ऐसी कौन सी दवा है जो 1 घंटे तक खड़ा रहे और घोड़े जैसी ताकत लायें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऐसी कौन सी दवा है जो 1 घंटे तक खड़ा रहे – शारीरिक सम्बन्ध बनाने के दौरान हर कोई अपने पार्टनर को संतुष्ट करना चाहता है। लेकिन ऐसे बहुत लोग होते हैं जो अपने पार्टनर को संतुष्ट किये बिना ही डिसचार्ग हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में दोनों के बीच मन-मुटाव होने लगता है।

आमतौर पर पुरुषों की अपेक्षा महिलायें ज्यादा देर तक मैदान में टिकी रहती हैं। अगर आप जल्दी डिसचार्ग हो जाते हैं और इसका उपाय जानना चाहते हैं तो आप सही पोस्ट पढ़ रहे हैं।

आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे कि ऐसी कौन सी दवा है जो 1 घंटे तक करने में मदद करेगी। लेकिन हम आपको सलाह देंगे कि कोई भी दवा का सेवन करने से पहले आपको किसी डॉक्टर की सलाह जरूर लेनी चाहिए।

ऐसी कौन सी दवा है जो 1 घंटे तक खड़ा रखे
ऐसी कौन सी दवा है जो 1 घंटे तक खड़ा रखे

ऐसी कौन सी दवा है जो 1 घंटे तक खड़ा रहे

शादी के बाद हर पत्नी चाहती है कि उसका पति उसे ढेर सारा प्यार करे। शादीशुदा जिंदगी में रोमांस, प्यार बहुत अधिक मायने रखता है और ऐसा न होने पर पति-पत्नी में तनाव पैदा होता है।

प्रत्येक व्यक्ति की शारीरिक टाइमिंग अलग अलग हो सकती है। आमतौर पर पुरुष का बिस्तर पर परफॉर्म करने का औसतन समय 5 से 7 मिनट ही होता है। अगर किसी पुरुष का टाइमिंग 3 मिनट से कम है तो उसे सीघ्र्पतन कहा जाता है।

आज कल मार्केट में कई सारी दवा कम्पनियां है जो लम्बे समय तक बिस्तर पर टिके रहने का दावा करती हैं। आपको बता दें कि किसी भी दवा का असर एक निश्चित समय तक ही रहता है लेकिन आपको जल्दी डिसचार्ग होने से रोकती है।

तो चलिए जानते हैं कि ऐसी कौन सी दवा है जो 1 घंटे तक खड़ा रखेगी।

(1) वियाग्रा टेबलेट – Viagra Tablets

वियाग्रा टैबलेट नीले रंग की दवा है जिसका इस्तेमाल पुरुषों द्वारा किया जाता है। इस दवा का इस्तेमाल करने से पुरुषों के औजार में रक्त के प्रवाह को बढ़ाने मदद करता है, जो इरेक्शन होने और बनाए रखने में मदद करती है। यह दवा पुरुषों में शीघ्रस्खलन, नपुंसकता, खड़ा ना होना जैसी समस्या का ईलाज करने के लिए काम में आती है।

वियाग्रा टैबलेट को आप खाना खाने से आधा घंटे पहले या फिर खाना खाने के 2 घंटे बाद सेवन कर सकते हैं। इस दवा का असर तुरंत नहीं होता है इसलिए शारीरिक संबंध बनाने से 1 घंटे पहले पानी के साथ निगल कर खा सकते है।

वियाग्रा टेबलेट
वियाग्रा टेबलेट

(2) मैनफोर्स टेबलेट – Manforce Tablet

मैनफोर्स टैबलेट पुरुषों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली दवा होती है। जिन पुरुषों को शीघ्रपतन, नपुसंकता, और शारीरिक संबंध से जुडी समस्याएं होती हैं, तो डॉक्टर्स उन्हें मैनफोर्स टैबलेट लेने की सलाह देते हैं। मैनफोर्स टैबलेट का इस्तेमाल 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के पुरुषों को इस्तेमाल करना चाहिए।

इस टैबलेट का सेवन करने के बाद पुरुषों के औजार की नसों को और मांसपेशियों को मजबूती मिलती है। जिससे शारीरिक संबंध के दौरान के दौरान लंबे समय तक टिके रहते हैं। मैनफोर्स टैबलेट को आप खाली पेट या खाने के बाद सेवन कर सकते हैं। बस इस बात का ध्यान रखें कि आप जब भी आप शारीरिक संबंध बनाने वाले हों उसके 1 घंटे पहले ही इसका सेवन करें।

मैनफोर्स टेबलेट
Manforce Tablet

(3) टाडालाफिल (Tadalafil)

टाडालाफिल एक बेहतरीन दवा है जिसका इस्तेमाल आप जोश बढ़ाने के लिए कर सकते हैं। यह दवा आपके औजार में रक्त की मात्रा को तेज बढ़ाने का काम करती है जिससे जोश में कमी और नपुंसकता जैसी समस्या से छुटकारा मिलता है।

एक बार टाडालाफिल टेबलेट खाने से इसका असर 24 से 30 घंटे तक रहता हैं। इसलिए सीमित मात्रा में ही इसका सेवन करना चाहिए। अधिक मात्रा में सेवन करने से सिर दर्द, जी मिचलना, मांसपेशियों में दर्द व जकड़न जैसी समस्या हो सकती हैं।

(4) सिल्डेनाफिल (Sildenafil)

सिल्डेनाफिल उत्तेजना बढ़ाने की दवा है। इस दवा का उपयोग करने से पुरुष का औजार बड़ा और लम्बा हो जाता है, साथ ही बिस्तर पर लम्बे समय तक परफॉर्म करता है। सिल्डेनाफिल टेबलेट को आप बिस्तर पर जाने से एक घंटे पहले सेवन कर सकते हैं।

इस दवा का असर 3 से 5 घंटे तक रहता हैं। इस दवा का अधिक सेवन न करें क्योंकि अधिक मात्रा में सेवन करने से सिर दर्द, धुंधलापन, मांसपेशियों में दर्द व जकड़न जैसी समस्या हो सकती हैं।

(5) डेपोक्सिटीन (Dapoxetine 60mg)

अगर आप जल्दी डिसचार्ग हो जाते हैं तो डेपोक्सिटीन टेबलेट का सेवन कर सकते हैं। इसके लिए आप इसके लिए डेपोक्सिटीन की एक टेबलेट बिस्तर पर जाने से 1 घंटा पहले एक गिलास पानी के साथ ले सकते हैं।

Dapoxetine 60mg का असर 3 से 4 घंटे तक रहता है। इस दवा अधिक सेवन करने से कुछ सामान्य साइड इफेक्ट हो सकते हैं जैसे सिर दर्द, चक्कर आना, उल्टी, , अपच, ज्यादा पसीना निकलना , और बेचैनी।

(6) वर्डेनफिल (Vardenafil)

देर तक करने के लिए वर्डेनफिल एक शक्तिशाली दवा है। इसका सेवन आप अपने पार्टनर से शारीरिक संबंध बनाने से एक घंटा ले सकते हैं। इसे आप खाना के पहले या बाद में भी ले सकते हैं।

वर्डेनफिल टेबलेट का असर 4-5 घंटे रहता है। इस दवा का अधिक मात्रा में सेवन करने से कुछ साइड इफ़ेक्ट हो सकते हैं जैसे सिर दर्द, जी मिचलना, मांसपेशियों में दर्द व जकड़न आदि।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि ऐसी कौन सी दवा है जो 1 घंटे तक खड़ा रखने में मदद करती है। शारीरिक सम्बन्ध बनाने के दौरान अगर आप अच्छा परफॉर्म ना कर पाओ जिससे सारा मजा किरकिरा होता है। और अगर ये सिलसिला यूँ ही चलता रहा तो आपके पार्टनर के साथ मन-मुटाव होने लगता है। इसलिए जितना जल्दी हो सके इस समस्या से छुटकारा पा लेना चाहिए।

नोट – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1 Comment

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *