जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा, घोड़े जैसी ताकत लायें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा – शारीरिक समबन्ध बनाने के दौरान दोनों को संतुष्टि मिलनी चाहिए। कई पुरुषों की समस्या होती हैं कि वो अपनी पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते है और जल्दी डिस्चार्ज हो जाते हैं। और कई लोग ऐसे भी है जिनका खड़ा नहीं होता है।

अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। आज के इस पोस्ट में हम जानेगे कि जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा क्या है और बिस्तर में लम्बे समय तक पारी कैसे खेल सकते हैं।

यह एक ऐसा विषय है जिसके बारे में लोग खुलकर बात नहीं करते हैं। लेकिन वैवाहिक जीवन में इस समस्या का जितना जल्दी हो सके इलाज कर लेना चाहिए, नहीं तो आपसी मन-मुटाव होने लगता है।

जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा
जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा

जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा –

शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए पुरुष के औजार का खड़ा रहना बहुत जरूरी होता है। लेकिन अगर आपका खड़ा नहीं होता है तो उसके कई कारण हो सकते हैं जैसे नपुंसकता, इरेक्टाइल डिस्फंक्शन, अनुवांशिक कारण, ढीलापन आदि।

आज के इस समय में गलत खानपान और गलत दिनचर्या अपनाने से पुरुष शारीरिक रूप से कमजोर का होने लगता है, जिसके परिणाम स्वरुप खड़ा न होना, या जल्दी डिस्चार्ज हो जाना जैसी समस्या आने लगती है।

प्रत्येक व्यक्ति की टाइमिंग अलग अलग हो सकती है। आमतौर पर पुरुष का बिस्तर पर परफॉर्म करने का औसतन समय 5 से 7 मिनट ही होता है। अगर किसी पुरुष का टाइमिंग 3 मिनट से कम है तो उसे सीघ्र्पतन कहा जाता है।

आज कल मार्केट में कई सारी दवा कम्पनियां है जो लम्बे समय तक बिस्तर पर टिके रहने का दावा करती हैं। अब अगर आप खड़ा ना होने की समस्या से परेशान है तो डॉक्टर की परामर्श लेकर कुछ दवाओं का उपयोग कर सकते है।

तो चलिए जानते हैं कि जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा कौन सी है।

(1) मैनफोर्स टैबलेट – Manforce Tablet

मैनफोर्स के बारे में आपने कभी ना कभी जरूर सुना होगा। ऐसे लोग खड़ा ना होने की समस्या से परेशान है वो मैनफोर्स टेबलैट का उपयोग कर सकते हैं। मैनफोर्स टेबलैट को खाना खाने बाद या खाली पेट लिया जा सकता है।

इस टेबलेट को खाने से पुरुष के औजार में रक्त का संचार तेज गति से होने लगता है, जिससे तुरंत खड़ा हो जाता है और बिस्तर पर लम्बे समय तक शारीरिक सम्बन्ध बनाने में मदद करता है।

मैनफोर्स टेबलेट
Manforce Tablet

(2) वियाग्रा टैबलेट – Viagra Tablet

ऐसे पुरुष जिसका शारीरिक सम्बन्ध बनाने के दौरान खड़ा नहीं होता है या बिस्तर पर लम्बी पारी नहीं खेल पाते हैं। ऐसे लोग वियाग्रा का उपयोग कर सकते हैं। वियाग्रा को आप खाना खाने से आधा घंटे पहले या फिर खाना खाने के 2 घंटों के बाद सेवन कर सकते है।

इस दवा का सेवन करने से न सिर्फ पुरुष के अन्दर जोश आता है बल्कि ज्यादा देर तक संबंध बनाने और शारीरिक कमजोरी को दूर करने में भी मदद करती हैं। वियाग्रा का असर लगभग 4-5 घंटे तक रहता है।

वियाग्रा टेबलेट
वियाग्रा टेबलेट

(3) ऊर्जस कैप्सूल – Urjas Capsule

ऊर्जस कैप्सूल पुरुषों को खाने वाली दवा है। ज़्यादातर ऐसे पुरुष इस दवा का सेवन करते हैं जिनका खड़ा नहीं होता है, ज्यादा देर तक शारीरिक संबंध बनाने और शारीरिक कमजोरी को दूर करने के लिए इस्तेमाल करते हैं।

इस दवा का सेवन आपको शारीरिक सम्बन्ध बनाने से 1 घंटे पहले करना चाहिए। ऊर्जस कैप्सूल को आप खाना खाने बाद या खाली पेट सेवन कर सकते है। ऊर्जस कैप्सूल को आप गुनगुने पानी या दूध के साथ सेवन कर सकते हैं।

जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा Patanjali

ऐसे लोगो जिनका खड़ा नहीं होता उनके लिए पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल सबसे बेहतर विकल्प है। पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल एक आयुर्वेद दवा है जो पूरी तरह से सुरक्षित है। यह दवा शारीरिक क्षमता बढ़ाने, औजार खड़ा करने और बिस्तर पर ज्यादा देर तक टिकने में मदद करती है।

पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल को आप इम्यूनिटी बूस्टर सप्लीमेंट के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपको शारीरिक सम्बन्ध बनाने के दौरान कमजोरी महसूस होती है तो यह दवा आपकी इस कमजोरी को दूर कर सकती हैं।

पतंजलि शिलाजीत की एक कैप्सूल को रात में सोने से पहले गुनगुने पानी के साथ या दूध के साथ ले सकते हैं। पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल आप नजदीकी मेडिकल स्टोर से खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप इसे घर बैठे ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।

शिलाजीत एक दवा है जिसके कोई साइड इफेक्ट नहीं होते है। लेकिन हम आपको यही सलाह देंगे कि इस दवा का सेवन सीमित मात्रा में ही करें और खुराक संबंधी किसी भी सलाह के लिए किसी चिकित्सक की सलाह जरूर लें।

पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल
पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल

जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा gharelu upay

आजकल की भागदौड़ भरी ज़िंदगी में लोग अपने शारीरिक स्वास्थ्य पर बिलकुल भी ध्यान नहीं दे रहे है। इस डिजिटल ज़माने में लोग शारीरिक मेहनत करना नहीं चाहते हैं, केवल बिस्तर में अपने पार्टनर के शारीरिक मेहनत करना पसंद करते हैं।

कई लोगो की समस्या होती है कि जब वो पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं। तो उस वक्त खड़ा नहीं होता या फिर ज्यादा समय तक खड़ा नहीं होता है। इसमें आपको मानसिक स्वास्थ्य से लेकर शारीरिक स्वास्थ्य की समस्या हो सकती है।

यहाँ हम आपको ऐसे तरीके बताने वाले हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने पार्टनर के साथ घंटों तक शारीरिक संबंध बना सकते हैं।

(1) पौष्टिक आहार

आजकल के भागदौड़ भरे जमाने में ज्यादातर लोग घर का खाना छोड़कर बाहर फास्ट फूड ज्यादा खाते रहते हैं। बाहर के खाने में पौष्टिक तत्वों का पर्याप्त मात्रा नहीं होती है जिसके कारण आपका शरीर कमजोर पड़ने लगता है और कई प्रकार की बीमारियाँ घेरने लगती है।

ऐसे लोग जिनका खड़ा नहीं होता उन्हें ऐसा भोजन करना चाहिए, जिसमे पर्याप्त मात्रा में पौष्टिक आहार हो। इसके लिए आप हरी सब्जियाँ, दाल, दूध, घी, लहसुन, प्याज, केला और सभी मौसमी फलों का सेवन करना चाहिए।

(2) ख़राब लाइफस्टाइल

अगर आप ख़राब लाइफस्टाइल अपना रहे हैं तो आपको कई प्रकार की स्वास्थ संबंधी समस्याएं होने लगेगी। आजकल की भाग दौड भरी ज़िंदगी में न लोगो के पास न खाने का समय है न ही सोने का सही समय। लोग देर रात तक जागते हैं और सुबह देर में उठते हैं जिसका बुरा असर उनके स्वास्थ पर पड़ने लगता है।

ऐसे लोग जिनका खड़ा नहीं होता उन्हें अपने जीवन में डिसिप्लिन लाना जरूरी होता है। इसके लिए अपनी जीवन शैली को सुधारे, अपना डेली रूटीन सेट करें, समय पर काम करें, जल्दी सोए और सुबह जल्दी उठे।

(3) व्यायाम करें

शरीर को स्वास्थ और हेल्दी रखने के लिए रोजाना व्यायाम करना चाहिए। अगर आप रोजाना 20 मिनट भी करते हैं तो यह आपको कई प्रकार की बीमारियाँ होने से बचा सकता हैं। साथ ही व्यायाम करने से मानसिक संतुलन अच्छा रहा है।

ऐसे लोग जिनका खड़ा नहीं होता उन्हें रोज सुबह जल्दी उठकर व्यायाम करना चाहिए है जिससे आप आपकी शारीरिक परेशानियों को आसानी से दूर करने में मदद मिलती हैं।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा कौन सी है। एक वैवाहिक जीवन में शारीरिक सम्बन्ध बनाना आम बात है लेकिन कई पुरुषों की समस्या होती हैं कि उनका खड़ा नहीं होता और वो जल्दी डिसचार्ज हो जाते हैं। ऐसे लोग जिनका खड़ा नहीं होता पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल का उपयोग कर सकते हैं।

नोट – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1 Comment

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *