लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए, 100% लाभ मिलेगा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए – शादी के बाद हर पत्नी-पत्नी की इच्छा होती है कि उसे संतान प्राप्ति का सुख मिले। कई बार दम्पति को सिर्फ पुत्री ही पुत्री की प्राप्ति ही होती हैं। हालाँकि आज के समय में लड़का और लड़की एक समान है लेकिन जिस दम्पति के सिर्फ लडकी है उसे लड़का पैदा करने की प्रबल इच्छा होती है।

अगर आप भी लड़का पैदा करना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए हैं। आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे कि लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए। इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करेंगे।

लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए
लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए

लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए

लड़का पैदा करने के लिए विटामिन सी युक्त फलों का सेवन करना चाहिए। एक छोटे से संतरे में विटामिन सी की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जिससे गर्भाशय के आस पास की जगह का पीएच का लेवल में सुधार आता है और बच्चा पैदा होने में मदद मिलती है।

प्रेगनेंसी के दौरान महिला को खट्टा खाने का मन करता है ऐसे में संतरा एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इसलिए लड़का पैदा करने के लिए आप रोजाना एक संतरे का सेवन कर सकते हैं।

इसके अलावा भी कई प्रकार के फल हैं जिनका सेवन लड़का पैदा करने के लिए किया जा सकता है।

(1) केला (Banana)

लड़का पैदा करने के लिए केला सेवन करना फायदेमंद माना जाता है। गर्भावस्था के दौरान महिलाओं को रोज एक केला जरूर ही खाना चाहिए। केले में मौजूद फोलिक एसिड नई कोशिकाओं को बनाने और नवजात शिशु को रोगों से बचाने में मदद करता है।

इसके अलावा केले में पोटैशियम, विटामिन C, विटामिन B6, और डाइटरी फाइबर पाए जाते हैं जो यौन क्रियाओं को बढ़ावा देने में मदद करते हैं।

(2) अमरूद (Guava)

अमरूद खाने से इम्युनिटी अच्छी रहती है। गर्भावस्था के दौरान महिलाओ की इम्युनिटी मजबूत होना बहुत जरुरी होता है। इस दौरान इम्युनिटी मजबूती होने से माँ और बच्चा दोनों कई प्रकार के रोगों से बचे रहते हैं।

अमरूद मेंविटामिन C, विटामिन A, पोटैशियम, मैग्नीशियम, और फाइबर होता है। इसका सेवन गर्भावस्था के दौरान करने से महिलाओं की सेहत तंदुरस्त रहती है यह पाचन क्रिया को तंदुरस्त करता है और भूर्ण विकास में मदद करता है।

(3) नारियल (Coconut)

नारियल पानी में कई प्रकार के प्राकृतिक और पोषण तत्व मौजूद होते हैं जिसका सेवन करने से गर्भवती महिलाओं को जबरदस्त लाभ मिलता है। गर्भावस्था के दौरान नारियल पानी पीने से मिचली, कब्ज और एसिडिटी जैसी समस्या से राहतमिलती है।

प्रेगनेंसी के दौरान कच्चा नारियल भी खाया जा सकता है। नारियल का सेवन करने से शरीर में रक्त का अच्छी तरह होता है और संक्रमण के खतरे से बचा जा सकता हैं।

(4) अंजीर (Fig)

गर्भावस्था में अंजीर का सेवन करना गर्भ में पल रहे शिशु के लिए बहुत फायदेमंद होता है। अंजीर में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है जो भ्रूण का स्वस्थ रूप से विकास करने में मदद करता है।

गर्भवती महिलाओं के शरीर में खून की कमी नहीं होना चाहिए नहीं तो माँ और बच्चे की जान को खतरा बढ़ सकता है। अगर गर्भवती महिलाए अपनी डाइट में अंजीर को शामिल करती हैं तो उनके शरीर में शरीर में खून की कमी नहीं होती है।

(5) सेब (Apple)

सेब आयरन से भरपूर होते हैं जो शरीर में हीमोग्लोबिन के स्तर को बढ़ाने में मदद करता है। गर्भवती महिलाओं खूने की कमी या एनीमिया का खतरा अधिक होता है, जिससे बचने के लिए सेब का सेवन करना चाहिए।

इसके अलावा सेब में विटामिन सी भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। जिससे शरीर की इम्‍यूनिटी बढ़ती है और कई प्रकार के संक्रमण और बीमारियों से बचाने में मदद करता है।

कब संबंध बनाने से लड़का पैदा होता है?

ओव्यूलेशन के आखिरी दिन या अगले दिन शारीरिक सम्बन्ध बनाने से लड़का पैदा होने का सबसे ज्यादा सम्भावना रहती है। अगर आप पीरियड्स के 12 दिन बाद सम्बन्ध बनाते हैं तो लड़का होने के चांस अधिक बढ़ जाते हैं।

आपको बता दें कि पुरुष के शरीर में दो प्रकार के शुक्राणु पाए जाते हैं X और Y। जब की महिला के शरीर में केवल XX होता है। जब महिला और पुरुष शारीरिक सम्बन्ध बनाते हैं तो जब XY मिलता है तो लड़का पैदा होता है और जब XX मिलता है तो लडकी पैदा होती है। लड़का पैदा करने वाले शुक्राणु बहुत जल्दी गर्भ में प्रवेश करते है लेकिन ज्यादा समय तक जीवित नहीं रहते हैं।

इसके अलावा गरुड़ पुराण के अनुसार, अगर कोई दम्पति लड़का पैदा करना चाहती है तो उसे अपने मासिक धर्म के 8वें, 10वें, 12वें, 14वें और 16वें दिन यानी सम संख्या वाले दिनों में अपने पति के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाना चाहिए। सम दिनों में शारीरिक सम्बन्ध बनाने से लड़का पैदा होता है और विषम दिनों में शारीरिक सम्बन्ध बनाने से लडकी पैदा होती है।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि लड़का पैदा करने के लिए कौन सा फल खाना चाहिए। अगर किसी दम्पति को शादी के कई वर्षों के बाद भी लड़का पैदा नहीं हो रहा है तो इस पोस्ट में बताये गए उपायों को आजमा सकते है। और अगर ईश्वर ने चाहा तो बहुत जल्द आपको भी पुत्र प्राप्ति का सुख मिलेगा।

नोट – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल करने से पहले सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *