गोरा होने की नाईट क्रीम, 100% दमकती त्वचा पायें

गोरा होने की नाईट क्रीम – सुन्दर और खूबसूरत त्वचा हर किसी को अच्छी लगती है। चेहरे को गोरा बनाने के लिए लोग महंगी-महंगी क्रीम का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आपको बेहतर रिजल्ट तभी मिलेगा जब आप सही प्रोडक्ट का इस्तेमाल करेंगे।

इसी समस्या का समाधान करने के लिए इस पोस्ट में हम गोरा होने की नाईट क्रीम के बारे में जानकारी शेयर करने जा रहे है। अगर आप भी गोरा होने की नाईट क्रीम की तलास कर कर रहे है तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

क्योंकि इस पोस्ट में हम एक से बढ़कर एक गोरा होने की नाईट क्रीम के बारे में आपको बताएँगे है। इन सभी क्रीम को हमने बहुत रिसर्च करके आप सभी के लिए सेलेक्ट किया है। इनमे कुछ क्रीम आपको थोड़ी महंगी लग सकती हैं, लेकिन ये गोरा होने की बेस्ट नाईट क्रीम हैं।

गोरा होने की नाईट क्रीम
गोरा होने की नाईट क्रीम

गोरा होने की नाईट क्रीम – Gora Hone Ki Night Cream

वैसे मार्केट में आपको अलग-अलग कंपनियों के गोरा होने की नाईट क्रीम मिल जायेंगी। जो आपको भरोसा दिलाएंगी की हमसे बेहतर गोरा होने की नाईट क्रीम कोई अन्य नहीं है। लेकिन आपको किसी भी क्रीम का इस्तेमाल करने से पहले किसी डॉक्टर या विशेषज्ञ की सलाह जरूर लेनी चाहिए। नहीं तो आपको त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है।

यहाँ पर हम आपको कुछ गोरा होने की नाईट क्रीम के बारे में बताने जा रहे हैं। इन क्रीम में से जो भी क्रीम आपके त्वचा पर सूट करे उसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

(1) Olay Night Cream Total Effects

अगर आप गोरा होने की नाईट क्रीम की तलाश कर रहे हैं तो Olay Night Cream एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इस क्रीम में विटामिन सी, विटामिन ई और एंटी-ऑक्सीडेंट तत्व मौजूद होते हैं जो त्वचा को स्वस्थ रखने और हाइड्रेशन प्रदान करने मदद करते है।

इस क्रीम में मौजूद विटामिन बी5 जो एंटी-इंफ्लेमेटरी तत्व होता है जो आपके त्वचा में कोलेजन के स्तर को बढ़ाता है साथ ही चेहरे के मुंहासे, चेहरे के दाग, चेहरे की झाईयाँ और कालापन दूर करके आपके चेहरे को निखारने में मदद करता है।

(2) Lakme Absolute Perfect Radiance Brightening Night Cream

Lakme Absolute Perfect Radiance Brightening Night Cream के लोकप्रिय क्रीम है जिसका इस्तेमाल बहुत सारे लोग करते है। इस क्रीम का इस्तेमाल करने से रूखी त्वचा मुलायम होती है और त्वचा को पोषण देकर गोरा बनाने में मदद करती है।

अगर आप इस क्रीम को रोजाना इस्तेमाल करते हैं तो यह चेहरे की अंदुरुनी चमक को निखार देती है। साथ ही आपकी त्वचा चिकनी और मुलायम होने लगती है। इस नाइट क्रीम का इस्तेमाल करने से त्वचा की अन्य सभी जरूरतें लगभग पूरी हो जाती हैं।

(3) Lotus Professional Phyto Rx Whitening And Brightening Night Cream

अगर आपकी त्वचा सूरज की तेज किरणों का सामना नहीं कर पाती और साँवलापन आ जाता है। ऐसे मामलों से निपटने के लिए आप Lotus Professional Phyto Rx Whitening And Brightening Night Cream का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस क्रीम की यह खास बात है कि त्वचा की अंदरूनी सतह में जाकर त्वचा पर निखार लाती है। जिससे आपकी त्वचा जवान और खूबसूरत दिखने लगती है। इस क्रीम का नियमित इस्तेमाल करने से खोई हुई नमी को वापस पाने और त्वचा के रूखेपन के समस्या को दूर कर सकते है।

Lotus Herbals Anti Blemish Cream
Lotus Herbals Anti Blemish Cream

(4) Urban Botanics Advanced Skin Radiance Face Cream

Urban Botanics Advanced Skin Radiance Face Cream उन सभी लोगो के लिए बहुत उपयोगी होने वाली है जिनकी त्वचा संवेदनशील है और मुहांसे से भरी है। यह क्रीम आपके त्वचा पर एंटी-एजिंग एजेंट के रूप में काम करती है, जिससे स्वस्थ और खूबसूरत दिखने लगती है।

इस फेस क्रीम में नियासिनमाइड, लीकोरिस अर्क, शिया बटर, एलोवेरा, बादाम, तिल, मैंगो बटर, कोको बटर जैसे पोषक तत्व मौजूद होते है। जो आपकी त्वचा के डार्किंग पिगमेंट को बनने से रोकने और त्वचा को गोरापन बनाने में मदद करते है

Urban Botanics Advanced Skin Radiance Face Cream
Urban Botanics Advanced Skin Radiance Face Cream

(5) Mamaearth Ubtan Night Cream

गोरा होने की नाईट क्रीम के रूप में Mamaearth Ubtan Night Cream का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह क्रीम आपके त्वचा के सभी दाग धब्बे और मुंहासे को दूर करके चेहरे को खूबसूरत बनाने में मदद करता है।

इस नाइट क्रीम में हल्दी, केसर और रसबेरी जैसे हर्बल तत्व मौजूद होते है, जो त्वचा में ब्राइटनेस और प्राकृतिक निखार के लिए लाने में मदद करते हैं। गोरी त्वचा पाने के लिए आप बिना हिचकिचाए इस क्रीम को नियमित रूप से इस्तेमाल कर सकते हैं।

Mamaearth Bye Bye Blemishes Face Cream
Mamaearth Bye Bye Blemishes Face Cream

(6) Himalaya Revitalizing Night Cream

हिमालया हमारे देश का एक जानामाना ब्रांड है जो कई प्रकार की आयुर्वेदिक दवाइयों का निर्माण करता है। अगर आप गोरा होने की नाईट क्रीम तलाश कर रहे हैं तो Himalaya Revitalizing Night Cream का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस क्रीम का इस्तेमाल करने से आपकी बेजान त्वचा में जान आती है साथ त्वचा मुलायम और चमकदार दिखने लगती है। इस क्रीम को आप नियमित रूप से इस्तेमाल कर सकते हैं इससे आपकी त्वचा में निखार आने लगेगा है।

(7) Biotique Bio Wheatgerm Youthful Nourishing Night Cream

Biotique Bio Night Cream एक आयुर्वेदिक क्रीम है। इस क्रीम में गेहू के बीज, सूरजमुखी, बादाम का तेल और गाजर अर्क जैसे कई इंग्रेडिएंट्स मौजूद होते है। जो खासतौर पर ड्राई स्किन को मुलायम और चमकदार करने में मदद करते है।

इस क्रीम को त्वचा पर लगाने से त्वचा को पोषण मिलता है साथ ही आपकी त्वचा में निखार आने लगता है। बेहतर परिमाण पाने के लिए आप इस क्रीम का नियमित रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।

(8) Cetaphil BHR Brightening Night Comfort Cream

अगर आपकी आयली त्वचा है या आपके चेहरे पर मुंहासे तो Cetaphil BHR Brightening Night Comfort Cream आपके लिए एकदम सही क्रीम है। इस क्रीम का इस्तेमाल करने से स्किन पिग्मेंटेशन कम हो जाते हैं और चेहरे पे निखार आने लगता है।

इस नाईट क्रीम में समुद्री डैफोडील्स, नियासिनमाइड और Hyaluronic एसिड जैसे कई सारे तत्व मौजूद होते है जो त्वचा के रंग को गोरा बनाने और काले धब्बों को दूर करने में मदद करते है। इसके अलावा त्वचा की जलन और लालिमा को कम करने में मदद करता है।

(9) Plum Green Tea Renewed Clarity Night Gel

Plum Green Tea Renewed Clarity Night Gel का इस्तेमाल करने से बहुत अच्छे रिजल्ट देखने को मिलते है। यह क्रीम मुहांसों को दूर करता है और आपकी त्वचा को गोरा और खूबसूरत बनाने में मदद करता है। इस क्रीम को महिला और पुरुष दोनों इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस नाईट क्रीम में ग्रीन टी एक्सट्रक्स, एलोवेरा, मुलेठी, ग्लायकोलिक एसिड और अन्य प्रकार के प्राकृतिक तत्व मौजूद होते है। जब आप रात में इस क्रीम को अपने चेहरे पर लगाते हैं तो आपके चेहरे में अच्छी तरह से से अवशोषित होकर चेहरे को हाइड्रेट करता है और गोरापन बानाता है।

(10) mCaffeine Latte Coffee Sleeping Face Mask

mCaffeine Latte Coffee Sleeping Face Mask को हयालूरोनिक एसिड, नियासिनमाइड, आलमंड मिल्क, कॉफी और कैफीन तत्वों को मिलाकर बनाया गया है। यह क्रीम आपके त्वचा को हाइड्रेट और कोमल बनाने में मदद करता है।

जब बात आती है गोरा होने की नाईट क्रीम चुनने की तब आप mCaffeine Latte Coffee Sleeping Face Mask की तरफ अपना रुख कर सकते है। इस क्रीम को चेहरे पर लगाने से रातभर त्वचा को पर्याप्त नमी उसकी गहराई में जाती है और त्वचा को निखारने में मदद करता है।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि गोरा होने की नाईट क्रीम कौन-कौन सी हैं। गोरा और साफ चेहरे हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करता है। सांवली और काली त्वचा होने से व्यक्ति का मनोबल भी गिरने लगता है। खासतौर पर अगर कोई लड़की काली है तो वह लोगो के सामने असहज और शर्मिंदगी महसूस करती है।

अगर आप अपने चेहरे साफ और गोरापन लाना चाहते हैं तो इस पोस्ट में बताई गई गोरा होने की नाईट क्रीम का इस्तेमाल करके देखिए आपको जबरदस्त परिणाम मिलने वाले है। हर कंपनी अपने-अपने क्रीम को सबसे अच्छा क्रीम होने का दावा करती है लेकिन जो क्रीम आपके चेहरे पर सूट करे उसी का इस्तेमाल करें।

डिस्क्लेमर – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *