डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय, 2 घंटे तक डटे रहेंगे

डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय – शारीरिक सम्बन्ध बनाने के दौरान हर कोई चाहता है कि अपने पार्टनर को चरम-सुख का आनन्द दे सकते हैं। लेकिन कई पुरुष ऐसे होते हैं जो अपने पार्टनर को खुश नहीं कर पाते हैं। जब वो अपने पार्टनर के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाते हैं तो उनका डालते ही गिर जाता है।

अगर आपका भी डालते ही गिर जाता है तो सही पोस्ट पढ़ रहे हैं। आज के इस में हम बताएँगे कि डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय कौन-कौन से हैं।

डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय
डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय

डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय

दोस्तों जब आप अपने पार्टनर के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाते हैं। उस वक्त अगर आपका डालते ही गिर जाता है तो सारा मजा किरकिरा सा हो जाता है। और दोनों को चरम-सुख का आनंद नहीं मिलता है। अगर यह समस्या लगातार बनी रहती है तो दोनों के बीच मन-मुटाव होने लगता है।

कई बार इन्ही समस्याओं की वजह से हालात इतने बिगड़ जाते हैं कि पति-पत्नी के बीच तलाक तक की नौबत आ जाती है। इसलिए जितना जल्दी हो सके इसका इलाज करवा लेना चाहिए। आमतौर पर शारीरिक सम्बन्ध बनाने के दौरान एक पुरुष की टाइमिंग 7- 10 मिनट होती है। लेकिन बहुत सारे पुरुष ऐसे होते है जो 3 मिनट के अन्दर ही डिसचार्ग हो जाते है।

डालते ही गिर जाने की समस्या को शीघ्रपतन कहा जाता है। तो चलिए जानते हैं कि डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय कौन-कौन से हैं।

(1) संतुलित आहार

डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय में आपको रोजाना संतुलित आहार लेना चाहिए। संतुलित आहार खाने से शारीरिक सम्बन्ध बनाने की टाइमिंग बढ़ती है और आप लम्बे समय तक अपने पार्टनर के साथ बिस्तर पर टिके रहते हैं।

इसके लिए आपको मूंग दाल, नट्स, जैसे अखरोट, बादाम, पिस्ता, ताजा फल और सब्जियाँ खाना चाहिए। अगर आप नानवेज है तो सैल्मन और टूना जैसी मछलियों का सेवन कर सकते हैं।

(2) दालचीनी का प्रयोग

दालचीनी में एंटी बैक्टीरियल और एंटी फंगल गुण मौजूद होते हैं। जिसका इस्तेमाल करने से हमारे शरीर की इम्युनिटी मजबूत होती है साथ ही अनेक प्रकार की बीमारियाँ भी दूर होती हैं। डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय के रूप में दालचीनी का इस्तेमाल किया जा सकता है।

शीघ्रपतन या शीघ्र स्खलन की समस्या से निजात पाने के लिए आप दालचीनी पाउडर को दूध के साथ या गुनगुने पानी के साथ सेवन कर सकते हैं। इसके अलावा कई लोग दालचीनी की चाय बनाकर भी पीते हैं।

(3) उड़द की दाल

उड़द दाल नपुसंकता, शीघ्रस्खलन या यूं कहें कि डालते ही गिर जाता है की समस्या को दूर करने में एक अच्छा विकल्प हो सकता हैं। इस दाल को खाने से पुरुषों के स्‍पर्म काउंट और मोटिलिटी बढ़ाने में मदद मिलती है।

उड़द की दाल खाने से शरीर और किडनी के लिए बहुत फायदेमंद मानी जाती है साथ ही शीघ्रपतन डालते ही गिर जाना जैसे समस्या को दूर करने में भी सहायक है। इसके लिए आप उड़द दाल की खिचड़ी या घी के साथ लहसुन एवं हींग का तड़का लगाकर सेवन कर सकते हैं।

(4) केसर का प्रयोग

केसर में कई तरह के पोषक तत्व मौजूद होते हैं। जिसका सेवन करना पुरुषों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। केसर के सेवन से पुरुषों में शीघ्रपतन, स्वप्नदोष, डालते ही गिर जाना जैसी समस्या को दूर किया जा सकता है।

केसर के इस्तेमाल से पुरुषों में के अन्दर जोश आता है और वह लम्बे समय तक अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं। इसके लिए रात में सोने से पहले एक गिलास दूध के साथ केसर का सेवन कर सकते हैं।

(5) खजूर का प्रयोग

खजूर का सेवन करने से कई स्वास्थ वर्धक लाभ मिलते हैं। खजूर का सेवन करने स पाचन तंत्र से जुडी समस्याओं को दूर किया जा सकता है। खजूर पुरुषों में स्पर्म काउंट और स्पर्म क्वालिटी बढ़ाने में सहायक होता है। जो पुरुष शीघ्रस्खलन या डालते ही गिर जाना जैसी समस्या से परेशान है उनके लिए खजूर बहुत कारगर साबित हो सकता है।

इसके लिए पुरुषों को रात में सोने से पहले खजूर को दूध के साथ सेवन कर सकते हैं। इसके अलावा खजूर को आप पानी में भिगोकर रात भर के लिए रख दें और अगली सुबह उठकर खाली पेट इसका सेवन कर सकते हैं।

(6) व्यायाम करें

अपने दैनिक जीवन में नियमित व्यायाम करना चाहिए। रोजाना व्यायाम करने से हमारा शरीर स्वस्थ और फिट रहता है। व्यायाम करने से मोटापा, आलस्य और हृदय रोग जैसी समस्या से छुटकारा मिलता है। साथ ही पूरे शरीर में रक्त संचार तेज गति से होता है जिससे आप लम्बे समय तक अपने पार्टनर के साथ टिके रह सकते हैं।

आप अपने दैनिक जीवन में निम्न एक्सरसाइज को कर सकते हैं जैसे दौड़ लगाना, मोर्निंग वाकिंग, साइकिल चलाना, तैराकी या अन्य प्रकार की एक्सरसाइज कर सकते हैं जिसे आपको करने में आसानी हो।

(7) पर्याप्त नींद

आजकल की भागदौड़ भरी ज़िंदगी में लोगो के पास ना खाने का सही समय है और ना ही सोने का सही समय। जिसकी वजह से लोगो को स्वास्थ संबंधी समस्या होने लगती है। अगर आप चाहते हैं कि डालते ही गिर ना गिर या टाइमिंग बढ़े तो इसके लिए आपको रोजाना पर्याप्त नींद लेना चाहिए।

एक स्वस्थ व्यक्ति को रोजाना 6-8 घंटे की नींद जरूर लेनी चाहिए। पर्याप्त नींद न लेने से आपके टेस्टोस्टेरोन का स्तर कम होने लगता है जिससे व्यक्ति को नपुंसकता, खड़ा ना होना, जल्दी डिसचार्ग हो जाना जैसी समस्या हो सकती है।

(8) शराब ना पिए

शराब पीना हमारे स्वास्थ के लिए बहुत हानिकारक प्रभाव डालता है। अध्यधिक शराब का सेवन करने से व्यक्ति को नामर्दी और डालते ही गिर जाना जैसी समस्या होने लगती है।

साल 2018 में हुए एक शोध के अनुसार पाया गया कि जो पुरुष हर हफ्ते 14 से कम पैक मारते हैं तो इससे नपुंसकता, शीघ्रपतन या जल्दी डिसचार्ग हो जाते हैं।

(9) धूम्रपान ना करें

धूम्रपान करने से हमारे फेफड़ो का बुरा असर होता है साथ ही दिनोदिन को खोखला कर देते हैं। अत्यधिक धूम्रपान करने वाले पुरुष नपुसंकता, ढीलापन, वीर्य पलता होना, डालते ही गिर जाना जैसी समस्यायें होने लगती है।

अगर आप अपनी लाइफ को बेहतर बनाना चाहते हैं तो धूम्रपान ना करें। जो लोग लम्बे समय से धूम्रपान कर रहे हैं उनके लिए छोड़ना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन अगर आप अपनी जीवन को बेहतर बनाना चाहते हैं तो नशा-मुक्त होना पड़ेगा।

(10) अत्यधिक तनाव

अत्यधिक तनाव लेने से न सिर्फ मानसिक समस्या होती है बल्कि व्यक्ति को शारीरिक समस्या भी होने लगती है जैसे शीघ्रखलन, नपुसंकता, डालते ही गिर जाना आदि।

साल 2019 में हुए एक शोध के अनुसार पाया गया कि जो पुरुष अत्यधिक तनाव, चिंता और डिप्रेशन में रहते हैं वो कुछ दिनों बाद नामर्दी की समस्या से जूझने लगते हैं। अत्यधिक तनाव लेने से स्टोस्टेरोन का स्तर कम होने लगता है जिससे नामर्दी और शारीरिक सम्बन्ध के दौरान संतुष्टि ना मिलना जैसी समस्या होने लगती है।

डालते ही गिर जाता है tablet

आजकल बहुत सारे पुरुष नामर्दी, शीघ्रखलन और डालते ही गिर जाना जैसी समस्या से परेशान है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह के उपायों को आजमाते हैं जिससे अपनी पार्टनर को पूर्ण रूप से संतुष्ट कर सके।

वैसे डालते ही गिर जाता है जैसी समस्या के लिए बहुत सारी tablet उपलब्ध है जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी खोई हुई ताकत को दुबारा ला सकते हैं। लेकिन किसी भी दवा का सेवन करने से पहले आपको डॉक्टर की परामर्श लेकर ही करनी चाहिए। यहाँ पर हम आपको डालते ही गिर जाता है tablet के बारे में बता रहें हैं।

(1) वियाग्रा (Viagra)

डालते ही गिर जाता है tablet के रूप में वियाग्रा का इस्तेमाल कर सकते हैं। वियाग्रा एक तरह की टेबलेट का नाम है जिसका इस्तेमाल आप शीघ्रखलन, नपुंसकता, डालते ही गिर जाना जैसी परेशानी से छुटकारा पाने के लिए करते हैं।

वियाग्रा को आप खाना खाने से आधा घंटे पहले या फिर खाना खाने के 2 घंटे बाद सेवन कर सकते हैं। वियाग्रा का असर लगभग 4-5 घंटे तक रहता है। वियाग्रा टेबलेट महिलाओं और पुरूषो दोनो के लिए अलग-अलग रंग में आती है। नीले रंग की tablet पुरुषों के लिए तो पिंक रंग की tablet महिलाओं के लिए होती है।

(2) मैनफोर्स (Manforce)

मैनफोर्स tablet का इस्तेमाल शीघ्रखलन या डालते ही गिर जाना जैसी समस्या को दूर करने के लिए किया जा सकता है। इस टैबलेट का सेवन करने के बाद पुरुषों के शरीर में जोश आ जाता है और वो लम्बे समय तक अपने पार्टनर के साथ बिस्तर में टिके रहते हैं।

मैनफोर्स tablet का इस्तेमाल आपको शारीरिक सम्बन्ध बनाने से एक घंटा पहले करना चाहिए। मैनफोर्स tablet को आप खाना खाने के पहले या खाना खाने के बाद खा सकते हैं। इसका असर लगभग 2 से 4 घंटे तक रहता है।

(3) पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल

पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल डालते ही गिर जाता है tablet के रूप में एक अच्छा विकल्प हो सकता है। पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल एक आयुर्वेदिक दवा है जिसका निर्माण भारत की नंबर वन आयुर्वेदिक कंपनी पतंजलि ने की है।

यह दवा आपके शारीरिक क्षमता को बढ़ाकर शीघखलन, नपुंसकता, डालते ही गिर जाना जैसी समस्या से छुटकारा दिलाता है। साथ ही वीर्य में स्पर्म की कमी को दूर करता है। पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल को आप रात में सोने से पहले एक कैप्सूल को दूध के साथ लें सकते हैं।

(4) पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल

जो पुरुष नपुसंकता, नामर्दी, शीघ्रखलन, डालते ही गिर जाना जैसी समस्याओं का सामना कर रहे हैं ऐसे पुरुषों के लिए पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल का सेवन बहुत लाभकारी हो सकता है। पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल एक आयुर्वेदिक दवा है जिसका इस्तेमाल करने से शरीर की कमजोरी दूर होती है और आप लम्बे समय तक अपने पार्टनर के साथ बिस्तर में टिके रहते हैं।

पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल को आप दूध के साथ सेवन कर सकते है। यह दवा आपको अपने नजदीकी पतंजलि स्टोर में आसानी से मिल जायेगी।

(5) टेंटेक्स फोर्ट टैबलेट

टेंटेक्स फोर्ट टैबलेट का निर्माण हिमालय ड्रग्स कंपनी ने किया है। डालते ही गिर जाता है tablet के रूप में टेंटेक्स फोर्ट टैबलेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह दवा पुरुष के अन्दर जोश लाती है और लम्बे समय तक बिस्तर पर टिके रहने में मदद करती है।

हिमालया टेंटेक्स फोर्ट टैबलेट का सेवन करने के बाद पुरुषों के शरीर में रक्त संचार तेज गति होने लगता है और उन्हें शारीरिक सम्बन्ध बनाने के दौरान अंदरूनी रुप से ताकत मिलती है। हिमालय टेंटेक्स फोर्ट की एक टैबलेट को आप दूध के साथ सेवन कर सकते हैं।

(6) बैद्यनाथ वीटा एक्स गोल्ड प्लस कैप्सूल

बैद्यनाथ वीटा एक्स गोल्ड प्लस कैप्सूल एक आयुर्वेदिक दवा है। जिसका इस्तेमाल पुरुष खोई हुई मर्दाना ताकत को वापस लाने के लिए कर सकते हैं। यह पुरुषों में शीघ्रखलन, नपुंसकता, डालते ही गिर जाना जैसी परेशानी से छुटकारा दिलाने और उन्हे देर तक टिके रहने में मदद करता है।

बैद्यनाथ वीटा एक्स गोल्ड प्लस कैप्सूल को अश्वगंधा, सफेद मूसली, स्वर्ण भस्म और कई प्रकार की शक्तिशाली जड़ी बूटियां से तैयार किया गया है जो पुरुषों में जोश लाती है और लम्बे समय तक बिस्तर में अपने पार्टनर के साथ टिके रहने में मदद करती है।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय कौन-कौन से है। शीघ्रखलन नपुंसकता, डालते ही गिर जाना जैसी समस्या से अधिकतर पुरुष परेशान रहते हैं। इस पोस्ट में बताये गए तरीकों को अपनाकर आप अपनी लाइफ को बेहतर बना सकते हैं और अपने पार्टनर को शारीरिक सम्बन्ध बनाने के दौरान चरम-सुख का आनंद दे सकते हैं।

नोट – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *