काले दाग हटाने वाली क्रीम, सिर्फ 5 मिनट में छूमंतर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

काले दाग हटाने वाली क्रीम – चेहरे पर काले दाग एक खूबसूरत चेहरा को बिगाड़कर रख देते हैं। खूबसूरत चेहरे की चाह महिला और पुरुष सभी को होती है लेकिन अचानक से आए दाग-धब्बे चेहरे की सुंदरता गायब कर देते हैं।

वैसे तो चेहरे पर काले दाग होने के पीछे कई कारण होते हैं, लेकिन आजकल बाजार में कई सारी बेस्ट क्रीम उपलब्ध हैं जिनका इस्तेमाल करके चेहरे पर होने वाले पिंपल्स और दाग-धब्बों को कम कर सकते हैं। लेकिन आपको दाग धब्बे हटाने वाली सही क्रीम का चुनाव करना पड़ेगा तभी आपको इसका फायदा मिलेगा।

अगर आप चेहरे के काले दाग हटाते हटाते थक गए हैं लेकिन दाग हटने का नाम नहीं ले रहें हैं और आप काले दाग हटाने वाली क्रीम की तलास में हैं तो आज के इस पोस्ट में हम आपको 10 ऐसे काले दाग हटाने वाली क्रीम के बारे में बताएँगे जिसे लगाने से चेहरे के काले दाग दूर होते हैं।

काले दाग हटाने वाली क्रीम
काले दाग हटाने वाली क्रीम

काले दाग हटाने वाली क्रीम – Kale Daag Hatane Wali Cream

काले दाग हटाने वाली क्रीम को आप ऑफलाइन या ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर से आसानी से खरीद सकते हैं। लेकिन जब आप क्रीम खरीदने जाते हैं तो सबसे ज्यादा कन्फूजन होता कि कौन सी कंपनी की क्रीम आपके लिए सबसे अच्छी रहेगी? दरअसल र्केट में आपको अलग-अलग कंपनियों के काले दाग हटाने वाली क्रीम मिल मिल जाएगी। ऐसे में सबसे यह सही क्रीम का चुनाव करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।

आपकी इस समस्या को दूर करने के लिए हम यहाँ पर काले दाग हटाने वाली क्रीम बारे में बताने जा रहे हैं। इन सभी क्रीम को हमने बहुत रिसर्च करके आप सभी के लिए सेलेक्ट किया है। लेकिन आपको किसी भी क्रीम का इस्तेमाल करने से पहले किसी डॉक्टर या विशेषज्ञ की सलाह जरूर लेनी चाहिए।

(1) Pond’s Bright Beauty Cream

पॉन्ड्स एक लोकप्रिय ब्रांड है जो कई प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का निर्माण करता है। अगर आप काले दाग हटाने वाली क्रीम की तलाश कर रहे हैं तो Pond’S Bright Beauty Spf 15 Day Cream का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह क्रीम आपके लिए सबसे अच्छी चेहरे के दाग धब्बे हटाने वाली क्रीम साबित हो सकती है।

इस क्रीम का इस्तेमाल करने से त्वचा में अच्छी तरह से अवशोषित हो जाती है और जड़ से दाग-धब्बे हटाने का काम करती है। इसके अलावा यह क्रीम सूरज की हानिकारक UV किरणों से भी आपकी त्वचा को क्षतिग्रस्त होने से बचाती है। इसलिए जब भी आप धूप में बाहर जाये हों तो 10 मिनट पहले पॉन्ड्स क्रीम को लगा लें।

(2) Mamaearth Bye Bye Blemishes Face Cream

मामा अर्थ बहुत कम ही कम समय में हमारे देश में एक अपनी अलग ही पहचान बना ली हैं। लोग मामा अर्थ अर्थ ब्रांड के बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। आप भी इस कंपनी की Mamaearth Bye Bye Blemishes Face Cream को अपने चेहरे के दाग धब्बे हटाने के लिए इस्तेमाल कर सकते है।

मामाअर्थ बाय बाय ब्लेमिश फेस क्रीम एक आयुर्वेदिक क्रीम है जिसमे विटामिन C, डेजी फ्लावर एक्सट्रैक्ट, ग्लिसरीन,लीकोरिस एक्सट्रैक्ट, शहतूत का अर्क जैसे महत्वपूर्ण घटक मौजूद होते हैं। जो त्वचा की पिगमेंटेशन और दाग-धब्बों को कम करने में मदद कर देते है।

(3) Garnier Bright Complete Vitamin C Serum Cream

चेहरे में मौजूद दाग धब्बों को दूर करने के लिए आप Garnier Bright Complete Vitamin C Serum Cream का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपकी त्वचा में मौजूद काले धब्बों को प्रभावी रूप से दूर करने में मदद करती है। इसके अलावा आपकी त्वचा को निखारने में भी मदद करता है।

इस क्रीम में एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी-एजिंग गुण मौजूद होते हैं जो आपको उम्र बढ़ने के संकेतों से लड़कर त्वचा को चमकदार और खूबसूरत बनाने में मदद करती है। इस क्रीम में 3X विटामिन सी सीरम भी मौजूद होता है जो सूरज की UV किरणों से आपकी त्वचा को बचाते हैं।

(4) Mederma PM Intensive Overnight Scar Cream

Mederma PM Intensive Overnight Scar Cream उन सभी लोगो के लिए बहुत उपयोगी होने वाली है जो चेहरे के काले दाग, डार्क स्पॉट, ड्राई स्किन, साँवलापन जैसी त्वचा की समस्याओं से परेशान रहते हैं। यह क्रीम आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज़ करने और पोषण देने में मदद करती है साथ ही ग्लोइंग, चमकदार और त्वचा को निखारने का काम भी करती है।

सबसे अच्छी बात इस क्रीम की यह है कि टेक्सचर बहुत हल्का होता है, जो त्वचा पर लगाने से भारी फील नहीं होता। अगर आप काले दाग हटाने वाली क्रीम की खोज कर रहे हैं तो मेडर्मा क्रीम असरदार साबित होने वाली है।

(5) Cetaphil Bright Healthy Radiance Cream

अगर आपके चेहरे पर काले दाग-धब्बे हो गए हैं, तो Cetaphil Bright Healthy Radiance Cream का इस्तेमाल आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है। Cetaphil के सभी प्रोडक्ट उच्च क्वालिटी की और काफी असरदार होते हैं।

Cetaphil कंपनी यह दावा करती है, कि अगर आप इस क्रीम का इस्तेमाल करते हैं तो उम्र ढलने के साथ आने वाले दाग-धब्बे और झाइयों की समस्या से छुटकारा मिल सकता हैं। हालांकि कई लोगो को यह क्रीम थोड़ी महंगी लग सकती है।

(6) Eeza Combo of Anti Blemishe Face Cream

कई बार कुछ गलत प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से भी चेहरे पर दाग धब्बे या रंग काला पड़ जाता है, ऐसे में Eeza Anti Blemishe काले दाग हटाने वाली क्रीम आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होती है। इस क्रीम का नियमित इस्तेमाल करने के बाद कुछ हफ्तों में चेहरे पर इसका सकारात्मक प्रभाव दिखने लगेगा।

इस क्रीम में विटामिन ई, टमाटर, जोजोबा, गुलाब का तेल जैसे गुणकारी तत्व मौजूद होते हैं जो चेहरे पर दाग धब्बे की त्वचा की रंगत में निखारने में मदद करते है। साथ ही सूरज की हानिकारक किरणों से त्वचा को बचाने में मदद करते है।

(7) RE’ EQUIL Skin Radiance Cream

RE’ EQUIL Skin Radiance Cream एक बेहतरीन क्रीम है जो आपके चेहरे के काले दाग-धब्बे हटाने के साथ-साथ त्वचा को मुलायम, चमकदार और रंगत को निखारने में मदद करती है। इसके अलावा यह मुँहासे के लिए बहुत ही प्रभावी क्रीम मानी जाती है।

इस क्रीम में टेट्रा-हाइड्रोकुरक्यूमिन, ग्लूटाथियोन, एसीटेट, अल्फा बिसाबोलोल जैसे गुणकारी तत्व पाए जाते हैं। जो बढ़ती उम्र और मेलास्मा के कारण होने वाले दाग-धब्बों को दूर करने और त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं।

(8) Bella Vita Organic C Glow Face Cream

आमतौर पर बढ़ती हुई उम्र के साथ चेहरे का रंग काला और दाग धब्बे पड़ने लगता हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है, तो आप Bella Vita Organic C Glow Face Cream का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस क्रीम का इस्तेमाल करने से चेहरे के दाग धब्बे दूर होते हैं और त्वचा पर बहुत ही अच्छा निखार आता है।

अगर आपकी स्किन थोड़ी सी ऑइली और चिकनाई वाली है, तो यह क्रीम आपके लिए रामबाण साबित होने वाली है। क्योंकि बेला वीटा ब्रांड कंपनी के द्वारा इस क्रीम को खास तौर पर ऐसी ही त्वचा वाले लोगो के लिए तैयार किया गया है। इसके अलावा सूरज की अत्यधिक किरणों से होने वाले नुकसान से आपकी त्वचा की रक्षा करता है।

(9) Blue Nectar Natural Vitamin C Face Cream

काले दाग हटाने वाली क्रीम के रूप में Blue Nectar Natural Vitamin C Face Cream का इस्तेमाल करने से काफी लोगो को बहुत अच्छे रिजल्ट देखने को मिलते है। यह क्रीम 13 प्रकार की आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के साथ तैयार की गयी है जो आपके चहरे के काले निशान हटाने के लिए कारगर साबित हो सकती है।

इस क्रीम में ग्रीन एप्पल, प्लम एक्सट्रैक्ट एलोवेरा और तिल के तेल का मिश्रण मौजूद होता है,जो न सिर्फ आपके चेहरे काले दाग-धब्बों को दूर करती है बल्कि उन्हें दोबारा आने से भी रोकने में मदद करती है। साथ ही त्वचा को साफ, जवां और चमकदार बनाने में मदद करती है।

(10) NIVEA Men Cream, Dark Spot Reduction

जब बात आती है चेहरे के काले दाग हटाने वाली क्रीम चुनने की तब आप NIVEA Men Cream की तरफ अपना रुख कर सकते है। यह क्रीम खासतौर पर पुरुषों के चेहरे से जिद्दी दाग-धब्बों को दूर करने के लिए तैयार की गई है।

यह क्रीम त्वचा में जल्दी से अवशोषित हो जाते है और चेहरे के दाग-धब्बों को हटाकर त्वचा को मुलायम, चमकदार और निखारने में मदद करती है। आप इस क्रीम को एक मॉइश्चराइजर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि काले दाग हटाने वाली क्रीम कौन-कौन सी हैं। बेदाग़ और गोरी त्वचा को सुंदरता का प्रतीक माना जाता रहा है। आजकल हर कोई सुंदर और खूबसूरत दिखना चाहता है, इसके लिए वह हर संभव प्रयास करता है। लेकिन कई बार एक छोटा सा पिंपल या उसके काले दाग आपके खूबसूरत चेहरे को बिगाड़ देते हैं।

अगर आप भी अपने चेहरे के काले दाग हटाते हटाते थक गए हैं लेकिन दाग हटने का नाम नहीं ले रहे हैं तो इस पोस्ट में बताये गए काले दाग हटाने वाली क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन हम आपको सलाह देंगे कि बिना डॉक्टर की सलाह लिए कोई भी क्रीम का इस्तेमाल ना करें।

डिस्क्लेमर – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *