R41 दवा कितने दिनों में असर करती है, 2 घंटे तक खड़ा रहेगा

r41 दवा कितने दिनों में असर करती है – r41 एक होम्योपैथिक दवा है जिसका इस्तेमाल पुरुषों द्वारा किया जाता है। इस दवा का इस्तेमाल करने से पुरुषो में नपुंसकता, ढीलापन, स्वप्नदोष, शीघ्रपतन, शुक्राणुओं की कमी जैसे गुप्त रोगों से छुटकारा मिलता है।

एक वैवाहिक जीवन में हर कोई चाहता है कि शारीरिक सम्बन्ध के दौरान अपने पार्टनर को पूर्ण रूप से संतुष्ट करें। लेकिन बहुत सारे पुरुष ऐसे होते हैं जो शारीरिक सम्बन्ध के दौरान जल्दी डिस्चार्ज हो जाते हैं जिससे उनके लाइफ पार्टनर को संतुष्टि नहीं मिल पाती हैं, ऐसे में उन्हें r41 दवा लेने की सलाह दी जाती है।

r41 दवा को लेकर लोगो के मन में कई सवाल चलते हैं जैसे r41 दवा कितने दिनों में असर करती है, डॉ. रेकवेग R41 होम्योपैथिक दवा का उपयोग कैसे करें, r41 होम्योपैथिक दवा के फायदे और नुकसान आदि। इन सभी सवालों के जवाब आपको इस पोस्ट में मिलेंगे, इसलिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

r41 दवा कितने दिनों में असर करती है
r41 दवा कितने दिनों में असर करती है

R41 दवा कितने दिनों में असर करती है – R41 Dawa Kitne Dino Me Asar Karti Hai

R41 दवा डॉ रेकवेज के द्वारा निर्मित एक होम्योपैथिक दवा हैं। इस दवा का इस्तेमाल कई दशकों से पुरुषों में गुप्त रोगों का इलाज करने के लिए किया जाता है। अगर कोई पुरुष शारीरिक संबंध के दौरान अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाता है या जल्दी डिस्चार्ज हो जाता है तो डॉक्टर r41 मेडिसिन लेने की सलाह देते हैं।

अगर आप r41 दवा का सेवन कर रहे हैं तो अच्छे परिमाण देखने के लिए कम से कम 3-6 सप्ताह तक लेने की सलाह दी जाती है। प्रत्येक व्यक्ति का स्वास्थ्य और स्थिति दूसरे व्यक्ति से अलग होती है इसलिए कई लोगो में r41 दवा का असर जल्दी या देर देखने को मिल सकता हैं।

इस प्रकार, डॉ. रेकवेग R41 होम्योपैथिक दवा का इस्तेमाल करने से व्यक्ति के अनुसार इसका प्रभाव अधिक या कम हो सकता हैं। अगर आपको कोई सामान्य बीमारी हैं और आप r41 दवा का सेवन कर रहे हैं तो जल्दी असर देखने को मिल सकता है। लेकिन सही खुराक और दिशा निर्देश के लिए आपको डॉक्टर की परामर्श जरूर लेनी चाहिए।

डॉ. रेकवेग R41 होम्योपैथिक दवा का उपयोग – R41 Homeopathic Medicine Uses in Hindi

R41 होम्योपैथिक दवा की 10-15 बूंदों को पानी के साथ ले सकते हैं। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से दिन में दो -तीन बार लेने की सलाह दी जाती है।

डॉ. रेकवेग R41 होम्योपैथिक दवा का सेवन उन्ही पुरुषों को करना चाहिए जिन्हें शीघ्रपतन, नपुसंकता, स्वप्नदोष जैसी समस्याएं हैं। इस दवा को लेने का निर्णय स्वयं ना लें बल्कि किसी डॉक्टर की राय लेकर सेवन करना चाहिए। डॉक्टर आपके स्वास्थ्य और स्थिति की जांच करके इसकी सही खुराक लेने की दिशानिर्देश देंगे।

r41 होम्योपैथिक दवा के फायदे – R41 Homeopathic Medicine Ke Fayde

R41 होम्योपैथिक दवा कई सारे प्राकृतिक अवयवों से मिलकर बनी है। जो पुरुषों में यौन उत्तेजना को बढ़ाने की साथ-साथ मूड में सुधारक और तनाव को कम करने में मदद करती है। अगर पुरुष शारीरिक सम्बन्ध के दौरान अपने पत्नी को संतुष्ट नहीं कर पाता है तो ऐसे में यह दवा लेने की सलाह दी जाती है।

यहाँ पर हम आपको बताने जा रहें हैं कि r41 होम्योपैथिक दवा के फायदे क्या-क्या होते हैं –

  • r41 होम्योपैथिक दवा का सेवन करने से बिस्तर में आपकी टाइमिंग बढ़ती है जिससे आप लम्बे समय तक शारीरिक संबंध बना सकते हैं।
  • बहुत सारे पुरुषों का औजार काफी संवेदनशीलता होता है जिससे उन्हें शीघ्र स्खलन की समस्या होती है। ऐसे में होम्योपैथिक दवा R41 का सेवन करने से उनके औजार की नसें मजबूत होती हैं और शीघ्र स्खलन की समस्या दूर होती है।
  • Se*x के बारे में बहुत अधिक सोचने से या बचपन की गलतियों के कारण स्वप्नदोष / नाइट फॉल की समस्या होने लगती है। स्वप्नदोष / नाइट फॉल की समस्या को ठीक करने के लिए r41 होम्योपैथिक दवा का इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • शारीरिक सम्बन्ध के दौरान पुरुषों का औजार सख्त और टाइट रहना चाहिए नहीं तो महिला साथी को संतुष्टि नहीं मिलती है, ऐसे R41 दवा का सेवन करने से यह समस्या दूर हो जाती है।
  • डॉ. रेकवेग R41 होम्योपैथिक दवा में Cinchona Officinalis नामक तत्व मौजूद होता है जो पुरुषों में थकान और शारीरिक दुर्बलता को दूर करने में मदद करता हैं।
  • बहुत सारे पुरुष इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या से परेशान रहते हैं यह समस्या मुख्यतः 40 वर्ष से अधिक उम्र वाले पुरुषों को होती है। इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या होने पर उनके औजार में पर्याप्त इरेक्शन नहीं बन पाता है। R41 दवा में Agnus Castus मौजूद होता है जो औजार की नसों की कमजोरी को दूर करके ढीलापन व इरेक्शन ना बन पाने की समस्या को दूर करता है।
  • कई पुरुषों को सम्बन्ध के दौरान जोश में कमी होने की समस्या का सामना करना पड़ता है जिस वजह से Se*x का मजा नहीं ले पाते हैं। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए R41 होम्योपैथिक दवा का इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • ऐसे पुरुष जिन्हें शारीरिक सम्बन्ध के दौरान शरीर में कपकपाहट या थरथराहट महसूस होती है। खासतौर पर वीर्यस्खलन दौरान, ऐसे R41 होम्योपैथिक मेडिसिन का सेवन करने से यह समस्या दूर हो जाती है।
  • कई पुरुष ऐसे होते हैं जिनके औजार में ढीलापन रहता है, इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए भी R41 Homeopathic Medicine का इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • बढती उम्र के साथ कई पुरुषों में Se*x करने का मन नहीं करता है वो सम्बन्ध बनाने से कतराते हैं। r41 दवा में Sepia Officinalis नामक तत्व मौजूद होता है तो Se*x करने की इच्छा को बढ़ाने में मदद करता है।

r41 होम्योपैथिक दवा के नुकसान – R41 Homeopathic Medicine Ke Nuksan

दवा निर्माता के अनुसार, r41 होम्योपैथिक दवा का सेवन करने किसी भी प्रकार के साइड-इफ़ेक्ट या नुकसान देखने को नहीं मिलता है। लेकिन हम आपको सलाह देंगे कि अगर आप R41 होम्योपैथिक मेडिसिन लेने का विचार बना रहे हैं, तो सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

यहाँ पर हम आपको बताने जा रहें हैं कि r41 होम्योपैथिक दवा के नुकसान क्या-क्या होते हैं –

  • r41 होम्योपैथिक दवा का अधिक मात्रा में सेवन करने से सिरदर्द की समस्या हो सकती है।
  • कुछ लोगो में r41 दवा का सेवन करने से दस्त और पेट से सम्बंधित समस्याएं हो सकती हैं।
  • इस दवा में कुछ ऐसे घटक मौजूद होते हैं जिससे कुछ लोगो को एलर्जी की समस्या हो सकती है।
  • R41 दवा का सेवन शराब पीने के बाद ना करें क्योंकि यह दवा एल्कोहल के साथ मिलकर विपरीत प्रभाव डाल सकती हैं।
  • इस दवा का ओवरडोज लेने से जी मचलना और घबराहट जैसी समस्या हो सकती है।
  • अगर आप r41 दवा अधिक मात्रा में सेवन करते हैं तो अनिद्रा की समस्या हो सकती है।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि r41 दवा कितने दिनों में असर करती है। डॉ. रेकवेग R41 होम्योपैथिक दवा में कई प्रकार की प्राकृतिक जड़ी बूटियों का मिश्रण मौजूद होता है, जो पुरुषों में नपुसंकता, शीघ्रपतन, स्वप्नदोष जैसे गुप्त रोगों से छुटकारा दिलाने में मदद करता है।

जिन पुरुषों की मर्दा.ना ताकत कमजोर है, SE*X में रूचि कम है और शारीरिक सम्बन्ध के दौरान महिला साथी को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं। ऐसे पुरुषों को R41 होम्योपैथिक दवा दवा लेने की सलाह दी जाती है। इस दवा की 10-15 बूंदों को पानी के साथ दिन में 2-3 बार लिया जा सकता है। अच्छे रिजल्ट पाने के लिए नियमित रूप से 3-6 सप्ताह तक लेने की सलाह दी जाती है।

डिस्क्लेमर – इस पोस्ट में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. इसलिए यहाँ पर बताई गई किसी भी दवा या मान्यता को अमल करने से पहले डॉक्टर या सम्बंधित विशेषज्ञ की परामर्श जरूर लें।

इन्हें भी पढ़ें–

5/5 - (1 vote)
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *