टाइट करने के लिए कौन सा तेल लगाना चाहिए? 100% लाभ मिलेगा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

टाइट करने के लिए कौन सा तेल लगाना चाहिए? हर कोई चाहता है कि शारीरिक सम्बन्ध बनाने के दौरान अपने पार्टनर को चरम-सुख का आनंद मिले। कई लोग ऐसे होते हैं जिनका शारीरिक संबंध के दौरान टाइट नहीं रहता है। टाइट नही होने की वजह से आपके पार्टनर को पूर्ण रूप से नहीं मिल पाती है।

आज के समय में कई लोग है जो टाइट नही होने की समस्या से जूझ रहे हैं। टाइट नही होने के पीछे कई सारे कारण हो सकते हैं गलत खान-पान, अनियमित दिनचर्या, तनाव, शरीर में पोषक तत्वों की कमी, शराब, धूम्रपान आदि।

अगर आपका भी औजार टाइट नहीं है तो चिंता करने की कोई जरूरत नही हैं। आज के इस पोस्ट में हम जानेगे कि टाइट करने के लिए कौन सा तेल लगाना चाहिए? इन तेल को लगाने से आपकी टाइट नही होने की समस्या दूर हो सकती हैं।

टाइट करने के लिए कौन सा तेल लगाना चाहिए?
टाइट करने के लिए कौन सा तेल लगाना चाहिए?

टाइट करने के लिए कौन सा तेल लगाना चाहिए?

दोस्तों आजकल के पुरुषों में शारीरिक सम्बन्ध से जुडी समस्याएं दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। शीघ्रपतन, स्वप्न दोष, खड़ा ना होना, औजार पतला और छोटा होना, वीर्य की गुणवत्ता में कमी, जल्दी डिसचार्ग हो जाना, शुक्राणुओं की संख्या में कमी जैसे कई प्रकार की समस्यायें पुरुषों में देखने को मिलती है।

इन्ही समस्याओं के कारण पुरुष बिस्तर पर अपने पार्टनर के साथ ठीक तरीके से परफॉर्मेंस नहीं दे पाते हैं और इसका सीधा असर उनके वैवाहिक जीवन पर पड़ता है। दोनों के बीच तनाव और मन-मुटाव होने लगता है। और कई बार हालात इतने बिगड़ जाते हैं कि तालक तक की नौबत आ जाती है।

अगर आप शारीरिक सम्बन्ध बनाने के दौरान कमजोरी महसूस करते हैं। तो आपके औजार को मजबूत और टाइट करने के लिए तेल की मालिश करना काफी फायदेमंद हो सकता है। औजार की मालिश करने के लिए विभिन्न प्रकार के तेलों का प्रयोग किया जा सकता है।

तो चलिए जानते हैं कि टाइट करने के लिए कौन सा तेल लगाना चाहिए?

(1) सरसो का तेल (Mustard oil)

टाइट करने के लिए सरसो का तेल के तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह तेल आपके औजार में आया ढीलापन, नसों में कमजोरी और नपुंसकता जैसी कई प्रकार की समस्याओं को दूर करने में मदद करता है।

इसके लिए पुरुष रोजाना सरसों के तेल से अपने औजार की मालिश कर सकते हैं। सरसों के तेल से मालिश करने से अपने औजार में रक्त संचार तेज गति से होने लगता है जिससे नसों में मजबूती मिलती है और टाइट होने लगता है।

(2) बादाम का तेल (Almond Oil)

बादाम के तेल में विटामिन ई की भरपूर मात्रा मौजूद होती है। साथ ही इस तेल में जिंक और अन्य कई प्रकार के पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो आपके औजार को स्वस्थ और मजबूत बनाने में मदद करते हैं। पुरुष अपने औजार को टाइट करने के लिए आप बादाम के तेल से मालिश कर सकते हैं।

बादाम का तेल से मालिश करने से प्रजनन क्षमता में सुधार आता है और शीघ्रपतन, स्वप्न दोष जैसी समस्या से छुटकारा मिलता है। अगर आप कुछ दिन तक लगातार बादाम के तेल से अपने औजार की मालिश करते हैं आपका औजार टाइट होने लगेगा।

(3) अरण्डी का तेल (Castor Oil)

टाइट करने के लिए सरसो का अरण्डी के तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है। अरण्डी का तेल एक बेहतरीन तेल है जो आपके औजार की नसों को मजबूती प्रदान करता है और टाइट करने में भी मदद करता है।

कई पुरुषों के औजार में टेढ़ापन आ जाता है, इस वजह से उन्हें शारीरिक सम्बन्ध बनाने में परेशानी होती है। टेढ़ापन दूर करने के लिए और उचित आकार में लाने के लिए अरंडी के तेल से मालिस करने से काफी जबरदस्त फायदा देखने को मिलता है।

(4) जैतून का तेल (Olive Oil)

अगर आपका औजार शारीरक सम्बन्ध के दौरान टाइट नही होता हैं तो आपको जैतून का तेल लगाना चाहिए। जैतून का तेल अपने औजार पर लगाने से मांसपेशियों को मजबूती मिलती हैं साथ ही आपके औजार में का रक्त का संचार तेज गति से होने लगता है।

इसके लिए आप रोजाना अपने औजार की जैतून के तेल से मालिस कर सकते हैं। जैतून के तेल की यह ख़ास बात होती है कि यह शरीर में बहुत ही अच्छे से अवशोषित हो जाता है और अंदरुनी रूप से मजबूती प्रदान करने में मदद करता है।

(5) चंदन का तेल (Sandalwood Oil)

अगर आप शारीरिक सम्बन्ध बनाते समय अपने औजार में अधिक तनाव महसूस करते हैं और अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं। तो चंदन का तेल के मालिस करना आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

चंदन के तेल में कई सारे औषधीय गुण मौजूद होते हैं। इस तेल से मालिश करने पर आपके औजार में ब्लड सरकुलेशन सुचारू रूप से होता है और मांसपेशियों को मजबूती मिलती है। जिसकी वजह से आपका औजार टाइट होने लगता है।

टाइट करने के लिए घरेलू उपाय

शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए दोनों के निजी अंगो का स्वस्थ रहना बहुत जरूरी होता है। अगर महिलाएं या पुरुषों के निजी अंग पूर्ण रूप से स्वस्थ या ठीक नहीं है शारीरिक सम्बन्ध दौरान कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

अगर आपका औजार टाइट नहीं है तो उसे टाइट करने के लिए कुछ घरेलू उपाय अपना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि टाइट करने के लिए घरेलू उपाय कौन-कौन से हैं।

(1) संतुलित आहार

आजकल की भागदौड भरी जिन्दगी में हम सही आहार नहीं लेते हैं। हम में से कई लोग ऐसे होते हैं जो घर का खाना छोड़कर बाहर जाकर पिज़्ज़ा, बर्गर जैसे अन हेल्थी खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं। जिसके परिणाम स्वरुप शारीरिक, मानसिक और अन्य प्रकार की स्वास्थ संबंधी समस्यायें होने लगती है।

अपने औजार को मजबूत और टाइट बनाने के लिए हमेशा संतुलित आहार का सेवन करना है। इसके लिए आप साबुत अनाज, हरी पत्तेदार सब्जियां, ताजे फल, फलों के जूस, सब्जियों के सूप, पनीर, अंडे, मछली, दही, स्प्राउट, सलाद जैसे संतुलित आहार का सेवन कर सकते हैं।

(2) व्यायाम करें

आजकल शाररिक मेहतन करना कोई नहीं चाहता है जिसकी वजह से तमाम प्रकार की स्वास्थ संबंधी समस्याएं होने लगती है। अपने औजार को टाइट करने के लिए आपको रोजाना तौर पर हल्की-फुल्की एक्सरसाइज जरूर करनी चाहिए।

इसके लिए प्लैंक एक्सरसाइज, स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज तथा कीगल एक्सरसाइज, सर्वांगासन, धनुरासन, भुजंगासन जैसे व्यायाम कर सकते हैं। ध्यान रहे ही ये व्यायाम किसी हेल्थ एक्सपर्ट की सलाह लेकर ही करें।

(3) अत्यधित तनाव

अत्यधित तनाव लेने से इसका बुरा असर स्वास्थ पर पड़ता है। तनाव आपकी वैवाहिक लाइफ को ख़राब कर सकता है। इसलिए आपको हमेशा तनावमुक्त रहने का प्रयास करना चाहिए। । तनाव से छुटकारा पाने के लिए आप मेडिटेशन, योगा, प्राणायाम को अपने दैनिक जीवम में कर सकते हैं।

इसके अलावा किताबे पढ़ना, गाना सुनना, गार्डेनिंग करना, दोस्तों के साथ बातें करना, कहीं घूमने जाना, वाकिंग करना, परिवार के साथ समय व्यतीत करना जैसे अच्छे आदतों को अपनाने से मन को शांति मिलती हैं और तनाव दूर होता है।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि टाइट करने के लिए कौन सा तेल लगाना चाहिए? शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए पुरुष के औजार का बहुत बड़ा योगदान रहता है। लेकिन कई पुरुष ऐसे होते हैं जिनका औजार छोटा और पतला होता है जिसकी वजह से उनके पार्टनर के संतुष्टि नहीं मिलती है। पुरुष अपने औजार को टाइट करने के लिए इस पोस्ट में बताये गए तरीकों को अपना सकते हैं।

नोट – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *