1 दिन में कितनी बार करना चाहिए, भूलकर भी ना करें ये गलती

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1 दिन में कितनी बार करना चाहिए – जब लोगो की नई-नई शादी होती है तो अपने पार्टनर के साथ खूब शारिरिक सम्बन्ध बनाते हैं। यह सिलसिला कई महीनो या साल तक चलता रहता है, उसके बाद शारिरिक सम्बन्ध बनाने की कम इच्छा होती है।

शारिरिक सम्बन्ध बनाने को लेकर लोगो के मन में कई सवाल चलते रहते हैं जैसे कि 1 दिन में कितनी बार करना चाहिए ताकि स्वास्थ से जुड़ी किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो जाए।

आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे कि 1 दिन में कितनी बार करना चाहिए या एक रात में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए। यह एक ऐसा विषय है जिसके बारे में लोग खुलकर बात नहीं करते हैं, लेकिन सभी लोगो के लिए जानना बहुत आवश्यक है इसलिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

1 दिन में कितनी बार करना चाहिए
1 दिन में कितनी बार करना चाहिए

1 दिन में कितनी बार करना चाहिए – 1 Din Me Kitni Bar Karna Chahiye

1 दिन में 2 से 3 बार करना चाहिए। शारीरिक समबन्ध बनाने के लिए आपका स्वास्थ अच्छा होना चाहिए। 1 दिन में कितनी बार करना चाहिए इसकी कोई निश्चित संख्या नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति को अपने स्वास्थ और स्टेमिना के आधार पर शारीरिक सम्बन्ध बनाना चाहिए।

हर व्यक्ति का स्वास्थ एक जैसे नहीं होता है। कुछ पुरुष एक बार शारीरिक सम्बन्ध बनाने में ही इतना थक जाते हैं कि दूसरी बार सम्बन्ध बनाने के लिए उनके अन्दर हिम्मत नहीं रहती है।

आमतौर पर पुरुष महिलाओं के मुकाबले जल्दी संतुष्ट हो जाते है। बहुत कम ही महिलायें ऐसी होती है जो एक बार करने में संतुष्ट हो जाती है। ज्यादातर महिलाएं एक बार शारीरिक सम्बन्ध बनाने से संतुष्ट नहीं हो पातीं, तो वह अपने पार्टनर से दो तीन बार शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा रखती हैं।

जो पुरुष या स्त्री अविवाहित है और उनका शारीरिक सम्बन्ध बनाने का मन कर रहा है तो हस्तमैथुन करके अपनी इच्छा की पूर्ति कर सकता है। शारीरिक सम्बन्ध या हस्तमैथुन करने से शारीरिक एवं मानसिक संतुष्टि प्राप्त होती है।

शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए दोनों की सहमति का होना बहुत जरूरी होता है। अगर आप बिना सहमति के अपने पार्टनर के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनायेंगे तो आपको पूर्ण संतुष्टि नहीं मिलेगी। किसी के साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाना भी कानूनन अपराध है।

एक रात में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए

शादी के शुरुआती दिनों में लोग रात-रात भर शारीरिक सम्बन्ध बनाते हैं। लेकिन आपको अपनी क्षमता के अनुसार शारीरिक सम्बन्ध बनाना चाहिए। ज्यादा शारीरिक सम्बन्ध बनाने से आपके स्वास्थ पर बुरा असर पड़ सकता है।

ज्यादातर लोग रात के समय ही शारीरिक सम्बन्ध बनाना पसंद करते हैं। वैसे आध्यात्म के हिसाब से भी देखा जाए तो शारीरिक सम्बन्ध बनाने का उत्तम समय रात को ही बताया गया है।

कई महिलाएं एक बार करने से संतुष्ट नहीं हो पातीं तो पुरुष के मन में सवाल चलने लगता है कि हमें रात में कितनी कितनी बार संबंध बनाना चाहिए ताकि पार्टनर संतुष्ट हो जाए। आपको बता दें कि एक रात में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए इसकी कोई निश्चित संख्या नहीं है आपको अपनी सेहत के हिसाब से ही सम्बन्ध बनाना चाहिए।

अमेरिका में हुए एक शोध के अनुसार शोध से पता चला है कि 20 से 30 साल पहले की तुलना में आज के समय लोग कम शारीरिक सम्बन्ध बनाते हैं। यानी हमारे पूर्वज ज्यादा शारीरिक सम्बन्ध बनाते थे और आज के समय में कम सम्बन्ध बनाने के पीछे शायद व्यस्त, अधिक तनावपूर्ण जीवन शैली हो सकती है।

आदमी का पानी कितनी देर में निकलता है

प्रत्येक पुरुष में पानी निकलने का समय भी अलग-अलग हो सकता है। एक सर्वे में पाया गया है सामान्य पुरुष का पानी 7-10 मिनट में निकल जाता हैं। अगर कोई युवा है तो उसके टाइमिंग 10 मिनट से अधिक हो सकती है। वहीँ दूसरी तरह अगर को बुजुर्ग पुरुष है तो वह 5 मिनट में आउट हो जाएगा।

अगर कोई पुरुष बीमार है या फिर उसका स्वास्थ अच्छा है तो शारीरिक सम्बन्ध बनाने का टाइमिंग कम या ज्यादा हो सकता है। अगर किसी पुरुष का पानी 3 मिनट से कम समय में निकलता है तो उसे शीघ्रपतन कहा जा सकता हैं। और फ्री यह एक चिंता का विषय बन जाता है।

शीघ्रपतन से ग्रसित पुरुष अपनी पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते है साथ ही बच्चा पैदा करने में समस्या आने लगती है इसलिए समय रहते ही इसका इलाज करवाना चाहिए।

आदमी का पानी या वीर्य 17 से 18 वर्ष की उम्र से बनना शुरू हो जाते हैं और यह प्रक्रिया उम्र भर चलती रहती है। जब पुरुष शारीरिक सम्बन्ध बनता है या हस्तमैथुन करता है तो यह पानी बाहर निकलता है। कभी कभी शरीर में अतिरिक्त मात्रा होने से सपने में बाहर निकलता है जिसे स्वप्नदोष या नाईट फॉल कहते हैं।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि 1 दिन में कितनी बार करना चाहिए। शारीरिक समबन्ध बनाने से शारीरिक और मानसिक सुख मिलता है। लेकिन कई लोग इसमें इतना लीन हो जाते हैं कि वो 1 दिन में बहुत बार सम्बन्ध बनाने लग जाते हैं। अगर आपका शरीर स्वस्थ है तो 1 दिन 2-3 बार शारीरिक सम्बन्ध बना सकते हैं।

नोट – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल करने से पहले सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *