जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा, 2 घंटे तक खड़ा रहेगा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा – शारीरिक सम्बन्ध बनाना हर पुरुष और औरत की जरूरत है, इस क्रिया से शारीरिक और मानसिक सुख मिलता है। लेकिन बहुत सारे पुरुष शारीरिक सम्बन्ध के दौरान जल्दी डिस्चार्ज हो जाते हैं जिससे महिला साथी को संतुष्टि नही मिल पाती है।

समय से पहले डिस्चार्ज होने की समस्या महिलाओं की अपेक्षा पुरुषों में अधिक देखने को मिलती है। एक वैवाहिक जीवन में शारीरिक सम्बन्ध के दौरान दोनों को संतुष्टि मिलना बहुत आवस्यक होता हैं नहीं तो उनके जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

अगर आप भी शारीरिक संबंध के दौरान अपनी लाइफ पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते है और जल्दी डिस्चार्ज हो जाते हैं, तो चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे कि जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा कौन सी है।

जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा
जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा

जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा – Jaldi Discharge Ke Liye Sabse Achhi Dawa

शारीरिक सम्बन्ध के दौरान जब कोई पुरुष जल्दी ही वीर्य स्खलित कर देता है तो उसे उसे ही शीघ्रपतन कहा जाता हैं। आमतौर पर शारीरिक सम्बन्ध के दौरान पुरुषों का औसतन समय 7- 10 मिनट होता है। लेकिन बहुत सारे पुरुष 3 मिनट के अन्दर ही डिस्चार्ज हो जाते हैं जिससे उनके पार्टनर को संतुष्टि नहीं मिलती है।

जल्दी डिस्चार्ज होना या शीघ्रपतन का इलाज करने के लिए बाजार में कई सारी दवाइयां उपलब्ध हैं। जिनका इस्तेमाल करने से इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं कि जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा कौन-कौन सी हैं।

(1) डयपॉक्सटिन (Dapoxetine)

डयपॉक्सटिन जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा है। इस दवा का इस्तेमाल करने से पुरुषों में जल्दी डिस्चार्ज होने की समस्या दूर हो जाती है और बिस्तर में अपने पार्टनर के साथ लम्बी परफॉरमेंस देते हैं।

डयपॉक्सटिन शीघ्रपतन का इलाज करने की लाइसेंस प्राप्त दवा है। इस दवा का इस्तेमाल दुनियाभर में 60 से भी अधिक देशों में शीघ्रपतन का इलाज के लिए मान्यता प्राप्त है। इस दवा का सेवन आप शारीरिक सम्बन्ध बनाने से 1 घंटे पहले कर सकते हैं।

(2) सिल्डेनाफिल (Sildenafil)

अगर आप शारीरिक संबंध के दौरान महिला साथी को संतुष्ट करने से पहले ही डिस्चार्ज हो जाते है तो सिल्डेनाफिल आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। सिल्डेनाफिल का इस्तेमाल करने से पुरुषों में शीघ्रपतन को ठीक करने की क्षमता होती है।

इस दवा का सेवन करने से पुरुषों के औजार में रक्त संचार तेज गति से होने लगता है साथ ही शारीरिक सम्बन्ध के दौरान उनकी टाइमिंग बढ़ती है। इस दवा को आप शारीरिक सम्बन्ध बनाने से 1 घंटे पहले कर सकते हैं।

(3) टाडालफिल (Tadalafil)

जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा टाडालफिल का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस दवा का इस्तेमाल करने से पुरुषों में जल्दी डिस्चार्ज होने से रोकने में मदद करती है। टाडालफिल एक बेहतरीन दवा है जो शारीरिक संबंध बनाने के समय को बढ़ा देती है जिससे पुरुष लम्बे समय तक टिके रहते हैं।

अगर कोई पुरुष शीघ्रपतन की समस्या से परेशान है तो इस दवा का इस्तेमाल कर सकता है। टाडालफिल दवा को आप शारीरिक सम्बन्ध बनाने से 1 घंटे पहले कर सकते हैं। इस दवा का सेवन आपको डॉक्टर की सलाह लेकर ही करना चाहिए।

(4) पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल – Patanjali Shilajeet Capsule

पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल पतंजलि कंपनी द्वारा निर्मित आयुर्वेदिक दवा है। अगर आप आयुर्वेदिक में जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा की तलास कर रहे हैं तो पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस दवा का सेवन करने से पुरुषों में जल्दी डिस्चार्ज होने की समस्या दूर होती है साथ ही आपको ज्यादा देर तक बिस्तर पर टिके रहने में मदद मिलती है। इसकी एक-एक कैप्सूल सुबह और शाम गुनगुने पानी या दूध के साथ सेवन कर सकते हैं।

(5) पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल – Patanjali Ashvashila Capsule

शीघ्रपतन की समस्या को दूर करने के लिए पतंजलि अश्वशिला एक प्रभावशाली दवा मानी जाती है। इस दवा में अश्वगंधा और शिलाजीत का मिश्रण है। अगर आप जल्दी डिस्चार्ज होने की वजह से अपने लाइफ पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पा रहें हैं तो एक बार पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल का सेवन जरूर करना चाहिए।

इस दवा का सेवन करने से पुरुष की शारीरिक कमजोरी दूर होती है जिससे शारीरिक सम्बन्ध के दौरान उनकी टाइमिंग में बढ़ोतरी होती है। पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल एक-एक कैप्सूल को सुबह और शाम दूध या पानी के साथ सेवन कर सकते हैं।

(6) पतंजलि यौवन चूर्ण – Patanjali Youvan Churna

पतंजलि यौवन चूर्ण का इस्तेमाल करने से पुरुषों की जवानी में जोश मारने लगती है और उन्हें देर तक टिकने में मदद करती है। अगर आप जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा की तलाश में हैं तो पतंजलि यौवन चूर्ण आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

पतंजलि यौवन चूर्ण एक आयुर्वेदिक दवा है। यह दवा पुरुषों की मर्दांगनी सवारने में मदद करता है। पतंजलि यौवन चूर्ण को आप एक-एक चम्मच गुनगुने दूध या पानी के साथ रोजाना रात को ले सकते है।

(7) हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट – Himalaya Confido Tablet

अगर आपको पतंजलि ब्रांड के प्रोडक्ट पसंद नहीं है तो हिमालया आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। हिमालया कंपनी भी सभी प्रकार की आयुर्वेदिक दवाइयों को निर्मित करता है। हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट का इस्तेमाल जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा के रूप में किया जा सकता है।

इस दवा का सेवन करने से पुरुषों में शीघ्रपतन या जल्दी डिस्चार्ज होने की समस्या दूर हो जाते है। हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट को दिन में दो बार सुबह और शाम को गुनगुने पानी के साथ सेवन कर सकते हैं।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा कौन सी है। आजकल के पुरुषों में शीघ्रपतन एक गंभीर समस्या देखने को मिलती है जिसमे पुरुष शारीरिक संबंध बनाने के कुछ ही सेकंड में वीर्य छोड़ देते हैं। अगर यही प्रक्रिया लंबे समय तक चलती रहती है तो इसका नकारात्मक प्रभाव वैवाहिक जीवन पर पड़ता है।

शारीरिक सम्बन्ध के दौरान महिला को संतुष्टि नहीं मिलने पर कुछ महिलायें दूसरे पुरुष की तरफ आकर्षित होने लगती है। शीघ्रपतन को रोकने के लिए बहुत सारी दवाइयां उपलब्ध हैं जो इलाज में काफी हद तक कारगर साबित होती हैं।

डिस्क्लेमर – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *