पेशाब खुलकर आने की दवा पतंजलि, 100% लाभ मिलेगा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पेशाब खुलकर आने की दवा पतंजलि – कुछ लोगों को बार- बार पेशाब आता है तो कुछ लोगो को खुलकर पेशाब नही आता है। कुछ लोगो ऐसे भी होते हैं जिन्हें जोर से छीकने, धक्का लगने, हसी आने या मानसिक तनाव के कारण पेशाब लीक हो जाता है। अगर आपको इसी प्रकार की पेशाब से जुड़ी समस्याएं हैं तो तो जितना जल्दी हो सके इसका इलाज करवा लेना चाहिए।

आज के इस पोस्ट में हम आपको पेशाब खुलकर आने की दवा पतंजलि के बारे में जानकारी उपलब्ध कराने जा रहे हैं। तो यह महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़े।

पेशाब खुलकर आने की दवा पतंजलि
पेशाब खुलकर आने की दवा पतंजलि

पेशाब खुलकर आने की दवा पतंजलि – Peshab Khul Kar Aane Ki Dawa Patanjali

पतंजलि हमारे देश की नंबर वन आयुर्वेदिक ब्रांड है जो सभी प्रकार के रोगों को ठीक करने के लिए आयुर्वेदिक दवाइयों का निर्माण करती है। अगर आपको भी पेशाब खुलकर नहीं आता है या रुक-रुक कर पेसाब आता है तो ऐसी स्थिति में पतंजलि आयुर्वेदिक दवा का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यहाँ पर हम आपको पेशाब खुलकर आने की दवा पतंजलि के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल आप यूरिनरी सिस्टम से जुडी समस्याओं का समाधान करने के लिये कर सकते है। लेकिन हम आपको सलाह देंगे कि किसी भी दवाई का इस्तेमाल करने से पहले एक अच्छे डॉक्टर की परामर्श जरूर लें।

(1) पतंजलि चंद्रप्रभा वटी – Patanjali Chandraprabha Vati

पेशाब खुलकर आने की दवा पतंजलि चंद्रप्रभा वटी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस दवा का इस्तेमाल करने से पेशाब में जलन ,पेशाब साफ ना होना, पेशाब की धार कमजोर होना, रुक-रुक कर पेसाब आने जैसी समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

चंद्रप्रभा वटी पतंजलि एक प्रचलित आयुर्वेदिक दवा है जिसमे शिलाजीत, अश्वगंधा, गोक्षुरा, ब्राही जैसे प्राकृतिक तत्व मौजूद रहते हैं। अगर आपको पेशाब खुलकर नहीं आता है तो इस दवा का इस्तेमाल डॉक्टर की परामर्श लेकर कर सकते हैं।

(2) पतंजलि गोक्षुरादि गुग्गुल – Patanjali Gokshuradi Guggul

पतंजलि गोक्षुरादि गुग्गुल पेशाब खुलकर आने की पतंजलि की एक असरदार दवा मानी जाती है। यह एक ऐसी दवा हैं जो पेशाब की समस्याओ और गुप्तांग की समस्या को दूर करने में मदद करती है।

पतंजलि गोक्षुरादि गुग्गुल में गोखरू, शिलाजीत, बहेड़ा, पीपली, हरड़ जैसे कई प्रकार की प्राकृतिक तत्व मौजूद होते हैं जो यूरिनरी सिस्टम से जुडी समस्याओं का समाधान करने में मदद करते हैं। अगर आपको पेशाब खुलकर नहीं आता है या रुक-रुक कर पेसाब आता है तो यह दवा आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

(3) पतंजलि गोखरू क्वाथ – Patanjali Gokhru Kwath

पेशाब से जुड़े रोगो में पतंजलि गोक्षरू क्वाथ रामबाण के रूप में काम करती है इसलिए बहुत सारे लोग इसे पेशाब खुलकर आने की दवा पतंजलि भी कहते हैं। पतंजलि गोखरू क्वाथ में मुख्य रूप से गोखरू मौजूद होता है जो बॉडी को डिटैक्स करता है और किडनी की कार्यक्षमता को बढ़ाने में मदद करता हैं।

इसके अलावा प्रजनन तंत्र को दुरस्त करने के साथ साथ यूरिक एसिड को भी नियंत्रित करने का काम करता है। अगर आपको पेशाब खुलकर नहीं आता है या रुक-रुक कर पेशाब आता है तो डॉक्टर की परामर्श लेकर इस दवा का इस्तेमाल कर सकते हैं।

(4) पतंजलि श्वेत पर्पटी – Patanjali Swet Parpati

पतंजलि ब्रांड की ये दवा आपको खुलकर पेशाब ना आना या रुक-रुक कर पेशाब आनी की समस्या से छुटकारा दिला सकती है। जिन लोग को खुलकर पेशाब नहीं आती हैं उन्हें एक बार पतंजलि श्वेत पर्पटी आयुर्वेदिक दवा का इस्तेमाल करना चाहिए।

यह दवा पेशाब खुलकर आने के लिए एक बेहद फायदेमंद दवा है। साथ ही पेशाब के दौरान होने वाली जलन को भी ठीक करती है। पतंजलि श्वेत पर्पटी दवा का इस्तेमाल करने से पहले आपको डॉक्टर की सलाह जरूर लेनी चाहिए।

(5) पतंजलि त्रिघन वटी – Patanjali Trighan Vati

पेशाब खुलकर आने की दवा पतंजलि त्रिघन वटी का इस्तेमाल किया जा सकता है। पतंजलि त्रिघन वटी गोखरू के अर्क से निर्मित एक आयुर्वेदिक दवा है जो मूत्र मार्ग मैं होने वाली समस्याओं को दूर करने और पेशाब खुलकर आने में मदद करती है।

अगर आपको पेशाब खुलकर नहीं आता है या रुक-रुक कर पेशाब आता है तो डॉक्टर की परामर्श लेकर पतंजलि त्रिघन वटी का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह दवा खुलकर पेशाब आने के लिए बेहद उपयोग की होता है।

पेशाब खुलकर आने की दवा पतंजलि का सेवन करने की सावधानियां

पेशाब खुलकर नही आने की समस्या से कई लोग परेशान रहते हैं। महिला और पुरुष दोनों को यह समस्या हो सकती है। जिन महिलाओं को ये समस्या होती है वो पैड का इस्तेमाल करने लगती हैं। लेकिन पुरुषों को इस समस्या से छुटकारा पाना काफी मुश्किल पड जाता है।

कई बार शर्मिन्दगी का सामना भी करना पड़ता है। इसलिए समय रहते ही इस बीमारी से छुटकारा पा लेना ही बेहतर माना जाता है। अगर आप पेशाब खुलकर आने की दवा पतंजलि का सेवन करने का प्लान बना रहे हैं या वर्तमान समय में इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको कुछ सावधानियों को ध्यान में रखना बेहद जरूरी होता है।

यहाँ पर हम आपको कुछ महत्वपूर्ण बातों को बताने जा रहें हैं जिन्हें अगर आप ध्यान में रखते हैं तो अनजाने में होने वाली कई प्रकार की समस्याओं से बच सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि पेशाब खुलकर आने की दवा पतंजलि का सेवन करते समय कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी चाहिए।

  • गर्भवती महिलाओं को इन दवाइओं का सेवन करने से पहले किसी अच्छे डॉक्टर की परामर्श जरूर लेनी चाहिए।
  • हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज से ग्रसित मरीजों को इन दवाओं का सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह अवस्य लें।
  • अगर आप वर्तमान समय में किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं तो इन दवाइयों का सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।
  • ऐसी महिलाएं जो कि हाल ही में बच्चे को जन्मी है या स्तनपान करने वाली महिलाओं को डॉक्टर की परामर्श लेकर ही इन दवाइयों का सेवन करना चाहिए।
  • अगर आपको इन दवाइओं का सेवन करने से एलर्जी या अन्य प्रकार की समस्या हो रही है तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।
  • पेशाब खुलकर आने की दवा पतंजलि का सेवन डॉक्टर द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों केआधार पर ही करना चाहिए।
  • शराब पीने के बाद इन दवाइओं का सेवन नहीं करना चाहिए। क्योंकि यह अल्कोहल के साथ मिलकर आपके शरीर पर विपरित प्रभाव डाल सकती हैं।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि पेशाब खुलकर आने की दवा पतंजलि कौन-कौन सी है। पेशाब खुल कर ना आना या रुक रुक कर पेशाब आना एक गंभीर समस्या है जिसकी वजह से लोगो की दिनचर्या प्रभावित होती है साथ ही कई बार शर्मिन्दगी का कारण बन जाती है।

अगर आपको भी पेशाब खुलकर नहीं आता है तो इस पोस्ट में बताई गई पेशाब खुलकर आने की दवा पतंजलि का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि इन दवाओं का इस्तेमाल करने के दौरान अगर आप किसी प्रकार के साइड इफेक्ट्स का अनुभव करते है तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें।

डिस्क्लेमर – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *