवा का नाम बताएँगे जिसकी मदद से आप शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज कर सकते हैं।

शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज पतंजलि
शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज पतंजलि

शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज पतंजलि – Shighra Skhalan Ka Ramban Ilaj Patanjali

आमतौर पर पुरुष महिलाओं की तुलना में जल्दी स्खलित हो जाते है। शारीरक सम्बन्ध बनाने के दौरान परुष का औसतन टाइमिंग 7-10 होता है। लेकिन बहुत सारे पुरुष ऐसे होते हैं जो 3 मिनट के अन्दर ही स्खलित हो जाते है। इस समस्या को शीघ्रपतन कहा जाता है।

शीघ्रपतन या शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज करने के लिए बाजार में कई सारी दवाइयाँ उपलब्ध है। हमारे देश पतंजलि कंपनी ने भी शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज करने के लिए कई सारी आयुर्वेदिक दवाइयां निर्मित की है। यहाँ पर हम आपको कुछ कैप्सूल शीघ्र स्खलन की पतंजलि दवा का नाम बताएँगे।

तो चलिए जानते हैं कि शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज पतंजलि में कौन-कौन सी दवा है। यहाँ पर हम आपको एक सलाह देंगे कि कोई भी दवा का सेवन करने से पहले किसी डॉक्टर या विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

(1) पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल – Patanjali Ashvashila Capsule

पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल शीघ्र स्खलन की पतंजलि दवा का नाम है जिसकी मदद से शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज किया जा सकता है। इस दवा का सेवन करने से आपका स्टैमिना मजबूत होता है जिससे आप आपको अपने पार्टनर के साथ लंबे समय तक बिस्तर पर टिके रहने में मदद मिलती है।

इसके लिए आप पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल को सुबह और शाम को खाना खाने के बाद में एक-एक कैप्सूल ले सकते है। इस दवा को आप गुनगुने पानी या दूध के साथ सेवन कर सकते हैं।

पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल
पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल

(2) पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल – Patanjali Shilajeet Capsule

अगर आप शीघ्र स्खलन की समस्या से जूझ रहे हैं तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस दवा में मेथिलकोणील और फुलविक एसिड मौजूद होता है, जो पुरुषों को लम्बे समय तक बिस्तर में टिके रहने में मदद करता है।

पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल शीघ्र स्खलन की पतंजलि दवा का नाम है जिसका इस्तेमाल करने से पुरुषों के शरीर में स्पर्म काउंट बढ़ता है साथ ही शीघ्र स्खलन की समस्या दूर होती है। पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल को आप सुबह-शाम दूध के साथ सेवन कर सकते हैं।

पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल
पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल

(3) पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल – Patanjali Ashwagandha Capsule

अश्वगंधा एक प्राकृतिक जड़ी-बूटी है जिसका उपयोग कई प्रकार के शारीरिक और मानसिक रोगों का इलाज करने में किया जाता है। पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल शीघ्र स्खलन की पतंजलि दवा का नाम है जिसकी मदद से शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज किया जा सकता है।

इस दवा का सेवन करने से पुरूषों की बॉडी में टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ जाता है, जिससे पुरूषों में जोश आता है जिससे नपुसंकता की समस्या दूर होती। अश्वगंधा कैप्सूल को आप खाना खाने के बाद दूध के साथ सेवन कर सकते हैं।

पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल
पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल

(4) पतंजलि शतावर चूर्ण – Patanjali Shatavar Churna

पतंजलि शतावर चूर्ण, हमारे देश की पतंजलि कंपनी द्वारा निर्मित एक आयुर्वेदिक दवा है जिसका इस्तेमाल शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज करने के लिए किया जा सकता है। इस दवा का सेवन करने से पुरुषों में स्पर्म काउंट और शारीरिक कमजोरी दूर होती है, जिससे लम्बे समय तक बिस्तर में अपने पार्टनर के साथ पारी खेलते हैं।

पतंजलि शतावर चूर्ण में मुख्य रूप से शतावरी मौजूद होती है जो पुरुषों में शीघ्र स्खलन की समस्या को दूर करने में मदद करती है। इसके लिए आप इस चूर्ण को आप दूध के साथ सेवन कर सकते हैं।

पतंजलि शतावर चूर्ण
पतंजलि शतावर चूर्ण

(5) पतंजलि यौवन चूर्ण – Patanjali Youvan Churna

पतंजलि यौवन चूर्ण के इस्तेमाल से पुरुषों में शीघ्र स्खलन की समस्या को समाप्त किया जा सकता है। पतंजलि यौवन चूर्ण पूर्ण रूप से एक आयुर्वेदिक चूर्ण है जिस कई प्रकार की आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से बनाया गया है।

पुरुषों में होने वाले शीघ्रपतन तथा शीघ्र स्खलन की समस्या को दूर के लिए पतंजलि यौवन चूर्ण का सेवन करना बहुत फायदेमंद हो सकता है। अगर आप शादीशुदा है और शारीरक सम्बन्ध बनाने के दौरान जल्दी शीघ्र स्खलित हो जाते हैं तो आपको इस चूर्ण का सेवन करके देखना चाहिए।

पतंजलि यौवन चूर्ण
पतंजलि यौवन चूर्ण

(6) पतंजलि मूसली पाक – Patanjali Moosli Pak

पतंजलि मूसली पाक कैप्सूल शीघ्र स्खलन की पतंजलि दवा का नाम है जिसकी मदद से शीघ्र स्खलन की समस्या को दूर किया जा सकता है। तंजलि मूसली पाक पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से बनाया गया है, जिसमे विभिन्न प्रकार की आयुर्वेदिक औशाधियाँ मौजूद होती है।

पतंजलि मूसली पाक का सेवन करने से पुरुषों में शारीरक दुर्बलता दूर होती है और आंतरिक शक्ति को मजबूत करता है। जिससे पुरुष शारीरिक सम्बन्ध के दौरान लम्बे समय तक बिस्तर में टिके रहते हैं।

पतंजलि मूसली पाक
पतंजलि मूसली पाक

(7) पतंजलि श्वेत मूसली चूर्ण – Patanjali Swet Mushli Churna

पतंजलि श्वेत मूसली चूर्ण पुरुषों में शीघ्रपतन या शीघ्र स्खलन की समस्या से निजात पाने के लिए सबसे उचित और कारगर आयुर्वेदिक दवा है। इस दवा का सेवन करने से तनाव कम होता है और शारीरिक संबंध बनाने की टाइमिंग बढ़ती है जिससे आप महिला साथी को संतुष्ट कर पाते हैं।

ऐसे व्यक्ति जो कमजोर शारीरिक शक्ति के कारण ज्यादा समय तक शारीरिक सम्बन्ध नहीं बना पाते हैं उन्हें पतंजलि श्वेत मूसली चूर्ण का सेवन करना चाहिए। पतंजलि श्वेत मूसली चूर्ण को खाने से शरीर में जोश भर आता है और टाइमिंग बढ़ती है।

पतंजलि श्वेत मूसली चूर्ण
पतंजलि श्वेत मूसली चूर्ण

शीघ्र स्खलन के कारण – Causes of Shighra Skhalan

जब कोई पुरुष अपनी महिला साथी के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाते समय अधिक देर तक नहीं टिक पाता है तो वह शीघ्र स्खलन या सीघ्रपतन की श्रेणी में आ जाता है। भारतीय पुरुषों में शारीरिक सम्बन्ध के दौरान वीर्य स्खलन का समय 7 से 10 मिनट होता है।

अगर कोई पुरुष 3 मिनट के अंदर ही शारीरिक सम्बन्ध के दौरान स्खलित हो जाता है तो उसे हम शीघ्र स्खलन कह सकते हैं। पुरुषों में होने वाली शीघ्रपतन या शीघ्र स्खलन एक बहुत ही गंभीर समस्या है, जिसका इलाज तुरंत करवाना चाहिए।

पुरुषों में शीघ्र स्खलन होने के कई कारण हो सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि शीघ्र स्खलन के कारण कौन-कौन से हो सकते है –

  • शरीर में शुक्राणुओं की कमी के कारण।
  • अधिक उत्तेजना के कारण।
  • अत्यधिक तनाव के कारण।
  • कोई गंभीर बीमारी से ग्रसित होने के कारण।
  • घबराहट होने के कारण।
  • शरीर में पोषक तत्वों की कमी के कारण।
  • अधिक धूम्रपान करने के कारण।
  • गलत खान-पान और दिनचर्या अपनाने से।
  • पाचन तन्त्र कमजोर होने के कारण।
  • अत्यधिक शराब का सेवन करने से।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि कैप्सूल शीघ्र स्खलन की पतंजलि दवा का नाम और शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज पतंजलि की दवा कौन सी है। जब कोई पुरुष अपनी महिला साथी के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाता है उसकी महिला साथी की हमेशा यही इच्छा होती है कि उसका पुरुष साथी उसके साथ ज्यादा देर तक शारीरक सम्बन्ध बनाये जिससे उसे चरम-सुख का आनंद मिले। लेकिन बहुत सारे पुरुषों की समस्या होती है कि अपनी महिला साथी के साथ ज्यादा देर तक शारीरक सम्बन्ध नहीं बना पाते हैं और शीघ्र स्खलित हो जाता है।

इस पोस्ट में हमने आपको कुछ कैप्सूल शीघ्र स्खलन की पतंजलि दवा का नाम तथा उपयोग करने के बारे में विस्तार से बताया है। जिसकी मदद से आप शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज कर सकते हैं।

नोट – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *