पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय क्यों रोती है लड़कियां, ऐसी गलती ना करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय क्यों रोती है लड़कियां – शारीरिक सम्बन्ध को लेकर लोगो के मन में बड़ी उत्सुकता रहती है। यह संबंध हर जवान मर्द औरत की ज़रूरत है। शारीरिक सम्बन्ध के दौरान कुछ लडकियाँ खुलकर आनंद लेती हैं तो कुछ लडकियाँ शारीरिक संबंध के नाम से कतराती हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय क्यों रोती है लड़कियां। यदि आपका जवाव नहीं है तो चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम इसी के बारे में विस्तार से जानेंगे।

पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय क्यों रोती है लड़कियां
पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय क्यों रोती है लड़कियां

पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय क्यों रोती है लड़कियां

गुप्तांग टाइट होने की वजह से पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय क्यों रोती है लड़कियां। पहली बार शारीरिक संबंध बनाने का अनुभव हर लड़की का अलग-अलग हो सकता है। कुछ लड़कियाँ पहली बार शारीरिक संबंध के दौरान तेज दर्द का अनुभव करती हैं तो कुछ लडकियाँ इस दर्द को बर्दास्त नही कर पाती अहिं और रोना भी शुरू कर देती हैं।

जब लोग पहली बार शारीरिक संबंध बनाते है तो वे एक दूसरे के साथ असहज और असुरक्षित महसूस करते हैं। खासतौर पर लड़कियां ऐसा अधिक महसूस करती हैं। पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय लड़कियों की गुप्तांग की मांसपेशियां खिचती हैं और उनमें सूजन भी आ जाती है जिस वजह से लड़कियों को दर्द होता है और वह रोने लगती है।

कुछ हेल्थ एक्सपर्ट का यह भी कहना है एक कुंवारी लड़की की यो.नी में एक पतली सी झिल्ली होती हैं। कई बार यह झिल्ली अपने आप फट जाती है जैसे साइकल चलाते समय या कोई एक्सरसाइज के दौरान। लेकिन कई बार यह झिल्ली तब टूटती है जब कोई लडकी पहली बार शारीरिक संबंध बनाती है।

ऐसी स्थिति में लड़की को तेज दर्द होता हैं और रक्त स्त्राव भी होने लगता है। इस वजह से लडकियों की चीख निकल जाती हैं और असहनीय दर्द की वजह से पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय रोती है लड़कियां।

यह एक ऐसा दर्द होता है जिससे हर लडकी को गुजरना पड़ता है। कई लड़कियां इस दर्द के बारे में सोच सोचकर ही पहले ही डर जाती है। लेकिन यह दर्द सभी के लिए एक जैसे नहीं होता है कई लडकियाँ इस दर्द के साथ शारीरिक सम्बन्ध के दौरान मजा भी लेती हैं और अपने पार्टनर का पूरा साथ देती हैं।

शारीरिक संबंध बनाते समय दर्द क्यों होता है?

पहली बार शारीरिक सम्बन्ध बनाते समय ज्यादातर लड़कियां दर्द का अनुभव करती हैं। लेकिन 2-3 शारीरिक सम्बन्ध बनाने के बाद लड़कियों को भी इस क्रिया में मजा आने लगता है। आपको बता दें कि शारीरिक सम्बन्ध के दौरान लड़कों से ज्यादा लड़कियां ज्यादा मजा लेती हैं और लम्बे समय तक इस खेल में टिकी रहती हैं।

पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय लड़कियों को दर्द होने के पीछे कई सारे कारण होते हैं।

  1. लड़कियों के गुप्तांग में एक पतली झिल्ली होती है जिसे हाइमन कहा जाता है। जब कोई लड़की लड़के के साथ पहली बार शारीरिक संबंध बनाती हैं तो उस वक्त हाइमन टूट जाता है जिसकी वजह से लड़कियों को असहनीय दर्द होने लगता है।
  2. कभी-कभी लडकियाँ चिंता और घबराहट के कारण पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय रोने लगती हैं। क्योंकि उनका यह पहला अनुभव होता है तो वे चिंता और घबराहट के कारण रो सकती हैं।
  3. कुछ लडकियाँ पहले से ही मानती है की पहली बार संबंध बनाने के दौरान बहुत ज्यादा दर्द होगा। इसी मानसिकता के अनुसार जब वो पहली बार शारीरिक संबंध बनाती हैं तो और ज्यादा दर्द महसूस करती हैं। क्योंकि जैसा हम सोचते हैं वैसे ही हमारा शरीर प्रतिक्रिया देने लगता है।
  4. लड़कियों की गुप्तांग में एक तरह का तरल पदार्थ या ल्यूब्रिकेंट होता है। जिसकी वजह से शारीरिक सम्बन्ध के दौरान घर्षण और दर्द को काफी हद तक कम रखता हैं। लेकिन कई लड़कियों में लुब्रिकेशन कम बनता है जिस वजह से उन्हें तेज दर्द का अनुभव होता हैं।
  5. शारीरिक सम्बन्ध लोग अलग-अलग पोजीशन में बनाते हैं। लेकिन कई बार गलत पोजीशन की वजह से भी शारीरिक संबंध बनाते समय लड़कियों को तेज दर्द होता है और वो रोने लगती हैं।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय क्यों रोती है लड़कियां। पहली बार शारीरिक संबंध बनाने का अनुभव हर किसी का अलग-अलग हो सकता है। लेकिन ज्यादातर मामलों में पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय लड़कियों को तेज दर्द होता है और वो रोने लगती हैं।

जब कोई लड़की किसी लड़के के साथ पहली बार सम्बन्ध बनाती है तो उसकी गुप्तांग में की झिल्ली होती है टूट जाती है इसके कारण लड़कियों को असहनीय दर्द होने लगता है और वो रोती है।

मुझे उम्मीद है आपको यह पोस्ट जरूर पसंद आया होगा। अगर पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे Facebook, Whatsaap, Twitter जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी शेयर करने जिससे अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *