औजार मोटा और लंबा करने की दवा पतंजलि, 2 घंटे तक खड़ा रहेगा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

औजार मोटा और लंबा करने की दवा पतंजलि – हर व्यक्ति का शरीर दूसरे व्यक्ति से अलग-अलग होता है। इसी आधार पर व्यक्ति के अंग भी अलग अलग होते हैं। कुछ व्यक्ति के अंग छोटे और पतले होते हैं और कुछ के अंग बड़े और मोटे होते हैं। कुछ शारीरिक अंगो पर हमारा कण्ट्रोल होता है और कुछ पर नहीं।

ऐसा ही एक अंग होता है पुरुष का औजार, जिसे हम कण्ट्रोल कर सकते हैं। शारीरिक सम्बन्ध बनाने बनाने के लिए पुरुष के औजार का महत्वपूर्ण योगदान होता है। कई पुरुष ऐसे होते हैं जिनका औजार मोटा और लंबा नहीं होता है इस वजह से वो निराश हो जाते हैं। अगर आपका भी औजार मोटा और लंबा नहीं है तो चिंता करने कोई आवश्यकता नहीं है।

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे कि औजार मोटा और लंबा करने की दवा पतंजलि कौन सी है। इसके अलावा औजार बढ़ाने का घरेलू उपाय अपनाने से भी आपको बेहतर आकार और मोटाई मिल सकती हैं।

औजार मोटा और लंबा करने की दवा पतंजलि
औजार मोटा और लंबा करने की दवा पतंजलि

औजार मोटा और लंबा करने की दवा पतंजलि – Aujar Mota Aur Lamba Karne Ki Dawa Patanjali

आमतौर पर भारतीय पुरुष के औजार का औसतन साइज़ 4-5 इंच होता है जोश आने पर यह बढ़कर 5-6 इंच तक हो जाता है। अगर आपका औजार छोटा और पतला है इसे बढ़ाने के लिए पतंजलि की आयुर्वेदिक दवाइयां उपलब्ध हैं।

हम सभी जानते हैं कि पतंजलि हमारे देश में बहुचर्चित आयुर्वेदिक ब्रांड है जो लगभग हर प्रकार के रोगों के लिए आयुर्वेदिक दवाइयां बनाता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए यहां पर आपको औजार मोटा और लंबा करने की दवा पतंजलि के बारे में बता रहें है।

(1) पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल – Patanjali Ashvashila Capsule

पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल के औजार मोटा और लंबा करने का काम करती है। और साथ-साथ आप स्टैमिना को मजबूत बनाती है जिससे आपको अपने पार्टनर के साथ लंबे समय तक बिस्तर पर टिके रहने में मदद मिलती है।

औजार मोटा और लंबा करने की दवा पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल को आप सुबह और शाम को खाना खाने के बाद में एक-एक कैप्सूल ले सकते है। इस दवा को आप गुनगुने पानी या दूध के साथ सेवन कर सकते हैं।

पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल
पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल

(2) पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल – Patanjali Shilajeet Capsule

औजार मोटा और लंबा करने की दवा पतंजलि के रूप में शिलाजीत कैप्सूल का सेवन कर सकते हैं। इस दवा में मेथिलकोणील और फुलविक एसिड मौजूद होता है, जिससे पुरुषों का औजार मोटा और लंबा मदद मिलती हैं।

पतंजलि शतावर कैप्सूल एक आयुर्वेदिक दवा है जिसका इस्तेमाल करने से पुरुषों में स्पर्म काउंट बढ़ता है साथ ही पार्टनर के साथ बिस्तर पर लम्बे समय तक टिकने में मदद करता है।

पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल
पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल

(3) पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल – Patanjali Ashwagandha Capsule

अश्वगंधा एक प्राकृतिक जड़ी-बूटी है जिसका उपयोग कई प्रकार के शारीरिक और मानसिक रोगों का इलाज करने में किया जाता है। औजार मोटा और लंबा करने की दवा पतंजलि के रूप में आप अश्वगंधा कैप्सूल का सेवन कर सकते हैं।

इस दवा का सेवन करने से पुरूषों की बॉडी में टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ जाता है, जिससे पुरूषों में जोश आता है, औजार मोटा और लंबा होने लगता है साथ ही बिस्तर पर लम्बे समय तक टिकने में मदद करता है। अश्वगंधा कैप्सूल को आप खाना खाने के बाद दूध के साथ सेवन कर सकते हैं।

पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल
पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल

औजार मोटा करने की दवा घरेलू उपाय

आमतौर पर पुरुष का औजार छोटा या बड़ा होना Naturally होता है लेकिन बार अपनी बचपन की गलतियों के कारण भी हो सकता है। अपनी बीवी या पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए आपके औजार का बड़ा और मोटा होना बहुत जरूरी है।

अगर आपका औजार छोटा और पतला है और आप बड़ा और लम्बा चाहते हैं तो नीचे दिए गए औजार मोटा करने की दवा घरेलू उपाय अपना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि औजार बढ़ाने का घरेलू उपाय कौन-कौन से हैं।

(1) पर्याप्त नींद ले

स्वस्थ और हेल्थी शरीर बनाए रखने के लिए हमे रोजाना पर्याप्त नींद लेनी चाहिए। हेल्थ एक्सपर्ट के अनुसार एक व्यक्ति को रोजाना कम से कम 6 से 8 घंटे की नींद लेना चाहिए।

पर्याप्त नींद लेने से शरीर के सभी अंग सुचारू रूप से चलती हैं साथ ही शारीरिक सम्बन्ध बनाने से जुडी परेशानी दूर हो सकती है।

(2) प्याज़ का सेवन

छोटा सा दिखने वाला प्याज के अनगिनत फायदे मिलते हैं। रोजाना प्याज का सेवन करने से शरीर स्वस्थ और कई रोगों को दूर करने में मदद मिलती है।

औजार मोटा करने की दवा घरेलू उपाय में प्याज एक अच्छा विकल्प हो सकता है। प्याज में मौजूद तत्व रक्त संचार को बढ़ाने में मदद करते हैं जिससे औजार का साइज बढ़ाने में मदद करती है।

(3) केला का सेवन

केला खाना स्वास्थ के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसका सेवन करने से शरीर में तुरंत ऊर्जा आती है साथ ही कई प्रकार के रोगों का इलाज करने में मदद करता है।

केला दिल को स्वस्थ रखने और रक्त कोशिकाओं को नियंत्रित रखने में मदद करता है। और अगर किसी व्यक्ति का औजार छोटा है तो उसे बढाने के लिए भी उपयोगी होता है।

(4) तरबूज का सेवन

तरबूज एक सीजनल फल है जो गर्मियों के सीजन में मिलता है। तरबूज खाने से शरीर को ठंडक मिलती है साथ ही अन्य कई सारे फायदे मिलते हैं।

औजार बढ़ाने का घरेलू उपाय में तरबूज खाना पुरुषों के बहुत उपयोगी माना जाता है। दरसल तरबूज में अमीनो एसिड पाया जाता है जो नसों के फैलाव को बनाए रखता है। साथ ही बिस्तर पर ज्यादा समय तक टिकने में भी मदद करता है

(5) स्वस्थ आहार लें

अच्छी सेहत बनाये रखने के लिए आपको स्वस्थ और पौष्टिक आहार लेना चाहिए। अगर आपके शरीर में पर्याप्त मात्रा में पोषक मौजूद नहीं है तो तमाम प्रकार की बीमारियाँ घेरने लगती है।

ऐसे पुरुष जिनका औजार कमजोर है या जल्दी डिसचार्ज हो जाते हैं उन्हें संतुलित आहार लेना चाहिए। साथ ही ऐसा भोजन करें जिनमे सभी प्रकार के न्यूट्रीशन उपलब्ध हो।

(6) शराब ना पिए

शराब पीना हमारे स्वास्थ के लिए बहुत हानिकारक प्रभाव डालता है। अध्यधिक शराब का सेवन करने से व्यक्ति का औजार छोटा और पतला होने लगता है जिससे बच्चा पैदा करने में कठिनाई आने लगती है।

औजार बढ़ाने का घरेलू उपाय में आपको शराब छोड़ देना चाहिए। साल 2018 में हुए एक शोध के अनुसार पाया गया कि जो पुरुष हर हफ्ते 14 से कम पैक मारते हैं तो इससे नपुंसकता, शीघ्रपतन, औजार छोटा और पतला होने लगता हैं।

(7) धूम्रपान ना करें

धूम्रपान करने से हमारे फेफड़ो का बुरा असर होता है साथ ही यह दिनोदिन हमारे फेफड़े को खोखला करता जाता हैं। अत्यधिक धूम्रपान करने वाले पुरुष नपुसंकता, ढीलापन, वीर्य पलता होना, औजार छोटा और पतला होने लगता है।

अगर आप अपने औजार को मोटा और लंबा करना चाहते हैं तो धूम्रपान ना करें। जो लोग लम्बे समय से धूम्रपान कर रहे हैं उनके लिए छोड़ना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन अगर आप अपनी जीवन को बेहतर बनाना चाहते हैं तो नशा-मुक्त होना पड़ेगा।

(8) अत्यधिक तनाव

अत्यधिक तनाव लेने से न सिर्फ मानसिक समस्या होती है बल्कि व्यक्ति को शारीरिक समस्या भी होने लगती है जैसे शीघ्रखलन, नपुसंकता, शुक्राणु में कमी, औजार छोटा और पतला होना आदि।

साल 2019 में हुए एक शोध के अनुसार पाया गया कि जो पुरुष अत्यधिक तनाव, चिंता और डिप्रेशन में रहते हैं वो कुछ दिनों बाद नामर्दी की समस्या से जूझने लगते हैं। अत्यधिक तनाव लेने से स्टोस्टेरोन का स्तर कम होने लगता है जिससे नामर्दी और शारीरिक सम्बन्ध के दौरान संतुष्टि ना मिलना जैसी समस्या होने लगती है।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि औजार मोटा और लंबा करने की दवा पतंजलि कौन सी है। लोगों के बीच एक सामान्य अवधारणा है कि पुरुष का औजार मोटा और लंबा होने से पार्टनर को चरम सुख प्रदान करने में मदद मिलती है। औजार मोटा और लंबा करने के लिए आप पतंजलि अश्वाशिला कैप्सूल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

नोट – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

6 Comments

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *