फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा, क्रीम और घरेलू तरीका, 100% लाभ मिलेगा

फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा – महिलाओं को सुन्दर और आकर्षित दिखने में उनके फिगर का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। बहुत सारी महिलायें ऐसी होती है जिनके ब्रेस्ट का आकर छोटा या बहुत ही छोटा होता है। जिससे वे अपने आपको असहज और शर्मिन्दगी महसूस करती है। दोस्तों की बीच में अक्सर मजाक का सामना करना पडता है।

अगर आपका फिगर अच्छा नहीं है तो चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे कि फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा, फिगर बढ़ाने का क्रीम और फिगर बढ़ाने का तरीका। जिनका इस्तेमाल करने से आपको फिगर बढ़ाने में मदद मिल सकती है।

फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा
फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा

फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा – Figure Badhane Ki Angreji Dawa

अगर किसी लड़की के का फिगर अच्छा नहीं होता है तो उसकी शादी होने में दिक्कत आने लगती है। लोग ऐसी लडकी को अनहेल्दी मानने लगते हैं और सोचते हैं कि यह यह अपने बच्चो को कैसे संभालेगी।

आजकल बाज़ार में फिगर बढ़ाने की कई सारी दवाइयां उपलब्ध है जिनका इस्तेमाल करके छोटे अपने ब्रेस्ट को बढ़ा सकते हैं। यहाँ पर हम आपको फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा के बारे में बताने जा रहें है। आप इन दवा का इस्तेमाल किसी डॉक्टर या विशेषज्ञ के सलाह लेकर सेवन कर सकते हैं।

तो चलिए जानते हैं कि फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा कौन-कौन सी है।

(1) बीटी -36 कैप्सूल (BT – 36 Capsule)

फिगर बढ़ाने के लिए बीटी -36 कैप्सूल का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस दवा का सेवन करने से महिलाओं की ब्रेस्ट में नई कोशिकाओं का उत्पादन तेजी से होता है जिससे छोटे ब्रेस्ट बढ़ने लगते हैं।

अगर आपके ब्रेस्ट छोटे हैं तो इस दवा का सेवन करने से ब्रेस्ट में बढ़ोतरी होने लगती है। बीटी -36 कैप्सूल के एक पत्ते की कीमत 150 रूपये है जिसे आप किसी भी मेडिकल स्टोर से खरीद सकते हैं।

(2) सबल सेरूलता Q (Sabal Serrulata Q)

फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा – Sabal Serrulata Q का इस्तेमाल ब्रेस्ट का के लिए किया जा सकता है। जिन लड़कियों और महिलाओं के ब्रेस्ट छोटे व सुकड़े हैं, स्तन बढ़ नहीं रहें। ऐसे में उन्हें Sabal Serrulata Q का इस्तेमाल करना चाहिए।

Sabal Serrulata Q दवा सीधे महिलाओं के ब्रेस्ट पर काम करती है और छोटे बेस्ट को बढ़ाने में मदद करती है। साथ ही ब्रेस्ट से डेड सैल्स को हटाकर नई कोशिकाओं को बढ़ाने में मदद करती है।

(3) वूमेन क्यूट 36 आयल (Women’s Cute 36 Oil)

फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा के रूप में Women’s Cute 36 Oil का इस्तेमाल किया जा सकता है। जिन लडकियाँ और महिलाओं के ब्रेस्ट का आकर कम है तो बढ़ाने के लिए इस तेल को बेस्ट पर लगाना है।

Women’s Cute 36 Oil एक बेहतरीन तेल है जिसका इस्तेमाल छोटे और ढीले बेस्ट पर करने से ब्रेस्ट बढ़ने लगते है साथ ही पहले से ज्यादा आकर्षित दिखने लगते हैं।

फिगर बढ़ाने का क्रीम – Figure Badhane Ki Cream

आमतौर पर जब कोई लड़की अपनी यौवन अवस्था में प्रवेश करती है तो उसके शरीर में कई सारे बदलाव होते हैं। इस दौरान उसके ब्रेस्ट के साथ-साथ अन्य अंगो का विकास होता है। लेकिन कई लडकियाँ ऐसी होती हैं जिनके ब्रेस्ट का विकास अच्छे तरीके से नहीं हो पाता है और जिससे ब्रेस्ट छोटे ही रह जाते हैं।

आजकल बाज़ार में फिगर बढ़ाने की कई सारी क्रीम उपलब्ध है जिनका इस्तेमाल करके अपने फिगर को बढ़ा सकते हैं। यहाँ पर हम आपको कुछ फिगर बढ़ाने का क्रीम के बारे में बताने जा रहें है।

(1) Inlife Breast Enlargement Cream

फिगर बढ़ाने का क्रीम – Inlife Breast Enlargement Cream का इस्तेमाल फिगर बढ़ाने के लिए किया जा सकता है। यह एक भारतीय दवा है जिसका निर्माण Livestamin Healthcare LLP के द्वारा किया जाता है। Inlife Breast Enlargement Cream एक आयुर्वेदिक दवा है जिसमे कई प्रकार की प्राकृतिक जड़ी बूटियों का इस्तेमाल कर के तैयार किया गया है।

फिगर बढ़ाने के लिए सबसे पहले आपको इस क्रीम की थोड़ी सी मात्रा लेनी है और उसको अपने ब्रेस्ट पर लगाकर 5-10 तक हल्के हांथो से मालिस करनी है। इस प्रक्रिया को आपको दिन में दो बार करनी है, इससे आपके छोटे ब्रेस्ट में बढ़ोतरी होने लगेगी। Inlife Breast Enlargement Cream की कीमत लगभग 250 रूपये है जिसे आप ऑनलाइन घर बैठ मंगवा सकते हैं।

(2) Bust Bomb Breast Enhancement Cream

अगर कोई महिला अपने छोटे ब्रेस्ट को बड़ा करना चाहती है तो इस Bust Bomb Breast Enhancement Cream का इस्तेमाल कर सकती है। Bust Bomb Breast Enhancement Cream एक आयुवेदिक क्रीम है जिसे कई प्रकार की प्राकृतिक जड़ी बूटियों से बनाया गया है।

इसके लिए आप इस क्रीम से अपने ब्रेस्ट की बाद दिन में दो बार कर सकती हैं। Bust Bomb Breast Enhancement Cream की कीमत लगभग 2500 रूपय हैं। ध्यान रखें कि इस क्रीम से मिलती-जुलती अन्य कई प्रकार के क्रीम मिल जाते है तो आपको उन नकली क्रीम से सावधान रहना है।

(3) Shakti Aloe Vera Breast Cream

फिगर बढ़ाने का क्रीम – Shakti Aloe Vera Breast Cream का इस्तेमाल किया जा सकता है। Shakti Aloe Vera Breast Cream को कई प्रकार की प्राकृतिक जड़ी बूटियों से बनाना गया है। इस क्रीम का इस्तेमाल ब्रेस्ट पर करने से ब्रेस्ट में बढ़ोतरी होने लगती है।

इसके लिए आपको इस क्रीम से अपने ब्रेस्ट की मसाज 2 से 5 मिनट तक मसाज करे। मसाज आप रोजाना दिन में 1-2 बार कर सकते हैं। इस क्रीम का इस्तेमाल करने से महिलाओं में 4 से 6 सप्ताह के भीतर ही असर दिखना शुरू हो जाता है।

फिगर बढ़ाने का तरीका – Figure Badhane Ka Tarika

एक अच्छा फिगर महिलाओं की ख़ूबसूरती में चार-चाँद लगा देता है। वहीं छोटे और ढीले ब्रेस्ट की वजह से महिलाओं की पर्सनैलिटी और कॉन्फिडेंस लेवल को कम कर देतें हैं। अगर आप भी सुडौल और टाइट ब्रेस्ट की चाह रखती है।

तो यहाँ पर हम आपको कुछ फिगर बढ़ाने के तरीके बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर अपने छोटे ब्रेस्ट को बड़ा कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कि फिगर बढ़ाने का तरीका कौन-कौन सा है।

(1) एक्सरसाइज करें

फिगर बढ़ाने का तरीका में आपको रोजाना एक्सरसाइज करना चाहिए। एक्सरसाइज करने से शरीर फिट और स्वस्थ रहता है। साथ ही पूरे शरीर में रक्त का संचार अच्छे तरीके से होता है। इसलिए अगर आपके ब्रेस्ट का विकास ठीक तरीके से नहीं हो पाया जाता है, तो इसे बढ़ाने के लिए आप एक्सरसाइज कर सकते हैं।

इसके लिए आपको पुश-अप्स, चेस्ट प्रेस एक्सरसाइज, कोबरा पोज या फिर वॉल प्रेस एक्सरसाइज कर सकते हैं। इन एक्सरसाइज को आप रोजान कम से आधे कर सकते है जिससे आपको ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में मदद मिल सकती है।

(2) मसाज करें

अगर आपके ब्रेस्ट छोटे है तो इसे बढाने के लिए आपको नियमित रूप से अपने ब्रेस्ट की मालिश करनी चाहिए। ब्रेस्ट की मालिस करने से ब्रेस्ट की मांसपेशियों में रक्त का संचार अच्छे तरीके से होता है जिससे धीरे-धीरे ब्रेस्ट में बढ़ोतरी होने लगती है।

ब्रेस्ट की मालिस करने के लिए आप सरसों के तेल, नारियल तेल, ऑलिव ऑयल, कैस्टर ऑयल आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं। ब्रेस्ट की मसाज करने से पहले को तेल कोगुनगुना कर लें, अब इस तेल को अपने हाथ पर लें और बेस्ट की मसाज करें।

(3) सही आहार लें

फिगर बढ़ाने के लिए आपको अपने खान-पान पर भी ध्यान देना चाहिए। अगर आपके ब्रेस्ट छोटे हैं तो आपको अपने आहार में एस्ट्रोजन रिच फूड्स को शामिल करना चाहिए। इसके लिए आप अलसी, सोया प्रोडक्ट्स, तिल, टोफू, नट्स, सी फूड, सौंफ आदि को शामिल कर सकते हैं।

इसके अलावा रोजाना रोजाना प्रोटीन युक्त आहार लेने से ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने में काफी मदद मिलती है। इसके लिए आप दूध, दही, पनीर, अंडा, नॉनवेज आदि को अपने आहार में शामिल कर सकते हैं।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा, फिगर बढ़ाने का क्रीम और फिगर बढ़ाने का तरीका कौन-कौन से है। एक महिला के परफेक्ट फिगर का मतलब होता है कि ख़ूबसूरती के साथ-साथ उसके ब्रेस्ट का साइज ये मेटर करता है। अगर आपके ब्रेस्ट छोटे है तो उसे बढ़ाने के लिए आप इस पोस्ट में बताये गए तरीकों को अपना सकते हैं।

नोट – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *