पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा, 100% लाभ मिलेगा

पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा – एक शराब पीने वाला व्यक्ति ना सिर्फ अपना नुकसान करता है बल्कि अपने साथ-साथ परिवार के दुःखों का कारण होता है। शराब पीने के बाद व्यक्ति थोड़ी-थोड़ी बातों में अपने घरों में लड़ाइयां करता हैं जिससे परिवार में तनाव और संबंधों में दूरियां बढ़ने लगती हैं।

आजकल के ज़माने में 90% लोग नशे के आदी हो चुके हैं जिसमें से प्रमुख रूप से बीड़ी, सिगरेट, गुटका, तंबाकू और शराब का बड़े पैमाने इस्तेमाल किया जा सकता है। शुरुआत में लोग मॉडर्न दिखने के चक्कर में शराब और सिगरेट पीते हैं लेकिन ये कब उनकी आदत बन जाती है उन्हें भी इसका अहसास नहीं होता है।

शराब को छुड़ाने के लिए नशा मुक्ति दवा की जरूरत पड़ती है। बाबा रामदेव ने पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा तैयार किया है जिसका इस्तेमाल करने से शराब छुड़ाने के लिए काफी कारगर साबित होती है। अगर आपके घर में या रिश्तेदार में कोई शराब पीता है, तो उनकी शराब की लत छुड़वा सकते है।

पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा
पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा

पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा – Patanjali Sharab Chhudane Ki Dawa

शाराबियों की शराब छुड़ाने के लिए देश के अलग-अलग शहरों में नशा मुक्ति केंद्र खोले गए हैं। इसके अलावा मार्किट में कई सारी शराब छुड़ाने की दवा उपलब्ध है जिनका इस्तेमाल करने से शराब छुड़ाने में मदद मिलती है। बाबा रामदेव ने भी शराब छुड़ाने की आयुर्वेदिक दवा तैयार किया है, जो शराब का नशा और उसे पीने वाले की मति मार देता है।

यहाँ पर हम आपको पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से शराब पीने वाले व्यक्ति की शराब पीने की लत छूट सकती है। लेकिन हम आपको सलाह देंगे कि किसी भी दवाई का इस्तेमाल करने से पहले एक अच्छे डॉक्टर की परामर्श जरूर लें।

तो चलिए जानते हैं कि पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा कौन-कौन सी हैं

(1) गंगा नशा मुक्ति पाउडर – Ganga Nasha Mukti Powder

गंगा नशा मुक्ति पाउडर एक आयुर्वेदिक दवा है जिसका इस्तेमाल शराब छुड़ाने के लिए किया जा सकता है। यह दवा पाउडर के रूप में आते हैं जिसे आप शराब पीने वाले व्यक्ति कि खाने में मिलाकर दे सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इस पाउडर का कोई स्वाद या महक नहीं होता है जिससे बिना जाने शराबी आसानी से सेवन कर सकते हैं।

गंगा नशा मुक्ति पाउडर को आप वेज या नॉन-वेज किसी भी प्रकार के खाने मिलाकर बिना बताएं दे सकते हैं। इसके अलावा जूस, पराठो में, दही में, दाल में, आमलेट में जैसे अन्य खाद्य पदार्थों ये पाउडर मिला कर दे सकते हैं।

इस पाउडर का सेवन करने से शराब पीने वाले की व्यक्ति की इच्छा कम होने लगती है। आपको 15 -20 दिनों में इसके रिजल्ट देखने को मिल जाएंगे। लेकिन बेहतर रिजल्ट पाने के लिए ये दवा 3-6 महीने तक जारी रखना चाहिए।

(2) दिव्यश्री नशा मुक्ति प्लस – Divyashri Nasha Mukti Plus

अगर आप शराब छुड़ाने की दवा की तलाश कर रहे हैं तो दिव्यश्री नशा मुक्ति प्लस आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यह एक आयुर्वेदिक दवा है जिसका इस्तेमाल करने से शराब पीने वाले व्यक्ति आदत छूट जाती है।

इसके अलावा भी अगर कोई व्यक्ति किसी और प्रकार का नशा करता है जैसे सिगरेट, तंबाखू, गुटखा तब भी आप इस दवा का इस्तेमाल कर सकते है। यह दवा आपको शराब के साथ अन्य प्रकार के नशे से भी छुटकारा दिलाने में मदद करेगी।

(3) रिडालकोल – Ridalcol 200 ml

रिडालकोल 200 एक आयुर्वेदिक दवाई है। जिसका इस्तेमाल शराबी की शराब छुड़ाने के लिए किया जा सकता है। इस दवा का सेवन करने से शराबी की शराब पीने इच्छा नहीं होती है और धीरे-धीरे वह शराब से दूरी बना लेता है।

रिडलकोल दवा में अश्वगंधा, शंखपुष्पी, ब्राह्मी जैसे प्राकृतिक तत्व मौजूद होते हैं जो नशे के लत को छुडाने में मदद करते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि इस दवा का इस्तेमाल करने से पहले किस डॉक्टर की सलाह अवश्य लें क्योंकि हर रोगी की स्थिति भिन्न भिन्न हो सकती हैं और उसी के आधार पर दवा की खुराक दी जाती है।

(4) लाइफ लाइन क्विट एडिक्शन – Life Line Quit Addiction

पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा के रूप में Life Line Quit Addiction का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह दवा पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक है जिसे कई प्रकार की जड़ी बूटियों को मिलाकर तैयार किया गया है। इस दवा का कोई स्वाद या गंध नहीं है, जिससे शराबी को पता भी चलेगा कि वह कोई दवा खा रहा है।

अगर आप किसी शराबी का शराब छुड़ाना चाहते हैं तो लाइफ लाइन क्विट एडिक्शन एक बेहतरीन दवा है। इसे आप रोजाना 3 महीने तक शराबी के खाने में मिलाकर देंगे तो शराब पीने वाला व्यक्ति शराब को छोड़ देगा।

(5) नेचुरल नो एडिक्शन प्लस – Natural No Addiction Plus

नेचुरल नो एडिक्शन प्लस एक आयुर्वेदिक दवा है जो कि शाराबियों के लिए बहुत असरकारक दवा है। अगर कोई व्यक्ति अत्यधिक शराब पीता है तो उसके लिवर डैमेज हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में नैचुरल नो एडिक्शन प्लस ड्रॉप उसे धीरे धीरे रिपेयर होने में मदद करता है।

अगर आप किसी शराबी की शराब छुड़वाना चाहते हैं तो इसे चुपचाप उसके खाने में मिला दें। धीरे धीरे व्यक्ति शराब से दूर होने लगता है। इसके अलावा जो लोग ज्यादा सिगरेट पीते हैं या तंबाकू खाते हैं या कोई अन्य नशा करते हैं उन्हें नेचुरल नो एडिक्शन प्लस ड्रॉप को आप दे सकते हैं।

पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा का सेवन करने की सावधानियां

शराब एक ऐसा नशा है जो व्यक्ति के स्वास्थ के साथ-साथ आर्थिक समस्याओं को जन्म देता है। अगर को कोई अत्यधिक शराब का सेवन करता है तो उसकी सेहत बिगड़ने लगती है साथ ही उसके परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर हो जाती है और व्यक्ति दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर हो जाता है।

आज के समय में किसी के घर में किसी का पति शराब पीता है, तो किसी का भाई शराब पीता है या रिश्तेदार, पड़ोसी और अन्य लोग शराब पीते हैं। एक शराबी आये दिन घरों में लड़ाइयां करता जिससे घर परिवार टूटता और संबंधों में दूरियां बन जाती है इसलिए शराब छुड़ाने के लिए पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा बहुत जरूरी है।

अगर आप किसी शराबी को शराब छुड़ाने की दवा दे रहें है तो तो आपको कुछ सावधानियों को ध्यान में रखना बेहद जरूरी होता है। यहाँ पर हम आपको कुछ महत्वपूर्ण बातों को बताने जा रहें हैं जिन्हें अगर आप ध्यान में रखते हैं तो अनजाने में होने वाली कई प्रकार की समस्याओं से बच सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा का सेवन करते समय कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी चाहिए।

  • हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज से ग्रसित मरीजों को इन दवाओं का सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह अवस्य लें।
  • अगर कोई व्यक्ति वर्तमान समय में किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं तो इन दवाइयों का सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।
  • निर्धारित मात्रा से अधिक या गलत तरीके से दवाइयों का सेवन करने से कुछ दुष्प्रभाव देखने को मिल सकते हैं।
  • अगर आपको इन दवाइओं का सेवन करने से एलर्जी या अन्य प्रकार की समस्या हो रही है तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।
  • पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा का सेवन डॉक्टर द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों केआधार पर ही करना चाहिए।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा कौन-कौन सी है। अक्सर शुरुआत में व्यक्ति शराब को आनन्द लेने के लिए पीता है। लेकिन धीरे-धीरे इसकी लत उसे कब लग जाती है इस बात की खबर व्यक्ति को नहीं लगती है।

रोजाना शराब का सेवन करने वाले व्यक्ति को शारीरिक ,मानसिक और आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचता है। शराब की लत के कारण व्यक्ति के पारिवारिक और सामाजिक संबंध बिगड़ने लगते है। इस पोस्ट में हमने पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा के बारे में बताया है जिन्हे आप डॉक्टर की सलाह से ले सकते है।

डिस्क्लेमर – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1 Comment

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *