पूरे शरीर को गोरा करने वाली क्रीम, 100% दमकती त्वचा पायें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पूरे शरीर को गोरा करने वाली क्रीम – सुन्दर और खूबसूरत त्वचा हर किसी की पहली पसंद होती है। शरीर को गोरा करने के लिए लोग महंगी-महंगी क्रीम का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आपको बेहतर रिजल्ट तभी मिलेगा जब आप सही प्रोडक्ट का इस्तेमाल करेंगे।

आपके इन्ही समस्याओं का समाधान करने के लिए इस पोस्ट में हम पूरे शरीर को गोरा करने वाली क्रीम के बारे में जानकारी शेयर करने जा रहे है। अगर आप भी पूरे शरीर को गोरा करने वाली क्रीम की तलास कर कर रहे है तो सही पोस्ट पढ़ रहे हैं।

क्योंकि इस पोस्ट में हम एक से बढ़कर एक पूरे शरीर को गोरा करने वाली क्रीम के बारे में आपको बताएँगे है। जो ना सिर्फ आपके चेहरे को गोरा करेगी बल्कि पूरे शरीर को गोरा करेगी और आपको एक चमकदार और निखरी हुई त्वचा मिलेगी।

पूरे शरीर को गोरा करने वाली क्रीम
पूरे शरीर को गोरा करने वाली क्रीम

पूरे शरीर को गोरा करने वाली क्रीम – Pure Sharir Ko Gora Karne Ki Cream

वैसे मार्केट में आपको अलग-अलग कंपनियों के पूरे शरीर को गोरा करने वाली क्रीम मिल जायेंगी। जो आपको भरोसा दिलाएंगी की हमसे बेहतर गोरा करने वाली क्रीम कोई अन्य नहीं है। लेकिन आपको किसी भी क्रीम का इस्तेमाल करने से पहले किसी डॉक्टर या विशेषज्ञ की सलाह जरूर लेनी चाहिए। नहीं तो आपको त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है।

यहाँ पर हम आपको पूरे शरीर को गोरा करने वाली क्रीम के बारे में बताने जा रहे हैं। इन सभी क्रीम को हमने बहुत रिसर्च करके आप सभी के लिए सेलेक्ट किया है। इनमे कुछ क्रीम आपको थोड़ी महंगी लग सकती हैं, लेकिन ये पूरे शरीर को गोरा करने वाली बेहतरीन क्रीम हैं। इन क्रीम में से जो भी क्रीम आपके शरीर को सूट करे उसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

(1) Lotus Herbals White Glow

अगर आपकी त्वचा सूरज की तेज किरणों का सामना नहीं कर पाती और साँवलापन आ जाता है। ऐसे मामलों से निपटने के लिए आप Lotus Herbals White Glow क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस क्रीम की यह खास बात है कि यह आपकी त्वचा की अंदरूनी सतह में जाकर त्वचा पर निखार लाती है।

Lotus Herbals White Glow क्रीम में अंगूर के अर्क, शहतूत के अर्क, दूध के एंजाइम, सैक्सीफ्रेज के अर्क जैसे कई प्रकार के तत्व मौजूद होते हैं जो आपकी त्वचा जवान और खूबसूरत बनाने में मदद करते हैं। इस क्रीम का नियमित इस्तेमाल करने से आप पूरे शरीर को गोरा बना सकते हैं।

(2) Mamaearth Ubtan Day Cream

पूरे शरीर को गोरा करने वाली क्रीम के रूप में Mamaearth Ubtan Day Cream का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह एक आयुर्वेदिक क्रीम है जो आपकी त्वचा के सभी दाग धब्बे और मुंहासे को दूर करके शरीर को खूबसूरत बनाने में मदद करता है।

यह क्रीम त्वचा में आसानी से अवशोषित हो जाती है, इसलिए इस क्रीम का इस्तेमाल आप नियमित रूप से कर सकते है। Mamaearth Ubtan Day Cream में हल्दी और केसर मिश्रण मौजूद होता है जो आपकी त्वचा को त्वचा को साफ, मुलायम और चमकदार बनाती है।

(3) Sanfe Spotlite Body Kit

अगर आप पूरे शरीर को गोरा करने वाली क्रीम की तलाश कर रहे हैं तो Sanfe Spotlite Body Kit एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा का रंग गोरा होने के साथ-साथ चमकदार और खूबसूरत दिखने लगता है।

Sanfe Spotlite Body Kit में 3% लैक्टिक एसिड, कोजिक एसिड, 4% नियासिनामाइड, विटामिन सी, अल्फा अर्बुटिन और अन्य तत्त्व मौजूद होते है। जो आपकी शरीर को गोरा बनाने में मदद करते हैं। अगर आप शरीर के किसी खास हिस्से के जैसे अंडरआर्म्स, गर्दन, घुटने और कोहनी के सांवलेपन से परेशान हैं तो इस क्रीम का इस्तेमाल करके पूरे शरीर को गोरापन कर सकते हैं।

(4) Santoor Perfumed Body Lotion

Santoor Perfumed Body Lotion के लोकप्रिय क्रीम है जिसका इस्तेमाल बहुत सारे अपनी सांवली त्वचा को गोरा करने के लिए करते है। साथ ही यह क्रीम आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने में मदद करती है।

इस बॉडी लोशन क्रीम में चंदन, सकुरा अर्क जैसे अन्य प्राकृतिक तत्व मौजूद होते है, जो आपकी त्वचा को गोरा बनाने में मदद करते हैं। अगर आप इस क्रीम को रोजाना इस्तेमाल करते हैं तो यह चेहरे की अंदुरुनी चमक को निखार देती है। साथ ही पूरे शरीर को गोरा करती है।

(5) Miracules Active Brightening Cream

Miracules Active Brightening Cream उन सभी लोगो के लिए बहुत उपयोगी होने वाली है जो हाइपरपिगमेंटेशन, डार्क स्पॉट, ड्राई स्किन, साँवलापन जैसी त्वचा की समस्याओं से परेशान रहते हैं। यह क्रीम आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज़ करने और पोषण देने में सहायता प्रदान करती है साथ ही त्वचा की रंगत, चमक लाने में मदद करती है।

इस क्रीम में लिकोरिस, कोजिक एसिड, रेटिनोल, नियासिनामाइड, ग्लाइकोलिक एसिड, लैक्टिक एसिड और अन्य तत्व मौजूद होते हैं जो आपकी त्वचा को मुलायम, नरम और गोरा करने में मदद करते हैं। इस क्रीम का इस्तेमाल आप नियमित रूप से कर सकते हैं।

(6) Himalaya Natural Glow Fairness Cream

हिमालया हमारे देश का एक जानामाना ब्रांड है जो कई प्रकार की आयुर्वेदिक दवाइयों का निर्माण करता है। अगर आप पूरे शरीर को गोरा करने वाली क्रीम तलाश कर रहे हैं तो हिमालया नेचुरल फेयरनेस क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस क्रीम का इस्तेमाल करने से आपकी बेजान त्वचा में जान आती है साथ त्वचा की रंगत को निखारने और खूबसूरत बनाने में मदद करती है। इस क्रीम को आप नियमित रूप से इस्तेमाल कर सकते हैं इससे त्वचा की टोन को हल्का करने और काले धब्बे को हटाने में मदद मिलती है।

(7) Nivea Body Lotion Natural Glow

Nivea Body Lotion एक नेचुरल ग्लो मॉइस्चराइजिंग बॉडी लोशन है जो आपके त्वचा की रंगत को निखारने के साथ त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाने में मदद करता है। इसके अलावा इस बॉडी लोशन में कुछ ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक यूवी किरणों से बचाते हैं।

इस बॉडी लोशन का इस्तेमाल करना बहुत आसान है। इसके लिए सबसे पहले आपको अपनी त्वचा को अच्छे से साफ करना है उसके बाद इस लोशन को लगाना है। अब अपनी त्वचा पर अच्छी तरह से मालिस करें ताकि बॉडी लोशन अच्छी तरह आपकी त्वचा में मिल जाए। आप इस बॉडी लोशन का इस्तेमाल शरीर के किसी भी बाहरी हिस्से को गोरा बनाने के लिए कर सकते हैं।

(8) Blue Nectar SPF 30 Body Lotion

Blue Nectar SPF 30 Body Lotion उन लोगो के लिए बहुत उपयोगी होने वाली है जो लोग धूप में अधिक समय बिताते हैं। यह बॉडी लोशन सूरज के तेज धूप से आने वाली हानिकारक किरणों से आपकी त्वचा की रक्षा करती है। साथ ही सावंला होने से बचाती है।

इस बॉडी लोशन का इस्तेमाल पुरुष और महिलायें दोनों कर सकती हैं। इस बॉडी लोशन में विटामिन सी, एलो वेरा, नारियल का तेल, लीकोरिस, हल्दी, कोको बटर, जोजोबा ऑयल जैसे प्राकृतिक अवयव मौजूद होते हैं। जो आपकी त्वचा को मुलायम और खूबसूरत बनाने में मदद करता है।

(9) Fixderma Nigrifix Cream

पूरे शरीर को गोरा करने वाली क्रीम के रूप में Fixderma Nigrifix Cream का इस्तेमाल करने से काफी लोगो को बहुत अच्छे रिजल्ट देखने को मिलते है। यह क्रीम आपकी त्वचा के मुहांसे, झुर्रियों और काले रंग के धब्बे को दूर करता है। साथ ही आपकी त्वचा को गोरा और खूबसूरत बनाने में मदद करता है।

इस क्रीम में रेटिनॉल नामक एक घटक मौजूद होता है, जो नई रक्त प्रभाव की गति को बढ़ावा देता है और कोलेजन उत्पादन को बढ़ाकर महीन रेखाओं और चेहरे की झुर्रियों को कम करने में मदद करता है। त्वचा को सुन्दर और चमकदार बनाने के लिए आप इस क्रीम को दिन में दो बार सुबह और रात को लगा सकते हैं।

(10) Muggu Skincare Whitening Cream

Muggu Skincare Whitening Cream को कोजिक एसिड, नियासिनामाइड, टी ट्री ऑयल और लैक्टिक एसिड जैसे प्राकृतिक तत्वों को मिलाकर बनाया गया है। यह क्रीम आपके त्वचा को हाइड्रेट और कोमल बनाने में मदद करता है।

जब बात आती है पूरे शरीर को गोरा करने वाली क्रीम चुनने की तब आप मुग्गु स्किनकेयर व्हाइटनिंग क्रीम की तरफ अपना रुख कर सकते है। इस क्रीम को त्वचा पर लगाने से पिग्मेंटेशन और कालेपन की समस्या दूर हो जाती है। बस आपको इस क्रीम का रोजानाइस्तेमाल करना है।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि पूरे शरीर को गोरा करने वाली क्रीम कौन-कौन सी हैं। एक स्वस्थ और गोरी त्वचा को सुंदरता का प्रतीक माना जाता रहा है। सांवली और काली त्वचा होने से व्यक्ति का मनोबल भी गिरने लगता है। खासतौर पर अगर कोई लड़की काली है तो वह लोगो के सामने असहज और शर्मिंदगी महसूस करती है।

अगर आप भी अपनी त्वचा को चमकदार और गोरा रंग पाना चाहता है, तो इस पोस्ट में गई पूरे शरीर को गोरा करने वाली क्रीम आपको इसे हासिल करने में मदद कर सकती हैं। हर कंपनी अपने-अपने क्रीम को सबसे अच्छा क्रीम होने का दावा करती है लेकिन जो क्रीम आपके त्वचा पर सूट करे उसी का इस्तेमाल करें।

डिस्क्लेमर – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *