टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि, 2 घंटे तक खड़ा रहेगा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि – वैवाहिक जीवन में शारीरक सम्बन्ध बनाना एक आम प्रक्रिया है। शारीरिक सम्बन्ध बनाने से तनाव दूर होता है और चरम-सुख का आनंद मिलता है। लेकिन कई पुरुष ऐसे होते हैं जो अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं और वो जल्दी डिस्चार्ज हो जाते है।

शारीरक सम्बन्ध के दौरान दोनों को संतुष्टि मिलना बहुत जरूरी होता है। नहीं तो पति-पत्नी के रिश्ते बिगड़ने लगते हैं। कई बार हालात इतने बिगड़ जाते हैं कि दोनों के बीच तलाक तक की नौबत आ जाती है।

अगर आप भी शारीरक सम्बन्ध के दौरान शीघ्र स्खलित हो जाते हैं, तो चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं हैं। क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि दवा का नाम बताएँगे जिसकी मदद से आप खोई हुई ताकत दुबारा ला सकते हैं।

टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि
टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि

टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि – Time Badhane Ki Medicine Patanjali

शारीरिक सम्बन्ध के दौरान पुरुषों का टाइम बढ़ाने के लिए बाजार में कई सारी एलोपैथिक दवाइयां उपलब्ध हैं। लेकिन एलोपैथिक दवाइयों का सेवन करने से साइड इफेक्ट्स होने की संभावना रहती है। ऐसे में आप आयुर्वेदिक दवाईयों पर भरोसा कर सकते है। क्योंकि आयुर्वेदिक दवाईयों का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है।

हमारे देश की पतंजलि भी एक ऐसा ब्रांड है, जो सभी प्रकार की आयुर्वेदिक दवाइयाँ बनाती है। ऐसे ही पुरुषों के लिए पतंजलि ने टाइम बढ़ाने की मेडिसिन तैयार की है, जिसका सेवन करने से शीघ्रपतन, नपुसंकता और टाइम बढ़ाने में मदद मिलती है।

यहाँ पर हम आपको कुछ टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि के बारे में बताएंगे। जिनका उपयोग करके आप टाइमिंग और अपनी स्टैमिना को बढ़ा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि की दवा कौन-कौन सी हैं।

(1) पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल – Patanjali Ashvashila Capsule

पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल मुख्य रूप से दो आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से बनी शिलाजीत और अश्वगंधा। इस दवा का सेवन करने से पुरुषों में फर्टिलिटी को बढ़ाने में मदद मिलती है। साथ ही शारीरक सम्बन्ध के दौरान टाइमिंग बढ़ती है।

पुरुषों में टाइमिंग बढाने के लिए पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल को सुबह और शाम को खाना खाने के बाद सेवन कर सकते है। इस दवा को आप गुनगुने पानी या दूध के साथ सेवन कर सकते हैं।

(2) पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल – Patanjali Shilajeet Capsule

अगर आप शीघ्र स्खलन या शीघ्रपतन की समस्या से जूझ रहे हैं तो टाइमिंग बढ़ाने के लिए पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस दवा में मेथिलकोणील और फुलविक एसिड मौजूद होता है, जो पुरुषों में शारीरिक सम्बन्ध के दौरान लम्बे समय तक बिस्तर में टिके रहने में मदद करता है।

टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि के रूप में शिलाजीत कैप्सूल बहुत असरदार माना जाता है। इस्तेमाल करने से पुरुषों के शरीर में स्पर्म काउंट बढ़ता है साथ ही शीघ्र स्खलन की समस्या दूर होती है। पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल को आप सुबह-शाम दूध के साथ सेवन कर सकते हैं।

(3) पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल – Patanjali Ashwagandha Capsule

अश्वगंधा एक प्राकृतिक जड़ी-बूटी है जिसका इस्तेमाल कई प्रकार के रोगों को ठीक करने के लिए किया जाता है। अगर आप टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि की तलाश कर रहे हैं तो पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल आपके लिए बहुत फायदेमंद होने वाली है।

इस दवा का सेवन करने से पुरुषों में नपुंसकता, शीघ्र स्खलन की समस्या दूर होती है और टाइमिंग बढ़ाने में मदद करता है। अश्वगंधा कैप्सूल को आप खाना खाने के बाद दूध के साथ सेवन कर सकते हैं।

(4) पतंजलि यौवन चूर्ण – Patanjali Youvan Churna

टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि- पतंजलि यौवन चूर्ण पुरुषों में शीघ्रपतन, नपुंसकता, खड़ा ना होना जैसी समस्या को दूर करने में मदद करती है। पतंजलि यौवन चूर्ण को प्राक्रतिक जड़ीबूटियों से तैयार किया गया है जिसका सेवन करने से शीघ्रस्खलन की समस्या दूर होती है और टाइमिंग बढ़ती है।

अगर आप शादीशुदा है और शारीरक सम्बन्ध बनाने के दौरान जल्दी शीघ्र स्खलित हो जाते हैं तो आपको एक बार पतंजलि यौवन चूर्ण का इस्तेमाल करके जरूर देखना चाहिए।

(5) पतंजलि श्वेत मूसली चूर्ण – Patanjali Swet Mushli Churna

पतंजलि श्वेत मूसली चूर्ण का इस्तेमाल टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि के रूप में किया जा सकता है। पतंजलि सफेद मूसली चूर्ण को एक हर्बल वियाग्रा के रूप में जाता है। जिसका इस्तेमाल करने से पुरुषों में फर्टिलिटी रेट बढ़ती है और शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा मिलता है।

पतंजलि श्वेत मूसली चूर्ण का सेवन करने से हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और शारीरिक कमजोरी होती है। ऐसे व्यक्ति जो कमजोर शारीरिक शक्ति के कारण उनका जल्दी वीर्य स्खलित हो जाता है उन्हें पतंजलि श्वेत मूसली चूर्ण का सेवन करना चाहिए।

(6) पतंजलि दिव्य मकरध्वज – Patanjali Divya Makardhwaj

टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि- पतंजलि दिव्य मकरध्वज पुरुषों में शारीरिक दुर्बलता, लो स्पर्म काउंट, शीघ्र स्खलित जैसी समस्या को दूर करने में मदद करता है। पतंजलि दिव्य मकरध्वज में जायफल, लौंग, काली मिर्च, कपूर, एलोवेरा, शुद्ध स्वर्ण पत्र, शुद्ध पारादी, गंधक, भीमसेनी और अन्य औषधीय तत्व शामिल रहते है।

पतंजलि दिव्य मकरध्वज का सेवन करने से पुरुषों की शारीरिक मजबूती बढ़ती है और वह लंबे समय तक अपने महिला साथी के साथ बिस्तर में इन्जॉय कर पाने में समर्थ होता है।

(7) पतंजलि दिव्य अश्वगंधारिष्ट – Patanjali Divya Ashwagandharishta

पतंजलि दिव्य अश्वगंधारिष्ट एक आयुर्वेदिक दवा है। जिसका इस्तेमाल करने से पुरुषों की शारीरिक दुर्बलता दूर होती है। और आपको हमेशा स्वस्थ, ऊर्जावान रखने में मदद करती है जिससे आपको वैवाहिक जीवन का संतुष्टि मिलती है।

पतंजलि दिव्य अश्वगंधारिष्ट अश्वगंधा, मूसली, मंजिष्ठा, हरड़, हल्दी, मुलेठी, रसना, निशोथ, चंदन, सोंठ, काली मिर्च, दालचीनी और अन्य औषधीय तत्वों का मिश्रण है। जिसका इस्तेमाल करने से शीघ्रस्खलन की समस्या दूर होती और टाइमिंग बढ़ती है।

(8) पतंजलि मूसली पाक – Patanjali Moosli Pak

वैवाहिक जीवन में शारीरक दुर्बलता के कारण इसका असर दोनों के रिश्ते पर भी पड़ता है। शारीरिक संबध के दौरान हर महिला की इच्छा होती है कि उसका पार्टनर उसे चरम सुख का आनंद दे। ऐसे में पतंजलि मूसली पाक का सेवन करने के
अपनी टाइमिंग को बढ़ा सकता है।

टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि- पतंजलि मूसली पाक एक आयुर्वेदिक दवा है। इस दवा का सेवन करने से व्यक्ति की शारीरिक दुर्बलता को ख़त्म करने में मदद मिलती है जिससे शारीरिक सम्बन्ध के दौरान लम्बे समय तक अपने पार्टनर के साथ समय बिताता है।

Conclusion

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि दवा का नाम कौन सी है। जब कोई पुरुष अपनी महिला साथी के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाता है और अगर जल्दी वीर्य स्खलित कर देता है तो सारा मजा किरकिरा हो जाता है और महिला साथी को संतुष्टि नहीं मिलती है।

वैवाहिक जीवन को खुशहाल रखने के लिए शारीरक और मानसिक सम्बन्ध अच्छे होने चाहिए। नहीं तो इसका बुरा असर पति-पत्नी के रिश्ते पर पड़ने लगता है। ऐसे में पुरुषों का टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल, पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल, दिव्य अश्वगंधारिस्ट, पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

नोट – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *