पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को क्या खाना चाहिए, 100% लाभ मिलेगा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को क्या खाना चाहिए – शादी के बाद हर पत्नी-पत्नी की इच्छा होती है कि उसे संतान प्राप्ति का सुख मिले। कई बार दम्पति को सिर्फ पुत्री ही पुत्री की प्राप्ति ही होती हैं। हालाँकि आज के समय में लड़का और लड़की एक समान है लेकिन जिस दम्पति के सिर्फ पुत्री है उसे पुत्र प्राप्ति की प्रबल इच्छा होती है।

अगर आप भी पुत्र प्राप्ति का सुख पाना चाहते हैं तो हम इस पोस्ट में हम जानेंगे कि पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को क्या खाना चाहिए। आप इन उपायों को अपना सकते हैं और अगर भगवान् की कृपा रही तो आपको भी पुत्र प्राप्ति का सुख मिलेगा।

पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को क्या खाना चाहिए
पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को क्या खाना चाहिए

पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को क्या खाना चाहिए

पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को दूध और दूध से बनी चीजों का सेवन ज्यादा से ज्यादा करना चाहिए। पुरुष को अपने आहार में ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए जिनमे प्रोटीन की मात्रा अधिक हो। प्रोटीन हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है साथ ही यह बच्‍चे का गर्भाधान कराने में सहायक होता है।

इसके अलावा पुरुष को सही दिनचर्या और व्यायाम करना चाहिए। व्यायाम करने से हमारा शरीर स्वस्थ और बीमारियों से दूर रहता है।

यहां हम आपको इंटरनेट पर से रिसर्च करने के बाद बता रहे हैं पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को क्या खाना चाहिए

(1) ब्रोकली खायें

ब्रोकली एक प्रकार की हरी सब्जी है जो देखने में फूल गोभी की तरह दिखाई देती है। ब्रोकली में फाइबर, आयरन, कैल्शियम, प्रोटीन, जिंक, सेलेनियम, विटामिन-A, C के साथ-साथ कई सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को ब्रोकली सेवन करना चाहिए। ब्रोकली में ऐसे कई पदार्थ मौजूद होते हैं जिसका सेवन करने से लड़का पैदा होने में बाधा बनने वाली सभी दिक्कते दूर हो जाती है। ब्रोकली को पकाकर खा सकते हैं इसके अलावा, इसे कच्चा यानी सलाद के रूप में भी सेवन किया जाता है।

(2) फूल गोभी खायें

फूलगोभी एक वार्षित सब्जी होती है जिसकी खेती हर साल करनी पड़ती है। फूलगोभी के बीच में मुख्य फूल खिलता है जिसका सेवन सलाद और सब्जी बनाकर किया जाता है।

अगर कोई पुरुष पुत्र प्राप्ति का सुख चाहता है तो उसे फूल गोभी का सेवन करना चाहिए। फूल गोभी ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो लड़का पैदा होने वाले स्पर्म फर्टिल करता है। जिसकी वजह से लड़का पैदा होने में मदत मिलती है।

(3) मशरूम खायें

मशरूम का सेवन करने से पुरुषों को जबरदस्त फायदे मिलते हैं। मशरूम में व‍िटाम‍िन डी की अच्छी मात्रा पाई जाती है। जिससे मांसपेश‍ियों की कमजोरी दूर होती है साथ ही हड्ड‍ियों को मजबूत और स्वस्थ रखने में फायदेमंद माना जाता है।

अगर कोई पुरुष पुत्र प्राप्ति करने में असमर्थ है तो उसके पीछे का एक कारण उसके शरीर में स्‍पर्म सेल्‍स की संख्‍या कम होना हो सकता है। मशरूम का सेवन करने से पुरुषों में स्‍पर्म सेल्‍स की संख्‍या बढ़ने लगती है। इसके लिए आप मशरूम के पाउडर को दूध में म‍िलाकर सेवन कर सकते हैं।

(4) केला खायें

पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को केले सेवन करना चाहिए। केले में ब्रोमिलेन नामक एन्जाइम पाया जाता है जो पुरुषों की मर्दाना ताकत को बढ़ाने में मदद करता है। जिसकी वजह से पुरुषों शारीरिक सम्बन्ध बनाते समय लम्बे समय तक टिके रहते है।

शादीशुदा पुरुषों को अपनी मर्दाना ताकत बढाने के लिए केले के शेक में एक चौथाई चम्मच हल्दी और एक चम्मच शहद मिलाकर सेवन करें। इस शेक को आप रात में सोने से पहले पियें जिससे बच्चा पैदा करने के में मदद मिलती है।

(5) तरबूज खायें

तरबूज हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता जाता है। यह हमारे शरीर में पानी की कमी को दूर करता है। शादीशुदा पुरुषों के लिए तरबूज किसी वरदान से कम नहीं है।

इसका सेवन करने से पुरुषों का स्पर्म काउंट बढ़ता है और शुक्राणु की गुणवत्ता बढ़ाने में मदद मिलती है। इसके अलावा से तरबूज का सेवन करने से पेट संबंधित समस्याओं में काफी राहत मिलती हैं।

पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को क्या करना चाहिए?

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कि महिला के शरीर में XX क्रोमोसोम होता है और पुरुष के शरीर में XY दो प्रकार के क्रोमोसोम होते हैं। जब पुरुष का X क्रोमोसोम महिला के X क्रोमोसोम से मिलता है, तो लड़की पैदा होती है और जब पुरुष का Y क्रोमोसोम महिला के X क्रोमोसोम से मिलता है, तो लकड़े का जन्म होता है।

पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को अपने X क्रोमोसोम और Y क्रोमोसोम लाइफ साइकिल की जानकारी होनी चाहिए। पुरुष को अपने शरीर पर Y क्रोमोसोम के उत्पादन को बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए। साथ ही Y क्रोमोसोम महिला के X क्रोमोसोम तक कैसे पहुचे इस पर ध्यान देना है।

पुरुषों को अपने Y क्रोमोसोम ज्यादा से ज्यादा बढ़ाने के लिए दूध और दूध से बनी चीजों का सेवन करना चाहिए। साथ ही महिला के ओवुलेशन पीरियड में सम्बन्ध बनाने से लड़का होने के चांसेस बढ़ जाते हैं।

पुत्र प्राप्ति के लिए ओवुलेशन पीरियड में सम्बन्ध बनाना एक अच्छा समय माना जाता है। महिला के पीरियड्स खत्म होने के 12 से 16 वें दिन के समय को ओवुलेशन पीरियड कहते है।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को क्या खाना चाहिए? पुत्र प्राप्ति जितनी ज्यादा खुशी महिला को होती हैं, उससे भी कहीं ज्यादा पुरुष को भी होती हैं। पुत्र प्राप्ति की कामना रखने वाले पुरुष को दूध और दूध से बने खाद्य पदार्थों का अधिक से अधिक सेवन करना चाहिए।

मुझे उम्मीद है आपको यह पोस्ट जरूर पसंद आयी होगी। अगर आपके मन में इस पोस्ट से जुड़े कोई सवाल या सुझाव हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *