टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Patanjali, 2 घंटे तक खड़ा रहेगा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा – वैवाहिक जीवन में शारीरक सम्बन्ध बनाना एक आम प्रक्रिया है। शारीरिक सम्बन्ध के दौरान हर कोई चाहता कि उसे चरम-सुख का आनंद मिले। लेकिन बहुत सारे पुरुष ऐसे होते हैं जो अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं और वो जल्दी डिस्चार्ज हो जाते है।

शारीरक सम्बन्ध के दौरान बिस्तर में अगर कोई पुरुष अच्छा प्रदर्शन नहीं करता है तो वैवाहिक जीवन में पति-पत्नी के रिश्ते बिगड़ने लगते हैं। कई बार हालात इतने बिगड़ जाते हैं कि दोनों के बीच तलाक तक की नौबत आ जाती है।

अगर आप भी शारीरक सम्बन्ध के दौरान जल्दी डिस्चार्ज हो जाते हैं, तो चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं हैं। क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Patanjali और कुछ घरेलू उपाय बताएँगे जिसकी मदद से आप खोई हुई ताकत दुबारा ला सकते हैं।

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा
टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Patanjali

शारीरिक सम्बन्ध के दौरान पुरुषों का टाइम बढ़ाने के लिए बाजार में कई बहुत सारी एलोपैथिक दवाइयां उपलब्ध हैं। लेकिन एलोपैथिक दवाइयों का सेवन करने से साइड इफेक्ट्स होने की संभावना रहती है। ऐसे में आप आयुर्वेदिक दवाईयों पर भरोसा कर सकते है। क्योंकि आयुर्वेदिक दवाईयों की ख़ास बात यह है कि इनका सेवन करने से कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है।

हमारे देश की पतंजलि भी एक ऐसा ब्रांड है, जो सभी प्रकार की आयुर्वेदिक दवाइयाँ बनाती है। ऐसे ही पुरुषों के लिए टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Patanjali तैयार की है, जिसका सेवन करने से शीघ्रपतन, नपुसंकता और टाइमिंग बढ़ाने में मदद मिलती है।

यहाँ पर हम आपको कुछ टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Patanjali के बारे में बताएंगे। जिनका इस्तेमाल करने से आपकी शारीरिक कमजोरी दूर होती है जिससे आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ बिस्तर में ज्यादा समय तक परफॉर्मेंस दे सकते हैं।

तो चलिए जानते हैं कि टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Patanjali की दवा कौन-कौन सी हैं।

(1) पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल – Patanjali Shilajeet Capsule

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Patanjali- पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल पुरुषों में शीघ्रस्खलन, नपुंसकता, जल्दी डिस्चार्ज होना जैसी समस्या को दूर करने में मदद करती है। इस दवा में मेथिलकोणील और फुलविक एसिड मौजूद होता है, जो पुरुषों में बिस्तर में ज्यादा समय तक टिके रहने में मदद करता है।

शिलाजीत का इस्तेमाल प्राचीन काल से ही पुरुषों में शारीरिक सम्बन्ध से संबंधित समस्याओं का निवारण करने के लिए चलता आ रहा है। पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल को आप सुबह-शाम दूध के साथ सेवन कर सकते हैं।

पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल
पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल

(2) पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल – Patanjali Ashwagandha Capsule

अश्वगंधा एक प्राकृतिक जड़ी-बूटी है जिसका इस्तेमाल कई प्रकार की स्वास्थ संबंधी समस्यों को दूर करने के लिए किया जाता है। अगर आप टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Patanjali की तलाश कर रहे हैं तो पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल आपके लिए बहुत फायदेमंद होने वाली है।

पतंजलि द्वारा निर्मित पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल का सेवन करने से पुरुषों में स्टैमिना और टाइमिंग मे की बढ़ोतरी देखने को मिलती हैंं। अश्वगंधा कैप्सूल को आप खाना खाने के बाद दूध के साथ सेवन कर सकते हैं।

पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल
पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल

(3) पतंजलि यौवन चूर्ण – Patanjali Youvan Churna

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Patanjali पतंजलि यौवन चूर्ण का इस्तेमाल किया जा सकता है। पतंजलि यौवन चूर्ण पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक दवाई है जिसका का सेवन पुरुषों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। जिन पुरुषों को शीघ्रपतन, नपुसंकता, कामेच्छा की कमी, वीर्य की गुणवत्ता में कमी, खड़ा ना होना जैसी समस्यायें है उन्हें पतंजलि यौवन चूर्ण का सेवन करना चाहिए।

अगर आप शादीशुदा है और शारीरक सम्बन्ध बनाने के दौरान जल्दी शीघ्र स्खलित हो जाते हैं तो आपको एक बार पतंजलि यौवन चूर्ण का इस्तेमाल करके जरूर देखना चाहिए।

पतंजलि यौवन चूर्ण
पतंजलि यौवन चूर्ण

(4) पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल – Patanjali Ashvashila Capsule

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Patanjali- पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल पुरुषों में शीघ्रपतन, शरीर में शुक्राणु कम होना, खड़ा ना होना जैसी समस्या को दूर करने में मदद करती है। पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल को अश्वगंधा और शिलाजीत से तैयार किया गया है जो पुरुषों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है।

पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल का सेवन करने से पुरुषों के औजार की मांसपेशियों और शीघ्रपतन जैसे समस्यायें है। जिससे बिस्तर में लम्बे समय तक शारीरिक सम्बन्ध बनाने में मदद मिलती है।

पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल
पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल

(5) पतंजलि मूसली पाक – Patanjali Moosli Pak

जो पुरुष लम्बे समय तक बिस्तर में परफारमेंस नहीं दे पाते हैं ऐसे में पतंजलि मूसली पाक एक अच्छा विकल्प हो सकता है। सफेद मुसली एक तगड़ी आयुर्वेदिक औषधि है जिसका सेवन करने के बाद पुरुषों की शारीरिक कमजोरी दूर हो जाती है और शारीरिक सम्बन्ध के दौरान टाइमिंग में बढ़ोत्तरी होती है।

पतंजलि मूसली पाक का सेवन करने से हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और अंदरुनी कमजोरी को दूर करने में मदद करता है। ऐसे व्यक्ति जो पुरुष अंदरुनी कमजोरी के कारण उनका जल्दी वीर्य स्खलित हो जाता है उन्हें जलि पतंजलि मूसली पाक का सेवन करना चाहिए।

पतंजलि मूसली पाक
पतंजलि मूसली पाक

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Gharelu Upay

हमारे किचन में भी ऐसी बहुत सारी चीजें मौजूद होती हैं जिनका इस्तेमाल करने से कई प्रकार के रोगों को ठीक किया जा सकता है। जो पुरुष लम्बे समय का अपने पार्टनर के साथ परफॉरमेंस नहीं दे पाते हैं या अपनी लाइफ पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं। ऐसे में हमारे घर में ही बहुत सारे ऐसे खाद्य पदार्थ मौजूद होते हैं जिनका सेवन करने से अपने टाइमिंग बढ़ा सकते हैं।

तो चलिए जानते हैं कि टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Gharelu Upay कौन-कौन से हैं, जिन्हें अपनाकर आप शीघ्रस्खलन की समस्या को दूर करके पहले जैसा अपने वैवाहिक जीवन का आनंद ले सकते हैं।

(1) उड़द की दाल

उड़द की दाल में कई सारे पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं जिसका सेवन करने से स्वास्थ वर्धक लाभ मिलते है साथ ही कई प्रकार की बीमारियों को ठीक करने में भी उड़द की दाल फायदेमंद होती है।

उड़द की दाल पुरषों के हॉर्मोन में बढ़ोतरी करती हैं साथ ही लम्बे समय तक बिस्तर में टिके रहने में मदद करती है। इसके लिए उड़द की दाल की डाल में लहसुन और हींग का तड़का लगाकर सेवन करना है। अगर तड़का गाय के घी में लगाएंगे तो और ज्यादा फायदा मिलेगा।

(2) लहसुन और प्याज खायें

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Gharelu Upay में लहसुन और प्याज करना बहुत फायदेमंद होता है। लहसुन और प्याज का सेवन करने से आपके निजी अंगो में रक्त का संचार तेज गति से होने लगता है। साथ ही शारीरिक सम्बन्ध के दौरान आपकी टाइमिंग में बढ़ोत्तरी होती है।

इसके लिए आप रोजाना लहसुन की दो से तीन कलियां खा सकते हैं। प्याज को आप सलाद के रूप में नियमित रूप से सेवन कर सकते हैं। इससे आप की शारीरिक सम्बन्ध बनाने की क्षमता बढ़ेगी।

(3) आंवला का सेवन

आंवला में विटामिन सी की अच्छी मात्रा पाई जाती है। आमला का सेवन करने से आंख, बाल और त्वचा को जबरदस्त फायदा मिलता है। इसके अलावा टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा के रूप में आंवले का सेवन किया जा सकता है।

जो पुरुष अपने पार्टनर के साथ बिस्तर पर अच्छी परफॉरमेंस नहीं दे पाते हैं। उन्हें आंवले के चूर्ण में एक चम्मच शहद मिलाकर सेवन करना चाहिए। इससे आप अपनी वैवाहिक लाइफ बेहतर तरीके से एन्जॉय कर पायेंगे।

(4) छुहारा का सेवन

छुहारे में कैल्शियम उच्च मात्रा में मौजूद होता है। जिसका सेवन करने से पुरुषों की शारीरिक दुर्बलता दूर होती है और बिस्तर में अपने लाइफ पार्टनर के साथ चरम-सुख का आनंद प्राप्त करते है। अगर बिस्तर में आपकी परफॉरमेंस अच्छी नहीं है तो आपको छुआरों का सेवन शुरू कर देना चाहिए।

छुहारा आपको किसी भी किराने की दुकान में आसानी से मिल जाएगा। इसके आलावा आप इसे ऑनलाइन भी मंगवा सकते हैं। छुआरों को आप दूध में उबालकर रात में सेवन कर सकते हैं।

(5) केसर का सेवन

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा के रूप में केसर का सेवन किया जा सकता है। केसर में कई सारे शक्तिवर्धक गुण मौजूद होते हैं जो पुरुषों की शारीरिक कमजोरी दूर करके शारीरक सम्बन्ध के दौरान उनकी टाइमिंग बढाने में मदद करता है।

इसके लिए केसर को आप गुनगुने दूध में डालकर सेवन कर सकते हैं। इस प्रक्रिया से आप अपनी वैवाहिक लाइफ का आनंद भरपूर तरीके से ले सकते हैं।

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Tablet

आजकल की भाग दौड़ भरी जिंदगी में लोग गलतत खान-पान और अनियमित दिनचर्या को अपनाते हैं। जिसकी वजह से शारीरिक कमजोरी का शिकार हो रहते है। वहीं, अपने लाइफ पार्टनर के साथ बिस्तर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं दे पा रहें हैं।

यहाँ पर हम कुछ टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Tablet बारे में बताने जा रहें हैं। जिनका इस्तेमाल आप डॉक्टर की परामर्श लेकर कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Tablet कौन-कौन सी हैं।

(1) वियाग्रा टेबलेट – Viagra Tablet

वियाग्रा एक बहुचर्चित नाम है जिसका इस्तेमाल करने से पुरुषों की टाइमिंग बढ़ती है और वो लम्बे समय तक बिस्तर में अपने महिला साथी के साथ टिके रहते हैं। अगर शारीरिक सम्बन्ध बनाने के दौरान आपकी टाइमिंग कम है तो वियाग्रा का इस्तेमाल कर सकते हैं।

वियाग्रा नीले रंग की टाइमिंग बढ़ाने की Tablets होती है जो खासतौर पर पुरुषों के लिए होती है। वियाग्रा को आप खाना खाने से आधा घंटे पहले या फिर खाना खाने के 2 घंटे बाद सेवन कर सकते हैं। वियाग्रा का असर लगभग 4-5 घंटे तक रहता है।

वियाग्रा टेबलेट
वियाग्रा टेबलेट

(2) मैनफोर्स टेबलेट – Manforce Tablet

मैनफोर्स tablet का इस्तेमाल शीघ्रपतन, खड़ा ना होना, नपुसंकता, जल्दी डिस्चार्ज होना जैसी समस्या को दूर करने के लिए किया जा सकता है। इस टैबलेट का सेवन करने के बाद पुरुषों के शरीर में जोश आ जाता है और बिस्तर पर उनकी परफॉरमेंस में इजाफा देखने को मिलता है।

अपनी टाइमिंग बढ़ाने के लिए आपको मैनफोर्स tablet का इस्तेमाल शारीरिक सम्बन्ध बनाने से एक घंटा पहले करना चाहिए। जिसका असर लगभग 2 से 4 घंटे तक रहता है।

मैनफोर्स टेबलेट
Manforce Tablet

(3) हिमालया टेंटेक्स फोर्ट टैबलेट – Himalaya Tentex Forte Tablet

हिमालया भी पतंजलि की तरह आयुर्वेदिक प्रोडक्ट का निर्माण करता है। अगर आपको पतंजलि के प्रोडक्ट पसंद नही है तो हिमालया आपके लिए एक अच्छा विकल्ल्प हो सकता है।

ऐसे पुरुष जिनकी परफॉरमेंस बिस्तर में अच्छी नहीं है या अपनी लाइफ पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं उन्हें टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Tablet के रूप में हिमालया टेंटेक्स फोर्ट टैबलेट का इस्तेमाल करना चाहिए।

हिमालया टेनटेक्स फोर्टे टैबलेट
Himalaya Tentex Forte Tablet

(4) डाबर शिलाजीत टेबलेट (Dabur Shilajit Tablet)

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Tablet के रूप में डाबर शिलाजीत टेबलेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। हमारे देश में शिलाजीत का उपयोग प्राचीन काल से ही चलता आ रहा है। डाबर शिलाजीत टेबलेट एक आयुर्वेदिक दवा है।

अगर आप शारीरिक सम्बन्ध के दौरान जल्दी डिस्चार्ज हो जाते हैं और अपनी पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते है। तो ऐसे में फिर डाबर शिलाजीत आपके काफी काम आ सकता है और आपकी टाइमिंग को बढ़ा सकता है।

डाबर शिलाजीत टेबलेट
डाबर शिलाजीत टेबलेट

(5) बैद्यनाथ वीटा एक्स गोल्ड प्लस कैप्सूल

बैद्यनाथ वीटा एक्स गोल्ड प्लस कैप्सूल एक आयुर्वेदिक दवा है। जिसका इस्तेमाल करने से बिस्तर में पुरुषों की टाइमिंग में बढ़ोत्तरी होती है। यह पुरुषों में शीघ्रखलन, नपुंसकता, खड़ा ना होना जैसी परेशानी से छुटकारा दिलाने और उन्हे देर तक टिके रहने में मदद करता है।

बैद्यनाथ वीटा एक्स गोल्ड प्लस कैप्सूल को अश्वगंधा, सफेद मूसली, स्वर्ण भस्म और कई प्रकार औषधीय तत्व मौजूद होते है जो पुरुषों के अन्दर जोश लाती है और लम्बे समय तक बिस्तर में अपने पार्टनर के साथ परफॉरमेंस देने में मदद करती है।

बैद्यनाथ वीटा एक्स गोल्ड प्लस कैप्सूल
Baidyanath Vita Ex Gold Plus Capsule

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा Patanjali और घरेलू उपाय कौन-कौन से है। जिस के अध्ययन के पश्चात बताए गए तरीको और दवाओं का प्रयोग करके आप अपनी खोई हुई शारीरिक ताकत को बढ़ा सकते हैं। और अपनी महिला साथी के लम्बे समय तक बिस्तर में शारीरिक सम्बन्ध आनंद ले सकते हैं।

नोट – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *