1 घंटे तक करने का उपाय और घोड़े जैसी ताकत लायें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1 घंटे तक करने का उपाय – शादी के बाद हर व्यक्ति चाहता है कि वो अपने लाइफ पार्टनर के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाकर चरम-सुख का आनंद देने। लेकिन कुछ पुरुष ऐसे होते हैं जो शीघ्र स्खलित हो जाते हैं जिससे उनके पार्टनर को संतुष्टि नहीं मिलती है।

शारीरिक सम्बन्ध के दौरान अगर कोई पुरुष जल्दी डिस्चार्ज हो जाता है तो सारा मजा किरकिरा हो जाता है। कई बार व्यक्ति को अपने पार्टनर के सामने शर्मिन्दगी महसूस होती हैं। वैवाहिक जीवन में शारीरिक सम्बन्ध के दौरान दोनों को संतुष्टि मिलना चाहिए नहीं तो पति-पत्नी की बीच मन-मुटाव होने लगता है।

अगर आप भी अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं और जल्दी डिस्चार्ज हो जाते हैं तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे कि 1 घंटे तक करने का उपाय कौन सा है।

1 घंटे तक करने का उपाय
1 घंटे तक करने का उपाय

1 घंटे तक करने का उपाय – 1 Ghante Tak Karne Ka Upay

आमतौर पर एक पुरुष का शारीरिक सम्बन्ध बनाने का औसतन समय 7- 10 मिनट होता है। लेकिन अगर कोई पुरुष 3 मिनट के अन्दर ही स्खलित हो जाता है तो उसे शीघ्रपतन कहा जाता है। अगर आप भी शीघ्रपतन की समस्या से परेशान हैं तो यहाँ पर हम कुछ कारगर उपाय बताने जा रहे हैं।

तो चलिए जानते हैं कि 1 घंटे तक करने का उपाय या घरेलू तरीके कौन-कौन से हैं। आप इन उपायों को अपनाकर अपनी वैवाहिक लाइफ को बेहतर बना सकते हैं।

(1) केसर का सेवन

1 घंटे तक करने का उपाय में केसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। केसर में बहुत सारे शक्तिवर्धक गुण मौजूद होते हैं जो पुरुषों की शारीरिक कमजोरी को दूर करके बिस्तर पर लम्बी परफॉरमेंस देने में मदद करता है।

अगर आप शारीरिक संबंध के दौरान अपने पार्टनर को खुश नहीं कर पाते हैं और जल्दी ही निपट जाते हैं। तो इसके लिए आप केसर को गुनगुने दूध में डालकर सेवन कर सकते हैं।

(2) आंवला का सेवन

आंवला में विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है। आमला का सेवन करने से आंख, बाल और त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसके अलावा अगर कोई पुरुष नियमित रूप से आमले का सेवन करता है तो उसके वीर्य में शुक्राणुओं की संख्या में बढ़ोतरी होती है साथ ही बिस्तर में परफॉरमेंस बढ़ती है।

अगर आप 1 घंटे तक करने का उपाय ढूंढ रहे है तो आंवला आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। इसके लिए आवले के चूर्ण में एक चम्मच शहद मिलाकर सेवन कर सकते हैं। इससे आप अपनी वैवाहिक लाइफ को बेहतर तरीके से एन्जॉय कर पायेंगे।

(3) खजूर का सेवन

1 घंटे तक करने का उपाय में खजूर का इस्तेमाल किया जा सकता है। खजूर में कैल्शियम, प्रोटीन, विटामिन और अन्य कई प्रकार के पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो शरीर को स्वस्थ और ऊर्जावान बनाये रखने में मदद करते हैं।

जो पुरुष शारीरिक संबंध का आनंद नहीं उठा पाते हैं उन्हें दूध के साथ खजूर का सेवन करना चाहिए। खजूर में मौजूद एमिनो एसिड्स पुरुषों के स्पर्म काउंट को बढ़ाने में मदद करता है और लम्बे समय तक बिस्तर में टिके रहने में मदद करता है।

(4) केले का सेवन

केला ऊर्जा का प्रमुख श्रोत माना जाना जाता है। केला खाने से तुरंत शरीर ऊर्जावान हो जाता है। पुरुषों के लिए केला खाना बहुत ही लाभदायी माना जाता हैं, इससे उनकी शारीरिक सम्बन्ध बनाने की परफॉरमेंस बढ़ती है।

अगर आप शीघ्र स्खलन की समस्या से परेशान है तो रात के समय शारीरिक संबंध बनाने के 1 घंटे पहले केले का सेवन कर सकते हैं। इस प्रक्रिया से आपकी वैवाहिक लाइफ बेहतर हो सकती है।

(5) स्ट्रॉबेरी का सेवन

स्ट्रॉबेरी खाने में जितना स्वादिष्ट होता है उतना ही सेहत के लिहाज से फायदेमंद होता है। स्ट्रॉबेरी खासकर पुरुषों के लिए जबरदस्त लाभकारी होता है। दरसल स्ट्राबेरी में अफ्रोडीसीएक (Aphrodisiac) नामक तत्व पाया जाता है, जो पुरुषों की टाइमिंग बढ़ाने में मदद करता है।

इसके अलावा स्ट्रॉबेरी का सेवन करने से शीघ्रपतन, नपुंसकता, बाझपन को दूर करने में भी लाभदायक होता है। स्ट्रॉबेरी को आप सीधे धोकर सेवन कर सकते हैं। इसके अलावा स्ट्रॉबेरी को आप सलाद के रूप में या जूस बनाकर सेवन कर सकते हैं।

(6) उड़द की दाल

उड़द की दाल में बहुत सारे पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं जिसका सेवन करने से स्वास्थ वर्धक लाभ मिलते है साथ ही कई प्रकार की बीमारियों को दूर भगाने में मदद करते है। उड़द की दाल खाना पुरुषों के लिए बहुत फायदेमंद होती है।

इस दाल को खाने से पुरुषों में वीर्य में शुक्राणुओं की संख्या में बढ़ोत्तरी होती है साथ ही उच्च गुणवत्ता वाले शुक्राणु बनने है। इसके लिए उड़द की दाल में लहसुन और हींग का तड़का लगाकर सेवन कर सकते है।

(7) छुहारा का सेवन

1 घंटे तक करने का उपाय में छुहारे का इस्तेमाल किया जा सकता है। छुहारे का नियमित सेवन करने से पुरुषों की शारीरिक दुर्बलता दूर होती है जिससे बिस्तर में अपने पार्टनर के साथ लम्बे समय तक टिके रहते हैं।

अगर आप अपने पार्टनर को 1 घंटे तक करना चाहते हैं. तो रोजाना इसे अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। छुहारों को आप दूध में उबालकर रात में सेवन कर सकते हैं।

(8) पालक का सेवन

पालक में कई तरह के पौष्टिक तत्व पाए जाते हैं जो दिमाग से लेकर हड्डियों को स्वस्थ और मजबूत बनाने में असरदार होते हैं। पालक खाने से पुरुषों की शारीरिक दुर्बलता दूर होती है और उनके शरीर में हॉर्मोनल बैलेंस बना रहता है।

अगर कोई पुरुष शारीरिक सम्बन्ध के दौरान अपने पार्टनर को खुश नहीं कर पाते हैं और शीघ्र स्खलित हो जाते हैं, तो उन्हें पालक का सेवन करना चाहिए। पालक का सेवन करने से इम्यूनिटी स्ट्रॉन्ग होती है और शारीरिक सम्बन्ध के दौरान टाइमिंग में बढ़ोतरी होती हैं।

(9) शराब ना पिए

शराब पीना हमारे स्वास्थ के लिए बहुत हानिकारक होता है। शराब पीने से हामारे शरीर की इम्युनिटी कमजोर होती है जिससे हमारे शरीर को कई सारी बीमारियाँ घेरने लगती है। अत्यधिक शराब पीने से आपकी वैवाहिक लाइफ ख़राब हो सकती है।

अत्यधिक शराब का सेवन करने वाला व्यक्ति शारीरिक सम्बन्ध बनाने के दौरान अपनी लाइफपार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाता है। अगर आप शारीरिक संबंध के दौरान अपने पार्टनर को पने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं तो आपको शराब से दूरी बना लेनी चाहिए।

(10) धूम्रपान ना करें

धूम्रपान करने से हमारे फेफड़ो पर बुरा असर पहुचता है। यह हमारे फेफड़ों को दिनोदिन को खोखला करता जाता है। इसलिए जितना जल्दी हो सके धूम्रपान बंद कर देना चाहिए। अत्यधिक धूम्रपान करने वालें व्यक्ति को नपुसंकता, ढीलापन, वीर्य पलता होना, शीघ्रपतन जैसी समस्यायें होने लगती है।

अगर आप अपनी लाइफ पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध का आनंद नहीं उठा पा रहे हैं तो आपको धूम्रपान छोड़ देना चाहिए। इससे आपकी जल्दी स्खलित होने की समस्या दूर होगी और आप 1 घंटे तक कर पाएगे।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि 1 घंटे तक करने का उपाय या घरेलू तरीके कौन-कौन से हैं। आज के समय में बहुत सारे पुरुष ऐसे हैं जो जो शारीरिक संबंध के दौरान अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं और शीघ्र स्खलित हो जाते हैं।
वैवाहिक जीवन में अगर आपके पार्टनर को संतुष्टि नहीं मिलती है तो आपसी मतभेद होने लगता है।

अगर आप भी लम्बे समय तक संबंध बनाने में कामयाब नहीं हो पाते हैं जिसकी वजह से पार्टनर को शारीरिक सुख नहीं मिल पाता है तो इस पोस्ट में बताये गए 1 घंटे तक करने का उपाय अपना सकते हैं।

नोट – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *