काली चाय से गर्भ कैसे गिराए, 100% कारगर है ये तरीका

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

काली चाय से गर्भ कैसे गिराए – आजकल के माडर्न जमाने में कई महिलायें ऐसी होती है जो शादी की तुरंत बाद माँ बनना नहीं चाहती हैं। जल्दी गर्भ धारण ना करने के पीछे कई कारण हो सकते हैं जैसे करियर बनाना, शारीरिक समस्या, पारिवारिक, आर्थिक या किसी अन्य वजह से भी महिलाएं देर से माँ बनने का निर्णय लेती हैं।

ऐसी महिलायें शारीरिक अक्सर संबंध बनाने से भी कतराती हैं, संबंध बनाते समय उन्हें इस बात का डर लगा रहता है कि कहीं वो प्रेगनेंट न हो जाएँ। कई बार अनचाहा गर्भ ठहर जाता है जिनमे से कुछ महिलायें डॉक्टर के पास जाती हैं तो कुछ घर पर ही अनचाहा प्रेगनेंसी से छुटकारा पाने के उपाय करती हैं।

अगर आप भी अनचाही प्रेगनेंसी से बचना चाहते हैं तो काली चाय एक बेहतर विकल्प हो सकती हैं। आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे कि काली चाय से गर्भ कैसे गिराए। तो इस महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

काली चाय से गर्भ कैसे गिराए
काली चाय से गर्भ कैसे गिराए

काली चाय से गर्भ कैसे गिराए – Kali Chai Se Garbh Kaise Giraye

कई बार शादी-शुदा जोड़े भी असुरक्षित संबंध बनाकर गर्भ धारण कर लेते है लेकिन वे उस बच्चे के लिए तैयार नहीं होते हैं। ऐसे में वो गोलियों द्वारा गर्भपात करने की सोचते हैं। लेकिन हम आपको बता दें कि कई बार महिला को शारीरिक और मानसिक रूप से नुकसान उठाना भी पड़ जाता हैं।

अगर आप अभी बेबी प्लान नहीं कर रही हैं और असुरक्षित संबंध के बाद गर्भ धारण कर लेती हैं। तो काली चाय की मदद से गर्भपात किया जा सकता है। क्योंकि काली चाय पीने से शरीर में अत्यधिक गर्मी बढ़ जाती है। और अगर किसी महिला को गर्भ धारण किये हुए अधिक समय नहीं हुआ है तो उसका गर्भपात हो सकता है।

काली चाय बनाने का आसान तरीका है जैसा कि आप नार्मल चाय बनाते हैं। इसके लिए सबसे पहले दो गिलास पानी और उसमे चाय-पत्ती डालकर गर्म करें। इसे तब तक उबलने दे जब तक कि पानी आधा ना हो जाए। इसके बाद छानकर गर्मा-गरम पी सकते हैं।

इस प्रक्रिया को कुछ दिनों तक करने से आपका मिसकैरेज बहुत जल्द हो जाएगा। इसके अलावा यहाँ पर हम काली चाय से गर्भपात करने के अलग-अलग तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. गुड़ की काली चाय से गर्भ गिराए

अगर आप गर्भपात करना चाहते हैं तो गुड़ से बनी काली चाय का प्रयोग कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक बर्तन में दो गिलास पानी और गुड़ डालकर उबालना है। इसे तब तक उबलने दें जब तक कि पानी आधा ना हो जाए, इसके बाद इसे छानकर पियें।

गुड़ से बनी काली चाय को आप सुबह उठते ही खाली पेट पियें, इससे आपको अनचाहे गर्भ से छुटकारा मिल सकता हैं। इस प्रक्रिया को लगातार करने से 7 दिनों के अन्दर ही आपको पॉजिटिव रिजल्ट मिल सकता है।

2. जीरे की काली चाय से गर्भ गिराए

किसी महिला द्वारा जीरे की काली चाय का प्रयोग करने से भी गर्भपात किया जा सकता है। अगर आपका हाल-फिलहाल में विवाह हुआ है और कैरियर को लेकर अभी मां नहीं बनना चाहती हैं तो गर्भ पात करने के लिए जीरे की काली चाय का सेवन कर सकती हैं।

जीरे की काली चाय बनाने के लिए आपको दो गिलास काली चाय में एक चम्मच जीरा डालना है। अब इसे 10-15 मिनट तक उबलने दें, जब आधी चाय बच जाए तो उसे छानकर गरम-गरम पियें।

3. अजवाइन की काली चाय से गर्भ गिराए

अजवाइन की काली चाय किसी महिला के लिए गर्भनिरोधक की तरह काम करती हैं। साथ ही महिला के पीरियड्स में आने वाली अनियमियता की समस्या को ठीक करने में मदद करती हैं। इसके अलावा अगर आपको अनचाही प्रेगनेंसी रोकनी है तो उसमें अजवाइन की काली चाय काफी असरदार है।

इसके लिए दो गिलास पानी लेकर काली चाय बनाये और उसमे एक चम्मच अजवाइन डाल दें। इस चाय को तब-तब उबाले जब तक कि आधी ना हो जाए। इसके बाद छानकर गर्मा-गरम पीना है। इस अजवाइन से बनी हुई काली चाय को आप नियमित रूप से रात को सोने से पहले कर सकते हैं।

4. अदरक की काली चाय से गर्भ गिराए

आपने अक्सर डॉक्टर को यह कहते हुए सुना होगा कि गर्भवती महिलाओं को अदरक वाली चाय नहीं पीनी चाहिए। क्योंकि अदरक वाली चाय पीने से शरीर में गर्मी बढ़ जाती है जिससे गर्भ पात होने की संभावना रहती है।

अगर आप भी अगर आपने किसी वजह से असुरक्षित संबंध बना लिया है और प्रेगनेंट हो गई हैं तो इससे निपटने के लिए अदरक वाली काली चाय पी सकती हैं। इसके लिए एक पतीले में दो गिलास पानी, चाय पत्ती और थोड़ी सी अदरक डाल दें और इसे गर्म करें। पानी आधा होने के बाद इसे छानकर पियें।

5. हल्दी और काली मिर्च की चाय से गर्भ गिराए

हल्दी और काली मिर्च का प्रयोग भी आपको अनचाही प्रेगनेंसी से निजात दिला सकता है। हल्दी की तासीर बहुत गर्म होती है जो शरीर में अत्यधिक गर्मी पैदा करती है जिसके कारण आसानी से गर्भपात हो जाता है। इसी प्रकार से काली मिर्च की तासीर भी गर्म होती है। इसलिए इन दोनों के मिश्रण से अनचाहे गर्भ को अपने शरीर से निष्काषित कर सकते हैं।

हल्दी और काली मिर्च की चाय बनाने के लिए सबसे पहले हल्दी और काली को थोड़ा सा कूट लें। और फिर इसे 2 गिलास पानी में डालकर उबालने के लिए रख दें। पानी आधा होने के बाद छलनी की मदद से छानकर इस काढ़े को पी लें।

काली चाय का प्रयोग करते समय सावधानियां

अगर आप अपने अनचाही प्रेगेनेंसी से छुटकारा पाने के लिए काली चाय का प्रयोग करना चाहती हैं तो आपको इसका प्रयोग करते समय कुछ सावधानियां भी बरतनी चाहिए, नहीं तो आपकी सेहत पर भी इसका बुरा असर पड़ सकता है।

तो चलिए जानते हैं कि काली चाय का प्रयोग करते समय महिलाओं को कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी चाहिए।

  • बहुत अधिक मात्रा में काली चाय का सेवन नहीं करना चाहिए।
  • काली चाय का सेवन करने के दौरान किसी भी ठंडी चीज का सेवन ना करें।
  • गर्भपात करने के लिए महिलाओं को गर्मा-गरम ही चाय पीनी चाहिए।
  • आपके पीरियड्स आने के बाद इस चाय का सेवन को रोक देना चाहिए।
  • अगर आपको इस चाय को पीने से बेचैनी, घबराहट या अन्य समस्या हो रही है तो तत्काल डॉक्टर से मिलना चाहिए।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि काली चाय से गर्भ कैसे गिराए। शादी के बाद गर्भधारण करना हर औरत के लिए एक खूबसूरत अहसास होता है लेकिन कई बार महिलायें अपने कैरियर देखते हुए ही बेबी प्लान करती हैं। ऐसे में उन्हें हर बार प्रेगनेंट होने का डर सताता रहता है।

अगर आप भी असुरक्षित संबंध के बाद प्रेगनेंट हो गयी है तो काली चाय का प्रयोग करके अपने अनचाहे गर्भ से छुटकारा पा सकती हैं। लेकिन किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर आपको इस चाय का प्रयोग तुरंत बंद कर देना चाहिए और डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।

डिस्क्लेमर – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *