जानें क्यों होती है महिलाओं को संबंध बनाने की इच्छा, ऐसी गलती ना करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जानें क्यों होती है महिलाओं को संबंध बनाने की इच्छा – शारीरिक संबंध हर जवान मर्द और औरत की ज़रूरत है। इससे काम.वासना शांत होती है और शारीरिक सुख मिलता है। शारीरिक सम्बन्ध के दौरान पुरुषों से ज्यादा महिलायें इस क्रिया का आनंद लेती है और लम्बे समय तक टिकी रहती हैं।

आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे कि पुरुषों के मुकाबले क्यों होती है महिलाओं को संबंध बनाने की इच्छा। दोस्तों यह एक ऐसा विषय है जिसके बारे में लोग खुलकर बात नहीं करते हैं लेकिन यह एक महत्वपूर्ण विषय जिसके बारे में सभी पुरुष और महिलाओं को जानकारी होना चाहिए।

जानें क्यों होती है महिलाओं को संबंध बनाने की इच्छा
जानें क्यों होती है महिलाओं को संबंध बनाने की इच्छा

जानें क्यों होती है महिलाओं को संबंध बनाने की इच्छा – Jane Kyon Hoti Hai Mahilaon KKo Sambandh Banane Ki Ichcha

शारीरिक संबंध बनाने का अनुभव हर किसी का अलग-अलग हो सकता है। जहाँ कुछ महिलायें इस क्रिया का खुल मजा लेती है तो कुछ महिलायें ऐसी भी होती है जो शारीरिक सम्बन्ध का नाम सुनकर ही कतराने लगती है।

पुरुषों की तरह महिलायें शारीरिक सम्बन्ध बनाने की इच्छा जाहिर नहीं करती है। लेकिन कई अध्ययन में यह बात सामने आयी है कि महिलाओं को पुरुषों की तुलना में अधिक शारीरिक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती है। यहाँ पर जानें क्यों होती है महिलाओं को संबंध बनाने की इच्छा

(1) हार्मोनल परिवर्तन के कारण

हर महीनें के एक निश्चित समय अंतराल में महिलाओं के शरीर में हार्मोनल परिवर्तन होते है जिसकी वजह से महिलाओं को संबंध बनाने की इच्छा होती है। महिलाओं को हर महीने पीरियड्स आते हैं। आमतौर पर महिला के पीरियड्स का समय अंतराल 28 दिनों का होता है।

पीरियड्स आने के 14 दिन पहले का समय ओव्यूलेशन का समय होता है। इस दौरान महिला के शरीर में हॉर्मोन का उत्पादन बढ़ जाता है जिसकी वजह से उनकी शारीरिक सम्बन्ध बनाने की तीव्र इच्छा होती है। ओव्यूलेशन के समय अगर को महिला अपने पार्टनर के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाती करती हैं तो उनके प्रेग्नेंट होने की संभावना सबसे ज्यादा होती है।

(2) 30 से 40 की उम्र में होती है तीव्र संबंध इच्छा

एक सर्वे की मुताबिक, यह भी पता चल पाया है 20 साल की लड़कियों की तुलना में 30-40 वर्ष की महिलाओं में सबसे ज्यादा शारीरिक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती है। अधेड़ उम्र की महिला और पुरुष में सबसे ज्यादा शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा है।

लेकिन महिलाएं इस मामले में पुरुषों से कई गुना आगे रहती हैं। 40 साल की उम्र के बाद महिलाओं में शारीरिक सम्बन्ध बनाने की इच्छा कम होने लगती है।

(3) ऑर्गेज्म करने में हैं सक्षम

पुरुषों के मुकाबले महिलाएं अधिक ऑर्गेज्म करने की क्षमता होती हैं। जहां पुरुष एक शॉट मारने के इतना थक जाते हैं कि सीधे सो जाना पसंद करते हैं। लेकिन महिलायें लगातार एक से ज्यादा बार शॉट मरवाने की क्षमता रखती हैं।

पुरुषों के लिए लगातार एक से ज्यादा शॉट मारना काफी मुश्किल हो सकता है, लेकिन महिलाओं के लिए ऐसा करना कोई बड़ी बात नहीं है। महिलाओं के अन्दर कई ऑर्गेज्म करने की क्षमता होती है। जिसकी वजह से महिलाओं को संबंध बनाने की इच्छा अधिक होती है।

(4) अत्यधिक जोश के कारण

महिलाओं में पुरुष के मुकाबले अत्यधिक जोश आता है इसलिए शारीरिक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती है। साथ ही उनके अन्दर लगातार एक से अधिक बार शॉट मरवाने की क्षमता होती है।

आमतौर पर लडकियाँ पहली बार शारीरिक बनाने से कतराती है लेकिन अगर एक बार भी कोई भी लड़की शारीरिक संबंध बना लेती है तो उसके अंदर कई प्रकार के हार्मोनल परिवर्तन होने लगते है। जिस वजह से शारीरिक संबंध बनाने की तीव्र इच्छा होने लगती है।

(5) संतान प्राप्ति के लिए

कई महिलायें ऐसी होती हैं जो शादी के बाद संतान प्राप्ति का सुख चाहते है ऐसे में वह अपने लाइफ पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा अधिक रखती है। कई महिलाओं के साथ ऐसा होता है कि शारीरिक सम्बन्ध बनाने के बाबजूद भी गर्भवती नहीं हो पाती हैं जिसके कारण उन्हें संतान का सुख नहीं मिलता है।

संतान की चाहत के कारण वह और प्रयास में लग जाती है। ऐसी स्थिति में महिलाओं को संबंध बनाने की इच्छा तीव्र होती है।

(6) पुरुष संपर्क और स्पर्श

अगर कोई महिला पुरुष के संपर्क रहती है और उसका शारीरिक स्पर्श होता है तो महिला और पुरुष दोनों के अन्दर उत्तेजना बढ़ जाती है। जिसकी वजह से ना चाहते हुए भी शारीरिक सम्बन्ध बना लेते हैं।

शारीरिक सम्बन्ध के दौरान महिला और पुरुष के निजी अंगों के बीच मैथुन क्रिया होती है। इस क्रिया के कारण एक अजीब सी सिरहन पैदा होता है जिससे चरम-सुख का आनंद मिलता है। और इसी आनंद को पाने के लिए महिलाओं में शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा अधिक होती है।

(7) मासिक धर्म के कारण

महिलाओं को मासिक धर्म हर महीन आते हैं। महिलाओं में मासिक धर्म के दौरान हार्मोन अत्यधिक सक्रिय हो जाता है जिस वजह से उनके अन्दर जोश बढ़ जाता है। इस जोश को शांत करने के लिए केवल और केवल संबंध बनाने पर विचार करने लगती है।

मासिक धर्म से पहले महिला का ओवुलेशन पीरियड आता है इस दौरान महिलाओं को संबंध बनाने की इच्छा अधिक होती है। ओवुलेशन के समय महिला की प्रेगनेंसी के चांसेस सबसे ज्यादा होते हैं।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि जानें क्यों होती है महिलाओं को संबंध बनाने की इच्छा। पहली बार शारीरिक संबंध बनाने का अनुभव हर किसी का अलग-अलग हो सकता है। लेकिन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं को संबंध बनाने की इच्छा अधिक होती है।

वहीँ 20 साल की लड़कियों की तुलना में 30 से 40 वर्ष की उम्र में महिलाओं में शारीरिक सम्बन्ध बनाने की इच्छा काफी ज्यादा बढ़ जाती है। पहली बार शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए ज्यादातर महिला हिचकिचाती है। लेकिन एक बार सम्बन्ध बनाने के बाद कोई हिचकिचाहट नहीं होती और फिर पुरुष से ज्यादा महिलाओं में संबंध बनाने की इच्छा होती है।

मुझे उम्मीद है आपको यह पोस्ट जरूर पसंद आया होगा। अगर पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे Facebook, Whatsaap, Twitter जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी शेयर करने जिससे अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके।

इन्हें भी पढ़ें–

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *