सील टूटने के बाद कितने दिन में जुड़ जाती है, ऐसी गलती भूलकर भी ना करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सील टूटने के बाद कितने दिन में जुड़ जाती है – आजकल ज्यादातर कुंआरी लड़कियों की सील शादी से पहले ही टूट जाती हैं। सील टूटने के बाद वो अपनी वर्जिनिटी (कौमार्य) खो देती हैं। लड़कियों के सील टूटने का कारण केवल शारीरिक सम्बन्ध बनाना नहीं होता है, बल्कि अन्य कारणों से भी सील टूट सकती है जैसे साइकल चलाना, एक्सरसाइज और खेल कूद।

लेकिन क्या टूटी सील को फिर से जुड़ सकती है या सील टूटने के बाद कितने दिन में जुड़ जाती है, सील टूटने के लक्षण। इन्ही सवालों के सवाल आज के इस पोस्ट में हम जानने का प्रयास करेंगे।

सील टूटने के बाद कितने दिन में जुड़ जाती है
सील टूटने के बाद कितने दिन में जुड़ जाती है

सील टूटने के बाद कितने दिन में जुड़ जाती है

सील टूटने के बाद दुबारा नहीं जुडती है। अगर आप एक बार अपनी वर्जिनिटी खो देते हैं तो उसे फिर से प्राप्त नहीं कर सकते हैं। लड़की के वजाइना के अंदर एक पतली सी झिल्ली होती है जिसे सील कहते हैं। डॉक्टरी भाषा में इसे हायमन कहा जाता है।

हायमन लड़की के प्राइवेट पार्ट की रक्षा करती हैं और विभिन्न प्रकार के होने वाले संक्रमण से बचाव करती हैं। एक्सपर्ट के अनुसार सील के टूटने के पीछे कई कारण होते जिनमे से एक कारण फिज़िकल रिलेशन भी है। एक बार सील टूटने पर फिर से नहीं जुडती है लेकिन इसके फैलाव को कम किया जा सकता है।

यहाँ हम कुछ घरेलू उपाय बताए है जिन्हें अपनाने से टूटी हुई सील तो फिर से नहीं जुड़ेगी लेकिन आपकी वजाइना थोड़ा बहुत टाइट जरूर हो जायेगी।

(1) एलोवेरा का प्रयोग

अगर किसी लडकी की सील टूट गई है तो उसके फैलाव को कम करने के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए ताजे एलोवेरा चाहिए, आजकल एलोवेरा जेल बाजार में आसानी से मिल जाते हैं लेकिन उनमे केमिकल होने की सम्भावना रहती है, इसलिए सील पैक एलोवेरा जेल की बजाय देसी एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें।

थोड़ी मात्रा में ताजे एलोवेरा जेल को निकाल लें और इसे अपने वजाइना में डालकर थोड़ी देर मालिश करें। इस प्रक्रिया को कुछ दिनों तक करने से आपकी वजाइना पहले जैसे टाइट हो जायेगी।

(2) आंवला का प्रयोग

छोटे से दिखने वाले आंवला में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो आपके पूरे शरीर को स्वस्थ रखने और कई प्रकार की बीमारियों से बचाने में मदद करते हैं। आंवला का इस्तेमाल सील टूटने के बाद वजाइना को टाइट करने में किया जा सकता है।

इसके लिए सबसे पहले एक लीटर पानी में 8-10 डालकर उबाल लें। पानी ठंडा होने के बाद इसे छान लें और नहाते समय इस पानी से अपनी वजाइना की मालिश करे।

(3) विच हेजल का प्रयोग

विच हेजल एक औषधीय पौधा होता हैं जिसके फूल, पत्ते और छाल सभी चीज़ों का इस्तेमाल कई प्रकार के रोगों को ठीक करने में किया जाता है। विच हेजल का वैज्ञानिक नाम हमामेलिस वर्जिनिन है।

टूटी हुई सील को पहले जैसे करने के लिए आपको विच हेजल की छाल को सुखाकर उसका पाउडर बना लें। अब इस पाउडर में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपनी वजाइना की मालिश करनी है। इस प्रक्रिया को आप सप्ताह में एक बार कर सकते हैं।

(4) करौंदा का प्रयोग

करौंदा आपकी सील टूटने के बाद दुबारा वर्जिनिटी लाने में मदद कर सकता है। करोंदे में विटामिन सी की उच्च मात्रा पाई जाती है जो वजाइना की कसावट लाने और मांसपेशी को मजबूत करने में मदद करती है।

इसके लिए आपको करोंदे को पानी में डालकर उबाल लें। ठंडा होने के बाद इस पानी को छानकर किसी बोतल में स्टोर कर लें। अब नहाते समय इस पानी से मालिश करें आपकी वर्जिनिटी वापस मिल सकती है। इस प्रक्रिया को सप्ताह में तीन बार करें।

(5) माजूफल का प्रयोग

माजूफल एक आयुवेदिक पौधा होता है इसका क्वेरकस इंफेक्टोरिया है। माजूफल के पत्ते, फल और छाल स्वास्थ्य के लिहाज से बड़े गुणकारी होते हैं साथ ही कई प्रकार की समस्याओं से राहत पाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

माजूफल एक ऐसा फल है जिसका रस वजाइनल एरिया में लगाने से खोई हुई वर्जिनिटी दुबारा मिल सकती है। साथ ही सील टूटने के बाद आपकी वजाइना टाइट हो सकती है।

सील टूटने के लक्षण – Seal Tutne Ke Lakshan

आमतौर पर जब महिला की सील टूटती है खून बहने लगता है। हालाँकि ऐसे भी जरूरी नहीं है कि हर लड़की की सील टूटने पर ब्लीडिंग हो। कई बार जो लड़कियां खेल कूद करती हैं और जब उनकी सील टूट जाती है और उन्हें पता भी नहीं चलता है।

जब कोई लडकी अपनी वर्जिनिटी (कौमार्य) खोती है तो उसके बाद उसके शरीर में कई प्रकार के लक्षण दिखाई देने लगते हैं जैसे

  1. खून निकलना – जब कोई कुंवारी लडकी शारीरिक सम्बन्ध बनाती है तो सील टूटने की वजह से उसकी वजाइना से खून निकलने लगता है।
  2. ब्रेस्ट साइज बढ़ना – सील टूटने के बाद लडकी का ब्रेस्ट बढ़ने लगता है। उत्तेजना के समय ब्रेस्ट साइज 25% तक बड़े हो सकते हैं। साथ ही शारीरिक सम्बन्ध बनाते समय ये ठोस भी होते हैं।
  3. निप्पल में सवेदनशीलता – वर्जिनिटी खोने के बाद महिला के निप्पल काफी संवेदनशील हो जाते हैं। साथ ही जब आप उत्तेजित होंगे, तो आपके निप्पल में हल्का दर्द का एहसास हो सकता है।
  4. पीरियड्स में देरी होना – जब आप अपनी वर्जिनिटी खोते हैं तो उसके बाद आपके शरीर में एक बदलाव देखने को मिलता है कि आपके पीरियड्स देरी से आने लगते है। अगर शारीरिक सम्बन्ध बनाने के बाद एक हफ्ते से ज्यादा लेट होते हैं, तो आपको प्रेगनेंसी टेस्ट कराना चाहिए।
  5. वजाइना ढीला होना – सील टूटने के बाद या वर्जिनिटी खोने के बाद ज्यादातर लड़कियों की वजाइना ढीली हो जाती है। ज्यादा शारीरिक संबंध बनाने से वजाइना ज्यादा फैल जाती हैं। लांकि, इसका फायदा यह होता है कि इससे लड़कियों को दर्द नहीं होता है।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि सील टूटने के बाद कितने दिन में जुड़ जाती है। अगर कोई कुंवारी लडकी की सील टूट गई है तो जरूरी नहीं कि उनसे शारीरिक सम्बन्ध बनाया हो। कई बार साइकल चलाने, एक्सरसाइज और खेल कूद करने से भी सील टूट जाती है। एक लड़की की सील टूटने के बाद फिर से नहीं जुडती है।

नोट – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *